पुलिस चौकी में हो रही थी वसूली पर चर्चा : अधिकारी ने पूछा- मिल वाले ने कितना दिया?, वीडियो वायरल होने से हड़कंप

अधिकारी ने पूछा- मिल वाले ने कितना दिया?, वीडियो वायरल होने से हड़कंप
UPT | पुलिस चौकी में हो रही थी वसूली पर चर्चा

Sep 11, 2024 18:35

अंबेडकरनगर के शहजादपुर पुलिस चौकी में हाल ही में एक शर्मनाक घटना सामने आई है, जिसमें पुलिसकर्मियों के बीच अवैध वसूली के पैसों के बंटवारे को लेकर विवाद उत्पन्न हो गया।

Sep 11, 2024 18:35

Short Highlights
  • पुलिस चौकी में वसूली पर चर्चा
  • चौकी प्रभारी का वीडियो वायरल
  • एसपी ने दिए जांच के आदेश
Ambedkarnagar News : अंबेडकरनगर के शहजादपुर पुलिस चौकी में हाल ही में एक शर्मनाक घटना सामने आई है, जिसमें पुलिसकर्मियों के बीच अवैध वसूली के पैसों के बंटवारे को लेकर विवाद उत्पन्न हो गया। वायरल हुए वीडियो में स्पष्ट तौर पर दिख रहा है कि पुलिस चौकी के अंदर अधिकारी और पुलिसकर्मी वसूली के पैसे की गिनती और बंटवारे को लेकर आपस में बहस कर रहे हैं। हालांकि हम यह स्पष्ट कर देना चाहते हैं कि उत्तर प्रदेश टाइम्स वीडियो के सत्यता की पुष्टि नहीं करता है।

चौकी प्रभारी का वीडियो वायरल
वीडियो में, चौकी प्रभारी जितेंद्र सिंह रघुवंशी एक पुलिसकर्मी से फोन पर बातचीत कर रहे हैं और राइस मिल से मिले पैसे की राशि को लेकर सवाल पूछ रहे हैं। इस बातचीत के दौरान, राइस मिल से मिले पैसे की रकम को लेकर असहमति और आरोप-प्रत्यारोप की स्थिति उत्पन्न होती है। वीडियो में यह भी दिखाया गया है कि चौकी प्रभारी ने वसूली की राशि को लेकर अन्य पुलिसकर्मियों को खरी-खोटी सुनाई और पैसे की कमी की ओर इशारा किया।

फोन पर पूछा- राइस मिल वाले ने कितना दिया
चौकी इंचार्ज ने फोन पर पुलिस वाले से पूछा कि राइस मिल वाले ने धीरज को कितने पैसे दिए थे। पुलिस वाले ने जवाब दिया कि दो हजार रुपये दिए थे, लेकिन चौकी इंचार्ज ने कहा कि वे तो कह रहे हैं कि साढ़े चार सौ या पांच सौ रुपये दिए थे। ऐसा लगता है कि ये लोग पैसे लेकर अपनी धुन पर चल रहे हैं। फिर चौकी इंचार्ज ने पूछा कि इस महीने भी पैसे दिए थे क्या? अगर साढ़े चार सौ या पांच सौ रुपये सातवें महीने में दिए थे, तो यह कैसे हो सकता है? क्या आप मुझे बेवकूफ समझते हैं? अगर कोई कुछ नहीं कह रहा है, तो इसका मतलब यह नहीं कि वह बेवकूफ है।

एसपी ने दिए जांच के आदेश
इस वायरल वीडियो के सामने आने के बाद, अंबेडकरनगर के एसपी डॉ. कौस्तुभ ने तुरंत मामले का संज्ञान लिया। अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी विशाल पांडे ने पुष्टि की है कि सीओ सिटी को मामले की जांच का निर्देश दिया गया है। रिपोर्ट की प्राप्ति के बाद दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Also Read

आनंदीबेन पटेल ने कहा- आत्मनिर्भर बनें और दूसरों को दें रोजगार

19 Sep 2024 08:01 PM

अयोध्या कृषि विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में पहुंचीं राज्यपाल : आनंदीबेन पटेल ने कहा- आत्मनिर्भर बनें और दूसरों को दें रोजगार

आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय के 26वें दीक्षांत समारोह में प्रदेश की कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल ने अपने भाषण में कहा कि कठिन परिश्रम और दृढ़ संकल्प के चलते विश्वविद्यालय ने नैक में उच्च ग्रेड A++ प्राप्त किया... और पढ़ें