अयोध्या गैंगरेप केस : पीड़िता का विशेष इलाज जारी, खून की कमी दूर करने के लिए दिया जा रहा पौष्टिक आहार

पीड़िता का विशेष इलाज जारी, खून की कमी दूर करने के लिए दिया जा रहा पौष्टिक आहार
UPT | Ayodhya Rape Case

Aug 11, 2024 13:00

पीड़िता को अस्पताल के चौथे तल पर स्थित एक निजी वार्ड में रखा गया है, जहां उसकी सुरक्षा और देखभाल का विशेष ध्यान रखा जा रहा है। उसके इलाज के लिए विशेषज्ञ चिकित्सकों की एक टीम नियुक्त...

Aug 11, 2024 13:00

Short Highlights
  • पीड़िता को जिला महिला अस्पताल में भर्ती कराया गया
  • सुरक्षा और देखभाल का विशेष ध्यान रखा जा रहा है
  • शरीर में खून की कमी को देखते हुए आहार पर विशेष ध्यान 

 

Ayodhya News : अयोध्या दुष्कर्म की शिकार हुई 14 वर्षीय किशोरी को पहले जिला महिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, फिर गर्भपात के लिए उसे लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) भेजा गया। जहां सफल गर्भपात और डीएनए नमूने लेने के बाद, उसकी स्थिति में सुधार होने पर उसे वापस अयोध्या के जिला महिला अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है।

सुरक्षा और देखभाल का विशेष ध्यान
फिलहाल, पीड़िता को अस्पताल के चौथे तल पर स्थित एक निजी वार्ड में रखा गया है, जहां उसकी सुरक्षा और देखभाल का विशेष ध्यान रखा जा रहा है। उसके इलाज के लिए विशेषज्ञ चिकित्सकों की एक टीम नियुक्त की गई है, जिसमें प्रत्येक शिफ्ट में एक स्त्री रोग विशेषज्ञ शामिल है। इसके अलावा, फिजिशियन और जनरल सर्जन भी आवश्यकतानुसार परामर्श दे रहे हैं।

शरीर में खून की कमी
पीड़िता के शरीर में खून की कमी को देखते हुए, उसके आहार पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। अस्पताल के नियमित भोजन के अलावा, उसे अतिरिक्त पौष्टिक आहार भी दिया जा रहा है। इसमें दूध, ब्रेड, दलिया, दाल, तहरी, रोटी, सलाद और फल शामिल हैं। चिकित्सकों की सलाह पर, उसे बाहर से भी पौष्टिक भोजन लाने की अनुमति दी गई है।



पीड़िता अब खतरे से बाहर
अस्पताल की मुख्य चिकित्सा अधीक्षक (सीएमएस) डॉ. विभा कुमारी ने बताया कि वे स्वयं पीड़िता के इलाज और आहार की निगरानी कर रही हैं। उन्होंने कहा कि पीड़िता की स्थिति अब स्थिर है और खतरे से बाहर है। अस्पताल के कर्मचारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे पीड़िता की इच्छानुसार और चिकित्सकीय सलाह के अनुसार उसकी देखभाल करें।

आरोपी सपा नेता गिरफ्तार
गौरतलब है कि पूराकलंदर थाना क्षेत्र के भदरसा में सामूहिक दुष्कर्म का शिकार होने के बाद 14 साल छह माह की किशोरी गर्भवती हो गई थी। उसके गर्भ में 12 सप्ताह का भ्रूण पल रहा था। आरोपी सपा नेता मोईद खान और उसके नौकर राजू खान पर केस दर्ज होने के बाद उन्हें जेल भेज दिया गया था। 31 जुलाई को उसे जिला महिला अस्पताल में भर्ती किया गया था। वहीं नौ माह तक शिशु को गर्भ में रखकर प्रसव कराना संभव नहीं था। इस स्थिति में किशोरी और उसके परिजनों ने गर्भपात कराने पर सहमति दी। जिसे बाल कल्याण समिति ने भी मंजूरी प्रदान की। 

ये भी पढ़ें- यूपी पुलिस के दो सिपाही हनीट्रैप गैंग में शामिल : घड़ी व्यापारी को फंसाकर वसूली करने वाले आरोपी गिरफ्तार

Also Read

ठगी का गजब तरीका, सुनकर पुलिस भी हैरान, आप भी जानें कैसे करता था वारदात...

10 Sep 2024 02:55 PM

बाराबंकी Barabanki News : ठगी का गजब तरीका, सुनकर पुलिस भी हैरान, आप भी जानें कैसे करता था वारदात...

पुलिस ने 20 हजार के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया अभियुक्त गैंगस्टर एक्ट में वांछित चल रहा था। अभियुक्त द्वारा गैंग के साथियों के साथ मिलकर बैंक से लोन दिलाने के नाम पर लोगों के साथ धोखाधड़ी... और पढ़ें