नेहा सिंह की आत्महत्या का मामला : मृतका के चाचा ने लगाया आरोप, बोले-भतीजी की हत्या की गई है, प्रोफेसर पति और देवर अभी तक हैं फरार

मृतका के चाचा ने लगाया आरोप, बोले-भतीजी की हत्या की गई है, प्रोफेसर पति और देवर अभी तक हैं फरार
फ़ाइल फोटो | नेहा सिंह

Jul 02, 2024 21:40

16 जून को नेहा सिंह की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुई थी। मृतका की मां की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी प्रोफेसर पति, देवर और सास के विरुद्ध गंभीर धराओं में मुकदमा दर्ज हुआ था।

Jul 02, 2024 21:40

Short Highlights
  • जांच में नया मोड़, बेडरूम में मिले खून के धब्बे, गहन पड़ताल के बाद सील
  • टूटी मोबाइल समेत कई सबूत मिले, दहेज हत्या का केस दर्ज

Ayodhya News : आचार्य नरेंद्र देव कृषि विश्वविद्यालय परिसर स्थित आवास में गत 16 जून को नेहा सिंह की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुई थी। मृतका की मां की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी प्रोफेसर पति, देवर और सास के विरुद्ध गंभीर धराओं में मुकदमा दर्ज हुआ था।

पटना बिहार से अयोध्या पहुंचे मृतका नेहा सिंह के चाचा ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि जहां पर बेटी नेहा सोती थी उस बिस्तर पर खून के धब्बे अभी भी लगे है। बेड के बिस्तर पर तकिए के नीचे एक मोबाइल भी क्षत-विक्षत अवस्था में मिला है। जिसे पुलिस ने कब्जे में लेकर सील कर दिया है। बेडरुम देखने के बाद ऐसा लग रहा है कि हत्या करके सुसाइड का रूप दिया गया है। मुख्य रूप से यह हत्या प्रतीत हो रहा है।  

पुलिस पर लापरवाही और पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बदलाव का आरोप लगाया
पीड़ित परिजनों का आरोप है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बदलाव किया गया है। घटना के 10 दिन बीत जाने के बाद भी किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। मृतका नेहा सिंह के परिजन शनिवार को थाना कुमारगंज पहुंचे जहां से वे यूनिवर्सिटी कैंपस के मकान संख्या बी-87 पर पुलिस फोर्स के साथ गए जहां नेहा सिंह अपने पति डॉ अनूप कुमार सिंह के साथ रहती थी। पुलिस ने विश्वविद्यालय की सुरक्षा अधिकारी की मौजूदगी में सील मकान का ताला तोड़वाकर बेडरूम दिखाया। देखने के बाद परिजनों ने कहा नेहा की हत्या की गई है।मृतका नेहा सिंह के पिता ने यह भी आरोप लगाया है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी गलत प्रतीत हो रही है। ऐसा इसलिए कह रहा हूं क्योंकि जिस कमरे में मेरी बेटी रहती उस बेड पर खून के धब्बे मिले है।  

सीओ बोले-जल्द होगी आरोपियों की गिरफ्तारी
मृतका नेहा सिंह की मां ज्ञान्ति देवी ने घटना के ही दिन पुलिस को तहरीर दी थी। पुलिस ने आरोपी प्रो. अनूप कुमार सिंह तथा उनके भाई मां के विरुद्ध संबंधित गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करा दिया था। लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। इस मामले में जब सीओ मिल्कीपुर सुनील कुमार से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मृतका की मां ज्ञांति देवी की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही गिरफ्तारी की जाएगी।

Also Read

भारी बारिश में रामपथ पर सड़क धंसने और गड्ढे में महिला के गिरने की फेक वीडियो पर मुकदमा दर्ज

4 Jul 2024 08:05 PM

अयोध्या Ayodhya News : भारी बारिश में रामपथ पर सड़क धंसने और गड्ढे में महिला के गिरने की फेक वीडियो पर मुकदमा दर्ज

सपा नेताओं ने राम पथ के धंसने का फेक वीडियो वायरल कर बदनाम करने की कोशिश शुरू की है। ऐसा वीडियो की जांच में सामने आया है। और पढ़ें