Army Agniveer Bharti 2024 : भारतीय सेना में अग्निवीर बनने का सुनहरा मौका, जानें कैसे करा सकते हैं रजिस्ट्रेशन

भारतीय सेना में अग्निवीर बनने का सुनहरा मौका, जानें कैसे करा सकते हैं रजिस्ट्रेशन
UPT | प्रतीकात्मक फोटो

Feb 14, 2024 14:21

भारतीय सेना में युवा अग्निवीरों को सुनहरा मौका मिला है। भर्ती कार्यालय अमेठी की ओर से सेना में अग्निवीरों की भर्ती के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया आरंभ कर दी गई है।

Feb 14, 2024 14:21

अमेठी न्यूज : भारतीय सेना में युवा अग्निवीरों को सुनहरा मौका मिला है। भर्ती कार्यालय अमेठी की ओर से सेना में अग्निवीरों की भर्ती के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया आरंभ कर दी गई है। सेना में भर्ती के लिए युवाओं का पंजीकरण 13 फरवरी-2024 से शुरू कर दिया गया है, जो 22 मार्च-2024 तक चलेगा।

पंजीकरण के लिए इस लिंक पर करें क्लिक
अपर जिलाधिकारी कमलेश चंद्र ने कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में बताया कि 13 फरवरी से 22 मार्च-2024 तक इच्छुक युवा वर्ग विभिन्न पदों के लिए पंजीकरण लिंक www.joinindianarmy.nic.iv/BravoUserLogin.htm पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। यह भर्ती प्रक्रिया पूर्णतः पारदर्शी, निःशुल्क एवं कम्पयूटराइज है।

पंजीकरण में लगेंगे ये दस्तावेज
अमेठी से आए सहायक भर्ती अधिकारी सुनील कुमार ने बताया कि पंजीकरण के लिए आधार कार्ड, आधार से लिंक मोबाइल नम्बर, हाईस्कूल/समकक्ष अंकपत्र, उच्चतम शैक्षिक योग्यता प्रमाण पत्र, निवास एवं जाति, फोटोग्राफ की स्कैंड कापी, हस्ताक्षर की स्कैंड कापी, वर्तमान ई-मेल आईडी आवश्यक है। युवा लिंक के माध्यम से वांछित श्रेणी में आवेदन करने से पहले अपने पात्रता मानदंडों की अच्छी तरह से समीक्षा कर लें।

बैठक में ये अधिकारी रहे मौजूद
बैठक में सीआरओ संजीव ओझा, उप जिलाधिकारी गुलाब चंद्र, आशुतोष तिवारी, पीडी राजेश कुमार झा, डीआईओएस जगदीश शुक्ला, बीएसए अनूप तिवारी, रेखा गुप्ता, गोविन्द कुमार, रतन कुमार, मुकेश कुमार, पूजा वर्मा उपस्थित रहे।

Also Read

आनंदीबेन पटेल ने कहा- आत्मनिर्भर बनें और दूसरों को दें रोजगार

19 Sep 2024 08:01 PM

अयोध्या कृषि विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में पहुंचीं राज्यपाल : आनंदीबेन पटेल ने कहा- आत्मनिर्भर बनें और दूसरों को दें रोजगार

आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय के 26वें दीक्षांत समारोह में प्रदेश की कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल ने अपने भाषण में कहा कि कठिन परिश्रम और दृढ़ संकल्प के चलते विश्वविद्यालय ने नैक में उच्च ग्रेड A++ प्राप्त किया... और पढ़ें