बड़ी खबर : अयोध्या रूट की 6 ट्रेनें 25 जनवरी से बहाल, रास्ते में बदलाव वाली ट्रेनें भी चलेगी निर्धारित मार्ग पर

अयोध्या रूट की 6 ट्रेनें 25 जनवरी से बहाल, रास्ते में बदलाव वाली ट्रेनें भी चलेगी निर्धारित मार्ग पर
Uttar Pradesh Times | अयोध्या जाने वाली कैंसिल ट्रेनें हुई बहाल

Jan 25, 2024 19:56

पूर्वोत्तर रेलवे के सीपीआरओ पंकज कुमार सिंह ने बताया कि मेंटेनेंस कार्यों के कारण निरस्त व बदले रूट से ट्रेनें चलाई जा रही थी। उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल की ओर से अयोध्या धाम-अयोध्या कैंट-सलारपुर रेलखंड की निरस्त व मार्ग परिवर्तित की गई ट्रेनें 25 जनवरी से बहाल कर दी गयी है।

Jan 25, 2024 19:56

Ayodhya News : 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की गयी। प्राण-प्रतिष्ठा के मौके पर अयोध्या में बहुत ज्यादा भीड़ नहीं पहुंचे इसके लिए कई ट्रेनों को रद्द किया गया था और कई ट्रेनों के रूट को बदला गया था। हालांकि रेलवे द्वारा कारण बताया गया कि मेंटेनेंस कार्यों के कारण ट्रेनों के रूट में फेरबदल किया गया था। लेकिन अब जब प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम खत्म हो चुकी है तो इन ट्रेनों को बहाल किया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक अयोध्या रूट की निरस्त छह ट्रेनें 25 जनवरी, गुरुवार से बहाल कर दी गयी है। साथ ही 30 ट्रेनें जिनके रूट को डायवर्ट किया गया था, वो भी अपने पहले से निर्धारित रूट पर चलेंगी।

रेलवे ने बताया कि मेंटेनेंस कार्यों के कारण निरस्त हुई थी ट्रेनें
पूर्वोत्तर रेलवे के सीपीआरओ पंकज कुमार सिंह ने बताया कि मेंटेनेंस कार्यों के कारण निरस्त व बदले रूट से ट्रेनें चलाई जा रही थी। उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल की ओर से अयोध्या धाम-अयोध्या कैंट-सलारपुर रेलखंड की निरस्त व मार्ग परिवर्तित की गई ट्रेनें 25 जनवरी से बहाल कर दी गयी है। इसके अलावा 12529 पाटलिपुत्र-लखनऊ जंक्शन एक्सप्रेस, 12530 लखनऊ-जंक्शन पाटलिपुत्र एक्सप्रेस, 15069 गोरखपुर-ऐशबाग एक्सप्रेस, 15070 ऐशबाग-गोरखपुर एक्सप्रेस, 15113 गोमतीनगर-छपरा कचेहरी एक्सप्रेस व 13114 छपरा-कचेहरी गोमतीनगर एक्सप्रेस बहाल हो जाएंगी।

बहाल के बाद वंदे भारत हुई साढ़े पांच घंटे लेट
वंदे भारत जो अयोध्या कैंट से आनंदविहार वाया लखनऊ चलती है उसे भी बुधवार को बहाल कर दिया गया। यह ट्रेन पिछले सात जनवरी से निरस्त चल रही थी। लेकिन पहले ही दिन यह ट्रेन चारबाग रेलवे स्टेशन पर 5:35 घंटे की देरी से पहुंची।

Also Read

राम की पैड़ी से मार्किंग प्रक्रिया का श्रीगणेश, 28 लाख दीयों को बिछाने का है लक्ष्य

16 Oct 2024 09:46 PM

अयोध्या अयोध्या में दीपोत्सव : राम की पैड़ी से मार्किंग प्रक्रिया का श्रीगणेश, 28 लाख दीयों को बिछाने का है लक्ष्य

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशन में अयोध्या में आयोजित होने वाला दीपोत्सव इस बार आठवीं बार कीर्तिमान बनाने के लिए तैयार है। 30 अक्टूबर को होने वाले मुख्य आयोजन के लिए काउंटडाउन शुरू हो चुका है। और पढ़ें