यूपी के इस जिले में भी चल सकता है बाबा का बुलडोजर : रेप पीड़िता के पिता ने की मांग, सीएम योगी से लगाई न्याय की गुहार

रेप पीड़िता के पिता ने की मांग, सीएम योगी से लगाई न्याय की गुहार
UPT | symbolic image

Aug 22, 2024 18:23

उत्तर प्रदेश के अंबेडकरनगर जिले के राजेसुल्तानपुर क्षेत्र में एक दुष्कर्म पीड़िता के पिता ने आरोपियों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की मांग की है। पीड़िता के पिता ने आरोपियों के घर पर बुलडोजर चलाने की गुहार लगाई है...

Aug 22, 2024 18:23

Ambedkar Nagar News : उत्तर प्रदेश के अंबेडकरनगर जिले के राजेसुल्तानपुर क्षेत्र में एक दुष्कर्म पीड़िता के पिता ने आरोपियों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की मांग की है। पीड़िता के पिता ने आरोपियों के घर पर बुलडोजर चलाने की गुहार लगाई है। अंबेडकरनगर रेप केस में पीड़िता ने पुलिस द्वारा उचित कार्रवाई नहीं किए जाने के कारण आत्महत्या कर ली थी। हालांकि पुलिस ने इस मामले में शामिल तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और एक पुलिस उप निरीक्षक को लापरवाही के आरोप में लाइन हाजिर किया गया है।

पिता ने सीएम से की मांग
पीड़िता के पिता ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महिला सुरक्षा के प्रति संवेदनशील हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग की है कि आरोपियों को कठोर सजा दिलाई जाए और उनके घरों को बुलडोजर से ढहाया जाए। पिता ने यह भी बताया कि उन्हें पुलिस और जिला प्रशासन की ओर से आर्थिक सहायता का आश्वासन प्राप्त हुआ है।

FIR दर्ज में देरी से पीड़िता ने की आत्महत्या
बता दें कि 17 अगस्त की रात गांव में सामूहिक बलात्कार की शिकार 21 वर्षीय युवती ने अपने घर में दुपट्टे के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आरोप है कि पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज करने में देरी की, जिससे निराश होकर युवती ने आत्महत्या कर ली। पुलिस अधीक्षक के ध्यान में मामला आने के बाद, मृतका के पिता की तहरीर पर पुलिस ने भभौरा निवासी समीर, समडीह निवासी सत्यम यादव, और अलाउद्दीनपुर निवासी हरश्याम यादव के खिलाफ युवती को आत्महत्या के लिए उकसाने और परेशान करने के आरोप में केस दर्ज किया। शुरुआत में युवती के पिता ने सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाया था, जिसके बाद पुलिस ने मामले में तीनों आरोपियों के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म की धाराएं भी जोड़ी।

दुष्कर्म के दो आरोपियों को पकड़ा
रविवार और सोमवार की रात को दुष्कर्म के दो आरोपियों, समीर और सत्यम को राजेसुल्तानपुर से गिरफ्तार किया गया। पुलिस टीम जब उन्हें अस्पताल से फिंगर प्रिंट के लिए एसपी कार्यालय ले जा रही थी, तभी कटरिया याकूबपुर मार्ग के निकट दोनों आरोपियों ने जीप से कूदकर फरार होने की कोशिश की। हालांकि, पुलिसकर्मियों ने तुरंत जीप को रोककर उन्हें पकड़ लिया। इस दौरान दोनों घायल हो गए और उन्हें तुरंत जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां उनके पैरों में फ्रैक्चर के कारण प्लास्टर किया गया। इसके बाद, आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

तीसरे आरोपी को भी दबोचा
इसी बीच, फरार तीसरे आरोपी हरश्याम को पुलिस टीम ने मंगलवार देर शाम गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे के निकट चोरमरा क्षेत्र में घेर लिया। हरश्याम ने पुलिसकर्मियों पर फायरिंग की, जिसके जवाब में पुलिस ने भी गोलीबारी की, और हरश्याम के पैर में गोली लग गई। घायल हरश्याम को तुरंत पकड़ लिया गया और इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया, जहां उसका उपचार जारी है।

Also Read

भगवान गणेश की प्रतिमा का किया गया विसर्जन, डीजे की धुन पर जमकर झूमे लोग

16 Sep 2024 09:01 PM

बाराबंकी Barabanki News :  भगवान गणेश की प्रतिमा का किया गया विसर्जन, डीजे की धुन पर जमकर झूमे लोग

जनपद बाराबंकी तहसील हैदरगढ़ अंतर्गत ग्राम पंचायत सेमरावा में ठाकुर शिवम सिंह ने अपने निजी आवास पर गणेश चतुर्थी का आयोजन... और पढ़ें