मिल्कीपुर उपचुनाव में देरी पर बोले अवधेश प्रसाद : कहा- BJP डर रही है इसलिए रिट वापस नहीं ली थी, सपा प्रत्याशी की जीत का किया दावा

कहा- BJP डर रही है इसलिए रिट वापस नहीं ली थी, सपा प्रत्याशी की जीत का किया दावा
UPT | अवधेश प्रसाद

Oct 16, 2024 16:21

अयोध्या से समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद अवधेश प्रसाद ने मिल्कीपुर विधानसभा सीट के उपचुनाव को लेकर एक महत्वपूर्ण बयान दिया है।

Oct 16, 2024 16:21

Ayodhya News : अयोध्या से समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद अवधेश प्रसाद ने मिल्कीपुर विधानसभा सीट के उपचुनाव को लेकर एक महत्वपूर्ण बयान दिया है। उन्होंने कहा कि यह सीट कई महीनों से खाली है और अब तक रिट वापस नहीं ली गई, जबकि यह पहले ही हो जाना चाहिए था। अवधेश प्रसाद ने जोर देते हुए कहा कि जब उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दिया था, तब रिट वापस ली जानी चाहिए थी, जिससे उपचुनाव समय पर हो सके।

यह भी पढ़ें- UP Assembly By Eection : मिल्कीपुर को लेकर अपनी याचिका वापस लेने हाईकोर्ट पहुंचे गोरखनाथ बाबा, अखिलेश यादव ने किया तंज

सपा प्रत्याशी का बताई बहुमत से जीत
सांसद अवधेश प्रसाद ने आगे कहा, "अजीत प्रसाद समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी हैं और वह बहुमत से जीत रहे हैं। इस चुनाव से प्रदेश और देश में एक नया इतिहास लिखा जाएगा और यह व्यापक चर्चा का विषय बनेगा।" उन्होंने बीजेपी पर तीखा हमला करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को इस उपचुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ेगा और उनकी जमानत जब्त हो जाएगी।

बीजेपी पर साधा निशाना
बीजेपी पर निशाना साधते हुए अवधेश प्रसाद ने कहा, "बीजेपी डर के कारण अब तक रिट वापस नहीं ले रही थी, जबकि यह कदम पहले ही उठाया जाना चाहिए था। जो काम आज किया जा रहा है, वही पहले होना चाहिए था।" उन्होंने यह भी भविष्यवाणी की कि 2027 में बीजेपी का प्रदेश और देश से सफाया हो जाएगा।



मिल्कीपुर सीट सूची में शामिल नहीं
गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में 13 नवंबर को 9 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं, जिनमें कानपुर की सीसामऊ, प्रयागराज की फूलपुर, मैनपुरी की करहल, मिर्जापुर की मझवां, अंबेडकरनगर की कटेहरी, गाजियाबाद सदर, अलीगढ़ की खैर, मुरादाबाद की कुंदरकी और मुजफ्फरनगर की मीरापुर सीट शामिल हैं। हालांकि, मिल्कीपुर सीट को इस सूची में शामिल नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें- स्मारक घोटाला : सेवानिवृत्त IAS अफसर मोहिन्दर सिंह आज ईडी दफ्तर में तलब, अब तक जारी हो चुकी है तीन नोटिस

हाईकोर्ट में याचिका की थी दाखिल 
मिल्कीपुर सीट पर उपचुनाव न होने का कारण यह है कि हाईकोर्ट में एक मुकदमा लंबित है। बीजेपी के पूर्व विधायक गोरखनाथ बाबा ने 2022 के विधानसभा चुनाव परिणाम को चुनौती देते हुए हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी, जिसमें उन्होंने अवधेश प्रसाद की जीत के खिलाफ अपील की थी। इस याचिका पर अभी तक कोई निर्णय नहीं हुआ है, जिसके चलते चुनाव आयोग ने मिल्कीपुर में उपचुनाव की घोषणा नहीं की है।

राजनीति में नई चर्चा को दिया जन्म
अवधेश प्रसाद के इस बयान ने राज्य की राजनीति में नई चर्चा को जन्म दे दिया है। सपा मिल्कीपुर में जल्द से जल्द उपचुनाव कराने की मांग कर रही है, जबकि बीजेपी इस मुद्दे पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दे रही है। अब यह देखना होगा कि आने वाले दिनों में इस मामले में क्या नया मोड़ आता है और क्या चुनाव आयोग मिल्कीपुर के उपचुनाव की तिथि की घोषणा करता है।

Also Read

उपचुनाव के बारे में क्या बोल गईं महिला आयोग की उपाध्यक्ष, ये कुछ अलग सा है...

16 Oct 2024 05:14 PM

बाराबंकी Barabanki News : उपचुनाव के बारे में क्या बोल गईं महिला आयोग की उपाध्यक्ष, ये कुछ अलग सा है...

उत्तर प्रदेश की 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के बाबत राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष अपर्णा यादव ने राहुल गांधी समेत बाकी विपक्षी पार्टियों पर जोरदार निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि पहले के चुनावों में भी इन सभी ने मुंह की... और पढ़ें