Ayodhya News : चुनावी मोड में आए सांसद अवधेश प्रसाद, बोले- बीजेपी हराओ, छुट्टा मवेशियों से खेती बचाओ

चुनावी मोड में आए सांसद अवधेश प्रसाद, बोले- बीजेपी हराओ, छुट्टा मवेशियों से खेती बचाओ
UPT | ज्ञापन सौंपते सपा नेता अवधेश प्रसाद

Sep 25, 2024 01:28

मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव की घोषणा में भले ही देरी हो रही हो लेकिन सपा सांसद क्षेत्र में डेरा डालकर माहौल को गरम कर दिया...

Sep 25, 2024 01:28

Short Highlights
  • छुट्टा मवेशियों व अन्य क्षेत्रीय समस्याओं को लेकर दिया धरना
  • मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र के पांच नंबर चौराहे पर जुटे सपाई
  • राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन भी एसडीएम मिल्कीपुर को सौंपा
Ayodhya News : मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव की घोषणा में भले ही देरी हो रही हो लेकिन सपा सांसद क्षेत्र में डेरा डालकर माहौल को गरम कर दिया है। चुनावी आंदोलन के तहत मंगलवार को छुट्टा मवेशियों व क्षेत्र की दूसरी समस्याओं को लेकर मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र स्थित पांच नंबर चौराहे पर धरना दिया। साथ ही चुनावी नारे का उद्घोष कराया ' बीजेपी हराओ, छुट्टा मवेशियों से खेती बचाओ। फैजाबाद -अयोध्या के सांसद अवधेश प्रसाद के नेतृत्व में जुटे समाजवादी पार्टी के नेताओं ने छुट्टा मवेशियों सहित सात सूत्रीय मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन के बाद राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन भी उप जिलाधिकारी मिल्कीपुर को दिया।



धरने पर बैठे सपा सांसद अवधेश प्रसाद ने कहा कि अफसोस के साथ कहना पड़ रहा है कि चाहे ठंडी हो, चाहे गर्मी हो, चाहे बरसात हो लेकिन किसान रात भर छुट्टा पशुओं को फसलों से दूर करने के लिए खेतों में ही सोता है। यहां तक कि कोई मां अपने बच्चों के साथ चाह कर भी रात नहीं गुजार पाती है। क्योंकि उसे रात भर खेतों में रहकर सांडों से खेतों की रखवाली करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि मैं सरकार से मांग करता हूं कि जितने भी लोगों की मृत्यु आवारा पशुओं के हमले से हुई है। ऐसे मृतक के परिजनों को 10 लाख रुपये बतौर मुआवजा दिया जाए। साथ ही प्रदेश सरकार अपना एजेंडा साफ करे कि आगे किसानों को बचाने की क्या योजना बना रही है। उन्होंने कहा सरकार के द्वारा बनाई गई गौशालाओं में गायों की स्थिति बद से बदतर हो चुकी है। यहां तक की जेसीबी इसलिए खड़ी है कि कब गाय मरे और कब उन्हें वहीं पर गड्ढा खोदकर दफना दिया जाए। धरने के दौरान सांसद ने बीजेपी हराओ, छुट्टा मवेशियों से खेती बचाओ का नारा भी दिया। आगे कहा कि योगी सरकार आने के बाद से ही क्षेत्र में जितने भी विकास के कार्य सपा सरकार द्वारा कराए जा रहे थे। इन्होंने उसे पर रोक लगा दी। लेकिन जब से मैं पुनः आप लोगों के मतों से जीता हूं, तब से रुके हुए कार्य पुनः शुरू कराए जा रहे हैं। 

 आंखें छीन कर चश्मा दान करते हैं पीएम मोदी व सीएम योगी : सपा 
धरने को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक जयशंकर पांडे ने कहा कि अब आप लोगों को जरूरत है, मुख्य मार्ग पर आकर सांडों के विरोध में जुलूस निकाले, क्योंकि मोदी योगी हृदयहीन हैं। यह आंखे छीन कर चश्मा दान करते हैं। इनसे किसी भी प्रकार की उम्मीद मत करिए। सपा जिलाध्यक्ष पारसनाथ यादव ने कहा कि मिल्कीपुर में उत्तर प्रदेश सरकार के दर्जनों मंत्री रात दिन डेरा डाले हुए हैं। लेकिन किसानों, बेरोजगारों व नौजवानों की समस्या की तरह उनका ध्यान नहीं जा रहा है। अभी तक किसानों के खेत में छुट्टा जानवरों आतंक था, लेकिन अब सड़कों पर भी लोगों का चलना मुश्किल हो गया है। मिल्कीपुर के उपचुनाव में समाजवादी पार्टी की जीत इस बात का संकेत होगी कि उत्तर प्रदेश में 2027 में भारी बहुमत के साथ अखिलेश यादव की सरकार आ रही है और किसानो की सारी समस्याओं का निदान हो जाएगा।

कार्यक्रम में ये लोग रहे मौजूद
कार्यक्रम को जिला महासचिव बख्तियार खान, अनूप सिंह, रामकुमार अवस्थी, डॉ माखनलाल यादव, विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष पृथ्वीराज यादव, राम तेज यादव, महिला सभा की जिला अध्यक्ष सरोज यादव, वेद प्रकाश यादव, अधिवक्ता शिव शंकर आजाद सिंह चौहान सहित दर्जनों नेताओं ने संबोधित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता विधानसभा अध्यक्ष पृथ्वीराज यादव व संचालन रामजी पाल ने किया। कार्यक्रम में बडी की संख्या में सपा के नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Also Read