Ayodhya News : कोका कोला फैक्ट्री में कलावा काटने का वीडियो वायरल, मचा हड़कंप

कोका कोला फैक्ट्री में कलावा काटने का वीडियो वायरल, मचा हड़कंप
UPT | कलावा काटने का वीडियो वायरल

Sep 30, 2024 00:39

 रामनगरी अयोध्या स्थित कोका कोला फैक्ट्री अमृत बॉटलर्स का एक वीडियो वायरल होने पर सोमवार को हड़कंप मच गया। वायरल वीडियो...

Sep 30, 2024 00:39

Ayodhya News : रामनगरी अयोध्या स्थित कोका कोला फैक्ट्री अमृत बॉटलर्स का एक वीडियो वायरल होने पर सोमवार को हड़कंप मच गया। वायरल वीडियो में देखा जा रहा है कि सुरक्षाकर्मी फैक्ट्री में काम करने के लिए आने वाले कर्मचारियों के हाथों से कलावा काट रहा है। वीडियो बनाने वाले ने उसमें बताया कि यह अयोध्या के कोका कोला फैक्ट्री में हिंदू आस्था से खिलवाड़ हो रहा है।



लोगों ने दी तीखी प्रतिक्रिया
जब वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो लोगों ने इसे लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी। हालांकि, इस मामले को लेकर फैक्ट्री के जनसंपर्क अधिकारी अर्जुन दास ने बताया कि जिस जगह यह प्रोरोस होता है यहां गुणवता को शुद्ध रखने के लिए नियमानुसार अंगूठी, कलाई, घड़ी और चूड़ी या किसी प्रकार का धागा तक ले जाने की मनाही है। उन्होंने कहा अगर किसी कारणवस एक भी धागे का टुकड़ा पेयजल में पड़ गया या किसी बोतल में चला गया तो कंपनी की बदनामी होती है। 

संस्थान को बदनाम की साजिश
जनसंपर्क अधिकारी अर्जुन दास ने कहा कि कभी-कभी सतर्कता न बरतने का परिणाम भयानक हो जाता है। इसलिए काम करने वाले स्थान पर जब कोई भी व्यक्ति इंट्री करता है तो गहन छानबीन होती है लेकिन एक सुरक्षा गार्ड ने बिना किसी के आदेश पर इस निर्देश को सामान्य रूप से किसी दूसरे क्षेत्र के लिए लागू कर दिया, जबकि यह निर्देश केवल प्रक्रिया यूनिट के लिए ही है। उन्होंने आगे कहा कि यही नहीं किसी ने संस्थान को बदनाम करने के लिए वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

कलावा सनातन धर्म की आस्था की विषय
उन्होंने कहा कि कलावा सनातन धर्म की आस्था की विषय है और हम लोग भी कलावा बहुत ही आदर से बांधते हैं। उन्होंने बताया कि संबंधित सुरक्षा गार्ड को 21 सितंबर को ही कंपनी से निकाल दिया गया। वह मुख्प सुरक्षा अधिकारी सच्चिदानंद तिवारी ने माफी मांगते हुए कहा कि हम सब खुद सनातन धर्म में आस्था रखते हैं।

Also Read