अंबेडकरनगर में रूट डायवर्जन लागू : दुर्गा पूजा और दशहरा पर्व के मद्देनज़र भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित

दुर्गा पूजा और दशहरा पर्व के मद्देनज़र भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित
UPT | अंबेडकरनगर में रूट डायवर्जन लागू

Oct 09, 2024 00:48

अम्बेडकरनगर में दुर्गा पूजा, नवरात्र और दशहरा पर्व की तैयारियों के तहत रूट डायवर्जन की व्यवस्था लागू कर दी गई है। यह डायवर्जन व्यवस्था दशहरा तक प्रभावी रहेगी।

Oct 09, 2024 00:48

Ambedkarnagar News : दुर्गापूजा, नवरात्र और दशहरा पर्व की तैयारियों के तहत अम्बेडकरनगर में रूट डायवर्जन की व्यवस्था लागू कर दी गई है। शहर में बढ़ती भीड़ और विभिन्न स्थानों पर स्थापित दुर्गा पंडालों को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। इस व्यवस्था के अंतर्गत शहर में किसी भी भारी वाहन को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। विशेष रूप से शहजादपुर चौक की तरफ चार पहिया वाहनों के प्रवेश पर भी रोक लगाई गई है। यह डायवर्जन व्यवस्था दशहरा तक प्रभावी रहेगी।

यातायात व्यवस्था में बदलाव
शहर में चारों तरफ पूजा पंडाल सज चुके हैं, और समितियों द्वारा बड़े पैमाने पर सजावट की जा रही है। दुर्गा पूजा के दौरान शहर के चारों ओर विभिन्न पंडाल लगाए गए हैं, जो बुधवार से भक्तों के लिए खुल जाएंगे। इसे ध्यान में रखते हुए यातायात विभाग ने निर्णय लिया है कि अकबरपुर शहर में बड़े वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी जाए। जौनपुर की दिशा से आने वाले सभी वाहनों को बाईपास से भेजा जाएगा, जिससे शहर के भीतर भीड़ को कम किया जा सके। इसी तरह, आजमगढ़, सुल्तानपुर और टांडा मार्ग से आने वाले बड़े वाहनों के लिए भी यही व्यवस्था लागू की गई है। अयोध्या मार्ग से आने वाले भारी वाहनों को अन्नावां के पास से श्रवण क्षेत्र होकर गुजरने के निर्देश दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें : Muzaffarnagar News : पूर्व सांसद डॉक्टर संजीव बालियान के पिता घर से गायब, मीरापुर में सकुशल मिले

शहर के भीतर लागू की गई डायवर्जन व्यवस्था
शहर के भीतर भी रूट डायवर्जन लागू किया गया है। शहजादपुर फव्वारा तिराहे से चौक की तरफ ई-रिक्शा और चार पहिया वाहनों को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। ई-रिक्शा की बढ़ती संख्या को देखते हुए उन्हें दो भागों में बांटा गया है। एक से लेकर एक हजार नंबर तक के ई-रिक्शा चालक फव्वारा तिराहे से पटेल नगर की तरफ चलेंगे, जबकि एक हजार से ऊपर के नंबर वाले ई-रिक्शा को शहजादपुर की तरफ जाने की अनुमति दी गई है।

ये भी पढ़ें : खुशखबरी : आगरा फोर्ट से पाकिस्तान बॉर्डर तक चलेगी स्पेशल ट्रेन, रेलवे ने दिवाली पर किया खास इंतजाम

यातायात प्रभारी का कहना- दशहरा तक जारी रहेगा रूट परिवर्तन
यातायात प्रभारी जय बहादुर यादव ने कहा कि दुर्गा पूजा पर्व को देखते हुए यह रूट परिवर्तन लागू किया गया है, जो दशहरा पर्व तक जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि सभी बाईपास मार्गों पर यातायात पुलिस और होमगार्ड की तैनाती की गई है, ताकि सुरक्षा और व्यवस्था बनाए रखी जा सके।

Also Read

हरियाणा की जीत पर जश्न में डूबे भाजपा कार्यकर्ता, एक-दूसरे को खिलाई मिठाइयां

8 Oct 2024 07:55 PM

अयोध्या Ayodhya News : हरियाणा की जीत पर जश्न में डूबे भाजपा कार्यकर्ता, एक-दूसरे को खिलाई मिठाइयां

हरियाणा में जीत की हैट्रिक की ओर बढ़ते ही अयोध्या में भाजपा कार्यालय में जश्न शुरू हो गया। प्रचंड बहुमत प्राप्त करने के रूझान मात्र से पार्टी... और पढ़ें