अयोध्या सामूहिक दुष्कर्म मामला : पीड़िता से मिले बीजेपी नेता, सरकार ने उठाए सख्त कदम

पीड़िता से मिले बीजेपी नेता, सरकार ने उठाए सख्त कदम
UPT | पीड़िता से मिले बीजेपी नेता

Aug 04, 2024 16:31

अयोध्या के भदरसा गैंगरेप मामले को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गंभीरता से लिया है। रविवार को केंद्रीय मंत्री नरेंद्र कश्यप और राज्यसभा सांसद बाबूराम निषाद ने अयोध्या का दौरा किया। महानगर अध्यक्ष कमलेश श्रीवास्तव...

Aug 04, 2024 16:31

Ayodhya News : अयोध्या के भदरसा गैंगरेप मामले को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गंभीरता से लिया है। रविवार को केंद्रीय मंत्री नरेंद्र कश्यप और राज्यसभा सांसद बाबूराम निषाद ने अयोध्या का दौरा किया। महानगर अध्यक्ष कमलेश श्रीवास्तव ने बताया कि ये केंद्रीय नेता पीड़िता से मिलने और उसके परिवार का समर्थन करने के लिए आए थे। बीजेपी डेलिगेशन एयरपोर्ट से सीधे भदरसा पहुंचा, जहां उन्होंने पीड़िता के परिवार से मुलाकात की। इसके बाद टीम जिला महिला अस्पताल में भर्ती पीड़िता से भी मिली। इस डेलिगेशन में राज्य मंत्री नरेंद्र कश्यप, राज्यसभा सांसद संगीता बलवंत और बाबूराम निषाद शामिल थे।

धमकी देने का आरोप
पीड़िता के परिजनों ने अस्पताल में धमकाने के आरोप में भदरसा नगर पंचायत के चेयरमैन मो. राशिद, जय सिंह राणा और एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ कोतवाली नगर में मुकदमा दर्ज कराया है। आरोप है कि गुरुवार रात चेयरमैन राशिद जिला महिला चिकित्सालय में पीड़िता के कमरे तक धमकाने की नीयत से पहुंचे थे। इससे पहले भी राशिद पर पीड़िता के परिवार को सुलह के लिए दबाव बनाने का आरोप था।



मुख्यमंत्री से मुलाकात 
पीड़िता की मां ने शुक्रवार को स्थानीय विधायक अमित सिंह चौहान के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी। इस मुलाकात के बाद सरकार ने तेजी से कार्रवाई की। मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में थानाध्यक्ष रतन शर्मा और चौकी इंचार्ज अखिलेश गुप्ता को निलंबित कर दिया गया था।

ये भी पढ़ें : अयोध्या सामूहिक दुष्कर्म मामला : केशव प्रसाद मौर्य और शिवपाल यादव के बीच जुबानी जंग तेज

भाजपा नेताओं ने दिया पीड़ित परिवार को आश्वासन 
भाजपा नेताओं ने पीड़िता के परिवार को आश्वासन दिया कि वे इस कठिन समय में उनके साथ हैं। नरेंद्र कश्यप ने कहा कि किसी भी तरह की धमकी से डरने की जरूरत नहीं है और किसी प्रकार की समस्या आने पर उनसे संपर्क करें। भाजपा की यह सक्रियता और सपा का समर्थन दोनों ही यह दर्शाते हैं कि राजनीतिक दल पीड़िता और उसके परिवार के साथ हैं और उन्हें न्याय दिलाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

ये भी पढ़ें : Ayodhya News भदरसा गैंगरेप प्रकरण में एक और बड़ी कार्रवाई, हल्का सिपाही भी सस्पेंड, जांच जारी

मुख्यमंत्री ने दी पीड़िता परिवार को आर्थिक मदद 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीड़िता के परिवार को पांच लाख रुपये की आर्थिक मदद भेजी। स्थानीय विधायक अमित सिंह चौहान ने यह चेक परिजनों को सौंपा। इस दौरान डीएम चंद्र विजय सिंह भी मौजूद थे। विधायक ने पीड़िता की मां से पूछा कि क्या वे सरकार की कार्रवाई से संतुष्ट हैं, तो उन्होंने कहा कि हां, सरकार बिल्कुल सही कार्रवाई कर रही है।

सपा का समर्थन-प्रतिनिधि मंडल से मिलने की इच्छा
समाजवादी पार्टी (सपा) के जिलाध्यक्ष पारसनाथ यादव ने कहा कि पूरी सपा पार्टी पीड़ित परिवार के साथ है। उन्होंने बताया कि सपा का प्रतिनिधि मंडल भी पीड़िता और उसके परिजनों से मिलना चाहता है। यादव ने यह भी आरोप लगाया कि जब सपा का एक नेता पीड़िता के परिवार से मिलने गया तो उस पर मुकदमा दर्ज करा दिया गया। इस घटना से सपा नेताओं में प्रशासन के प्रति अविश्वास बढ़ गया है। प्रेसवार्ता के दौरान सपा नेता हाजी फिरोज खान गब्बर, बलराम मौर्या, श्यामकृष्ण श्रीवास्तव, हामिद जाफर मीसम, रक्षाराम यादव और शमशेर यादव भी मौजूद थे।

Also Read

आनंदीबेन पटेल ने कहा- आत्मनिर्भर बनें और दूसरों को दें रोजगार

19 Sep 2024 08:01 PM

अयोध्या कृषि विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में पहुंचीं राज्यपाल : आनंदीबेन पटेल ने कहा- आत्मनिर्भर बनें और दूसरों को दें रोजगार

आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय के 26वें दीक्षांत समारोह में प्रदेश की कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल ने अपने भाषण में कहा कि कठिन परिश्रम और दृढ़ संकल्प के चलते विश्वविद्यालय ने नैक में उच्च ग्रेड A++ प्राप्त किया... और पढ़ें