Ayodhya News : राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास की तबीयत बिगड़ी, लखनऊ के पीजीआई में भर्ती

राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास की तबीयत बिगड़ी, लखनऊ के पीजीआई में भर्ती
UPT | आचार्य सत्येंद्र दास

Oct 15, 2024 21:41

सत्येंद्र दास 1992 से राम जन्मभूमि में रामलला के पुजारी हैं। उनका जन्म उत्तर प्रदेश के अयोध्या के पास एक धार्मिक परिवार में हुआ था। वे बचपन से ही धार्मिक अनुष्ठानों और वेद-शास्त्रों में पारंगत रहे हैं।

Oct 15, 2024 21:41

Ayodhya News : अयोध्या राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास की मंगलवार शाम को अचानक तबीयत बिगड़ गई। उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई है। इसी का देखते हुए उन्हें इलाज के लिए लखनऊ स्थित पीजीआई में रेफर किया गया है। यहां पर आचार्य को भर्ती कर उनका इलाज चल रहा है। 

कई दिनों से खराब है तबीयत
जानकारी के मुताबिक तबीयत बिगड़ने साथ-साथ उनकी शुगर बढ़ गई। अभी उनकी जांच की जा रही है। चेकअप के बाद आगे की स्थिति और इलाज के बारे में पता चल सकेगा। हालांकि अभी औपचारिक रूप से कोई जानकारी नहीं दी गई है। आचार्य सत्येंद्र दास की पिछले कुछ दिनों से तबीयत खराब चल रही है। उनकी आयु 86 वर्ष है। 
आचार्य सत्येंद्र दास राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी हैं।

सत्येंद्र दास 1992 से राम जन्मभूमि में रामलला के पुजारी हैं। उनका जन्म उत्तर प्रदेश के अयोध्या के पास एक धार्मिक परिवार में हुआ था। वे बचपन से ही धार्मिक अनुष्ठानों और वेद-शास्त्रों में पारंगत रहे हैं। उनके गुरु, महंत अभिराम दास ने उन्हें पुजारी बनने के लिए प्रेरित किया। सत्येंद्र दास शास्त्रों के गहरे ज्ञान और धार्मिक आस्थाओं के प्रति अपने समर्पण के कारण इस प्रतिष्ठित पद पर नियुक्त किए गए। वे अयोध्या के धार्मिक और सामाजिक जीवन में एक सम्मानित व्यक्ति माने जाते हैं। उनकी भूमिका सिर्फ मंदिर के भीतर पूजा-अर्चना तक सीमित नहीं है, बल्कि वे अयोध्या और देशभर के धार्मिक मामलों में भी सक्रिय रहते हैं। राम मंदिर आंदोलन और उसकी स्थापना से जुड़े विभिन्न घटनाओं में भी उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

डिप्टी सीएम ने जाना हाल
अयोध्या के मुख्य पुजारी की तबीयत खराब होने का पता चलते ही उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने फोन कर उनका हालचाल जाना। इसके साथ ही डॉक्टरों की टीच को आचार्य का बेहतर इलाज करने के निर्देश दिए हैं।

Also Read

शादी का कार्ड बांटकर घर लौट रहे तीन दोस्तों की सड़क हादसे में मौत, गांव में मचा कोहराम

15 Oct 2024 11:20 PM

अमेठी Amethi News :  शादी का कार्ड बांटकर घर लौट रहे तीन दोस्तों की सड़क हादसे में मौत, गांव में मचा कोहराम

अमेठी में मंगलवार देर शाम दर्दनाक सड़क हादसा हो गया जहां तेज रफ्तार बाइक अनियंत्रित हो कर सामने से आ रहे ट्रक से टकरा गई। इस हादसे.... और पढ़ें