ट्रेन में हीटवेव का शिकार हुए मां-बेटे : सुल्तानपुर में डॉक्टर ने महिला को मृत घोषित किया, बेटे का इलाज जारी 

सुल्तानपुर में डॉक्टर ने महिला को मृत घोषित किया, बेटे का इलाज जारी 
UPT | हीट स्ट्रोक का शिकार हुई महिला की ट्रेन में मौत

May 31, 2024 09:54

भीषण गर्मी का कहर बढ़ता ही जा रहा है। हीट स्ट्रोक का शिकार हुई एक महिला की ट्रेन में यात्रा करते समय मौत हो गई, जबकि उसका बेटा अस्पताल में भर्ती है। मां-बेटे गुरुवार को छपरा से चंडीगढ़ हरिहर एक्सप्रेस से यात्रा कर रहे थे।

May 31, 2024 09:54

Sultanpur News : छपरा से चंडीगढ़ हरिहर एक्सप्रेस से यात्रा कर रहे मां-बेटे लू (Heatwave) की चपेट में आ गए। तबीयत बिगड़ने पर दोनों को सुल्तानपुर जंक्शन पर उतार दिया गया। यहां अस्पताल में डॉक्टर ने महिला को मृत घोषित कर दिया। जबकि बेटे का इलाज राजकीय मेडिकल कॉलेज सुल्तानपुर में चल रहा है।

ट्रेन बिगड़ी तबियत
रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के  एक अधिकारी ने बताया कि चने बताया कि गुरुवार को यहां हीट स्ट्रोक के कारण एक महिला की मौत हो गई और उसके बेटे को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारियों ने बताया कि चंडीगढ़ की रहने वाली किशोरी देवी (58) अपने बेटे प्रदीप महतो और बेटी सरिता के साथ हरिहर एक्सप्रेस ट्रेन से बिहार के छपरा से घर लौट रही थीं, तभी उनकी और उनके बेटे की हालत बिगड़ गई। सरिता ने बताया कि ट्रेन के वाराणसी पहुंचने तक उनकी मां ठीक थीं। जैसे ही ट्रेन वाराणसी से चली, उनकी मां को अचानक उल्टी होने लगी। उसने टीटीई को सूचित किया, लेकिन ट्रेन नहीं रुकी और उसकी मां का इलाज नहीं किया गया।

सुल्तानपुर जंक्शन पर उतारा
बेटी सरिता का कहना है कि जब तक ट्रेन सुल्तानपुर रेलवे स्टेशन पहुंची, उसकी मां किशोरी देवी बेहोश हो गईं और प्रदीप की हालत भी बिगड़ गई। दोनों को तुरंत रेलवे अस्पताल ले जाया गया। हालांकि, उनकी गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उन्हें राजकीय मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया, जहां किशोरी देवी को मृत घोषित कर दिया गया। राजकीय मेडिकल कॉलेज के डॉ. विकास श्रीवास्तव ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत का कारण पता चलेगा।

Also Read

जलभराव के बाद जागा नगर पंचायत, जेसीबी से करवाई नालों की सफाई

5 Jul 2024 02:01 PM

बाराबंकी बाराबंकी में बारिश का कहर : जलभराव के बाद जागा नगर पंचायत, जेसीबी से करवाई नालों की सफाई

मौसम विभाग द्वारा बारिश की चेतावनी के बावजूद, नगर पंचायत ने सावधानी नहीं बरती। बारिश से पहले नालों और नालियों की सफाई का काम सिर्फ कागजों पर ही किया गया, जबकि वास्तविकता में इस ओर कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया। और पढ़ें