Ayodhya News : बांग्लादेश में हिंदुओं के उत्पीड़न पर रामनगरी में गुस्सा, हिंदूवादी संगठनों ने किया विरोध मार्च

बांग्लादेश में हिंदुओं के उत्पीड़न पर रामनगरी में गुस्सा, हिंदूवादी संगठनों ने किया विरोध मार्च
UPT | हिंदूवादी संगठनों ने निकाली आक्रोश रैली

Sep 02, 2024 02:24

बांग्लादेश में हिंदुओं के उत्पीड़न के विरोध में रविवार को धर्म सेना के बैनर तले हिंदूवादी संगठनों, शिक्षकों, सामाजिक कार्यकर्ताओं, अधिवक्ताओं, व्यापारियों आदि ने आक्रोश रैली निकाली...

Sep 02, 2024 02:24

Ayodhya News : बांग्लादेश में हिंदुओं के उत्पीड़न के विरोध में रविवार को धर्म सेना के बैनर तले हिंदूवादी संगठनों, शिक्षकों, सामाजिक कार्यकर्ताओं, अधिवक्ताओं,  व्यापारियों आदि के साथ अन्य वर्गों ने हिंदू जन आक्रोश रैली के तहत पैदल मार्च कर हुंकार भरी। गुलाब बाड़ी में भारी तादाद में जुटे विभिन्न संगठनों के कार्यकर्ताओं ने पैदल मार्च करते हुए चौक घंटा घर पहुंचे, जहां प्रशासन द्वारा बैरी केटिंग लगाकर जन समूह को रोक दिया गया। जबकि प्रशासन को 10 दिन पूर्व ही गुलाबबाड़ी से लेकर श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा तक रैली जाने की लिखित सूचना दी गई थी जिसको लेकर उपस्थित जनसमूह ने कड़ी नाराजगी जताई। रैली के अंत में प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट राजेश मिश्रा के माध्यम से भेजा गया।

रोहिंग्या और बांग्लादेशी घुसपैठियों को बाहर करने का लिया संकल्प 
इस अवसर पर धर्म सेना प्रमुख संतोष दूबे ने कहा कि जिस तरह बाबरी का विध्वंस एक रणनीति बनाकर किया गया ठीक उसी प्रकार एक रणनीति बनाकर इन रोहिंग्या और बांग्लादेश घुसपैठियों को बाहर करने का संकल्प लिया गया है। कहा कि यह आंदोलन यहां पर नहीं समाप्त होगा बल्कि हर गांव हर शहर हर ब्लॉक स्तर पर आयोजित किया जाएगा। और जब तक इस देश से बांग्लादेश घुसपैठिए और रोहिंग्या बाहर नहीं किए जाते धर्म सेना शांत नहीं बैठेगी। धर्म सेना के तत्वावधान में  अगले आंदोलन में एक लाख की भीड़ के साथ के साथ सड़क पर उतर जाएगा। हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अधिवक्ता मनीष पांडेय ने कहा कि जिस प्रकार प्रधानमंत्री ने नोटबंदी कर रातोंरात अवैध कारोबारी पर नकेल कस दी थी ठीक उसी प्रकार रोहिंग्या और बांग्लादेशी बड़ी संख्या में आधार कार्ड बनवाकर यहां निवास कर रहे हैं इसलिए तत्काल प्रभाव से आधार कार्ड पर रोक लगा देनी चाहिए। और सभी रोहिंग्या और बांग्लादेश घुसपैठियों की जांच करवानी चाहिए।

अधिवक्ता श्वेता राज सिंह ने कहा कि जिस प्रकार नवरात्रि में कन्याओं का पूजन किया जाता है उसके पीछे यह धारणा होती है कि कन्याओं को शस्त्र धारण करके उनकी पूजा तो हो ही साथ ही साथ वह समाज पर होने वाले अत्याचार रूपी राक्षसों से भी लड़ सकें। हमारी प्रेरणा काली दुर्गा और रणचंडी है। हमें उन्हीं से शिक्षा लेकर आगे बढ़ना होगा।धर्म सेना प्रदेश प्रमुख रवि शंकर पांडेय ने कहा कि बांग्लादेश में हिंदुओं की स्थिति को देखते हुए भारत सरकार को तत्काल प्रभाव से बांग्लादेश के विरुद्ध सैन्य कार्रवाई किए जाने की आवश्यकता है। दिग्विजय चौबे ने कहा कि बांग्लादेश के प्रवासी शरण दी और वहां के मंदिरों को पुनर्निर्माण में अपना सहयोग प्रदान करें।

आक्रोश रैली में इनकी भी रही उपस्थिति 
पैदल मार्च में प्रमुख लोगों में प्रज्ञा श्रीवास्तव, परमजीत कौर, परमिंदर कौर, केतकी निषाद, साधना गुप्ता, रेखा शर्मा रेनू अनामिका, दिग्विजय चौबे, विक्रम मणि त्रिपाठी, घनश्याम विश्वकर्मा, संजय पांडेय, विनोद पांडेय, एडवोकेट सचिंद्रनाथ त्रिपाठी एडवोकेट आदर्श मिश्रा, अधिवक्ता असेद्र पांडेय, अधिवक्ता अतुल पाठक, अधिवक्ता शिवम पांडेय, महंत राम लोचन शरण शास्त्री राजन बाबा चंद्रहास दीक्षित, गुलशन तिवारी,रूबी मिश्रा, अधिवक्ता कमलेश सिंह, अधिवक्ता लखन धर त्रिपाठी अशोक , अधिवक्ता अश्वनी कुमार पांडेय, अधिवक्ता राधेश्याम मिश्रा, शिशिर दुबे, सौरभ दुबे, विजय तिवारी, दिग्विजय नाथ पांडेय,, उज्जवल श्रीवास्तव, उमेश मिश्रा, नीरज पाठक, अजीत यादव दिलीप यादव दीपक पांडेय, संतोष मिश्रा (बाबा बन) बृजेश मिश्रा, गब्बर मिश्रा, गौरव गौड, गौरव  मिश्रा,आकाश पाठक विश्वनाथ पांडे  नीरज श्रीवास्तव, अधिवक्ता राजेंद्र तिवारी, दीपक दुबे, रिक्की चौबे, दीपक गुप्ता मुकेश कुमार, संतोष शुक्ला, अजय कनौजिया, सत्येंद्र पांडेय, दिलीप तिवारी दीपक तिवारी अधिवक्ता चंदन सिंह, अंकुर गुप्ता, सुधीर श्रीवास्तव पूर्व डिप्टी मेयर, जयप्रकाश मिश्रा,सहित सैकड़ो की संख्या में लोग उपस्थित रहे। 

Also Read

राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला युवक गिरफ्तार, चार मोबाइल बरामद

15 Sep 2024 01:30 AM

अयोध्या Ayodhya News : राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला युवक गिरफ्तार, चार मोबाइल बरामद

अयोध्या स्थित राम मंदिर को उड़ाने की धमकी मामले में यूपी और बिहार के भागलपुर पुलिस ने संयुक्त अभियान में मोहम्मद मकसूद अंसारी को... और पढ़ें