Chandauli News : ऑनलाइन अटेंडेंस के विरोध में शिक्षकों ने किया प्रदर्शन

UPT | कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन करते शिक्षक

Jul 15, 2024 20:51

ऑनलाइन उपस्थिति के विरोध में कलेक्ट्रेट पर सोमवार को शिक्षकों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। शिक्षक संघ ने संयुक्त मोर्चा के आह्वान पर एकत्रित शिक्षकों ने प्रदर्शन किया और धरने पर बैठ गए।

Short Highlights
  • मांगे पूरी होने तक रजिस्टर पर ही लगेगी हाजिरी 
  • प्रदर्शनकारी शिक्षकों ने डीएम को सौंपा पत्रक
Chandauli News : ऑनलाइन उपस्थिति के विरोध में कलेक्ट्रेट पर सोमवार को शिक्षकों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। शिक्षक संघ ने संयुक्त मोर्चा के आह्वान पर एकत्रित शिक्षकों ने प्रदर्शन किया और धरने पर बैठ गए। इस दौरान धरनारत शिक्षकों ने चेताया कि यदि उनकी मांगे पूरी नहीं हुईं तो महानिदेशक कार्यालय लखनऊ पर अनिश्चितकालीन धरना देंगे।

शिक्षकों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर किया हंगामा
गौरतलब है कि बेसिक शिक्षा परिषद विद्यालयों के शिक्षकों को लेकर सरकार द्वारा ऑनलाइन उपस्थिति दर्ज कराने का आदेश दिया गया है। जिसको लेकर शिक्षा विभाग ने भी अपनी सहमति दी है, लेकिन ऑनलाइन उपस्थिति के आदेश के बाद से ही तमाम शिक्षकों ने विरोध की राह अपना ली है। इसी विरोध के क्रम में सोमवार को तमाम शिक्षक, शिक्षा मित्र कर्मचारी एवं अनुदेशकों ने संयुक्त मोर्चा के आह्वान पर चंदौली कलेक्ट्रेट पहुंचकर हंगामा और प्रदर्शन किया।

29 जुलाई को करेंगे अनिश्चितकालीन धरना
इस दौरान उन्होंने डीएम निखिल टीकाराम फुंडे को मुख्यमंत्री को संबोधित पत्रक सौंपा। शिक्षकों ने कहा कि यदि उनकी  ऑनलाइन उपस्थिति दर्ज कराने का आदेश वापस नहीं हुआ तो सभी शिक्षक महानिदेशक कार्यालय लखनऊ पर पहुंचकर 29 जुलाई को अनिश्चितकालीन धरने पर चले जायेंगे।

30 दिन का ईएल, 15 दिन का आकस्मिक अवकाश
इस दौरान प्राथमिक शिक्षक अनुकंपा आश्रित प्रदेश अध्यक्ष आनंद मिश्रा उर्फ डंडा गुरु ने कहा कि यह आंदोलन ऑनलाइन उपस्थिति के विरोध में है। शिक्षकों की मांगे हैं कि शिक्षकों को 30 दिन का ईएल, 15 दिन का आकस्मिक अवकाश एवं शिक्षामित्रों व अनुदेशकों को नियमित करने की कार्रवाई सरकार पूरी नहीं करती तब तक आंदोलन चलता रहेगा। सरकार को शिक्षकों की व्यावहारिक समस्याओं पर ध्यान देना चाहिए, कैशलेस सुविधा को बहाल करना चाहिए। जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होती तब तक ऑनलाइन उपस्थिति का विरोध होता रहेगा। इस दौरान में पूरे जनपद से बड़ी संख्या में शिक्षकों ने ऑनलाइन उपस्थिति का विरोध जताते हुए अपनी समस्याएं सामने रखीं।

Also Read