सीएससी फुरसतगंज का बुरा हाल : मोबाइल की रोशनी में उखाड़े जा रहे दांत, डेंटल कुर्सी का बल्ब और रिफ्रेक्टर है खराब

मोबाइल की रोशनी में उखाड़े जा रहे दांत, डेंटल कुर्सी का बल्ब और रिफ्रेक्टर है खराब
UPT | स्वास्थ्य केंद्र फुरसतगंज

Mar 21, 2024 18:43

सीएससी फुरसतगंज में दांत उखड़वाने आए मरीजों को मोबाइल की रोशनी में देखा जा रहा है। यहां के दंत परीक्षण वार्ड में दो डेंटल कुर्सी हैं वह भी खराब है, उसमें लाइट भी नहीं जलती है। दांतों के परीक्षण के लिए एक टॉर्च भी नहीं है। 

Mar 21, 2024 18:43

Amethi News :  बहादुरपुर विकास खंड के 34 ग्राम पंचायत की करीब एक लाख अस्सी हजार की आबादी के बीच स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फुरसतगंज के दंत परीक्षण वार्ड में डॉक्टर हैं। मरीज भी आते हैं लेकिन उन्हें निराश लौटना पड़ता है। यहां आईं अर्चना यादव ने बताया कि मैं अपने दांत का इलाज कराने आई थी। डॉक्टर ने मोबाइल की रोशनी से हमारे दांतों का परीक्षण कर दवा लिख दी और कहा कि एक सप्ताह बाद आना तब तक उपकरण आ जाएंगे तो विधिवत देखकर आगे का इलाज होगा अभी यह दवा ले लो।

दांतों के परीक्षण के लिए एक टॉर्च भी नहीं
वहीं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (CHC) में तैनात दांत के डॉक्टर विजय बहादुर ने बताया कि मैं अभी जल्द ही यहां तैनात हुआ हूं। यहां उपकरणों का अभाव है जिससे मरीजों का सही परीक्षण करने में कठिनाई होती है। दो डेंटल कुर्सी हैं वह दोनों खराब है उसमें लाइट भी नहीं जलती है। दांतों के परीक्षण के लिए एक टॉर्च भी नहीं है। इसके अलावा कई और उपकरणों के न होने से मरीजों के दांतों का परीक्षण करने में कठिनाइयां होती है।

उपकरण की लिस्ट अधीक्षक को दी  
 डॉक्टर विजय बहादुर ने कहा कि जो उपकरण नहीं है उनकी लिस्ट अधीक्षक को दे दी गई है, उनके आ जाने के बाद मरीज की सही जांच व इलाज हो सकेगा। वहीं सीएससी अधीक्षक डॉक्टर एचपी यादव ने बताया कि उपकरणों का मांग पत्र उच्च अधिकारियों को भेज दिया गया है जो जल्द ही उपलब्ध हो जाएगा।

Also Read

500 से अधिक लोगों को दिलाई भाजपा की सदस्यता, केंद्र सरकार का किया बखान

6 Oct 2024 07:09 PM

अयोध्या मिल्कीपुर पहुंचे पूर्व सांसद लल्लू सिंह : 500 से अधिक लोगों को दिलाई भाजपा की सदस्यता, केंद्र सरकार का किया बखान

भाजपा के महा सदस्यता अभियान के तहत रविवार को मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र के कुचेरा मंडल के अहिरौली सलोनी और महानगर करियप्पा मंडल के रेतिया में पूर्व सांसद लल्लू सिंह के नेतृत्व में कैम्प लगाया गया। और पढ़ें