Barabanki News : टल गया बड़ा ट्रेन हादसा, पहिये के पास लगी थी आग, ऐसे बचाई मुसाफिरों की जान...

टल गया बड़ा ट्रेन हादसा, पहिये के पास लगी थी आग, ऐसे बचाई मुसाफिरों की जान...
UPT | ट्रेन में लगी आग बुझाता रेलवेकर्मी

May 09, 2024 14:54

बाराबंकी में आज ब्रेक बाइंडिंग के दौरान ट्रेन के पहिए में आग लग गई। लोको पायलट और गार्ड की सूझबूझ से ट्रेन को स्टेशन पर रोका गया और अग्निशमन यंत्र की मदद से आग को बुझाया गया। इस तरह...

May 09, 2024 14:54

Barabanki News : बाराबंकी में आज ब्रेक बाइंडिंग के दौरान ट्रेन के पहिए में आग लग गई। लोको पायलट और गार्ड की सूझबूझ से ट्रेन को स्टेशन पर रोका गया और अग्निशमन यंत्र की मदद से आग को बुझाया गया। इस तरह बड़ा हादसा टल गया। काफी देर बाद  ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना किया गया।

गोरखपुर से लखनऊ जा रही थी इंटरसिटी एक्सप्रेस
मामला बाराबंकी जनपद का है, जहां पर गोरखपुर से लखनऊ जा रही इंटरसिटी एक्सप्रेस में ब्रेक बाइंडिंग के दौरान पहिए के पास आग लग गई। इसके बाद लोको पायलट और गार्ड की सूझबूझ से ट्रेन को चौका घाट रेलवे स्टेशन पर रोका गया और आग को बुझाया गया। जिससे एक बड़ा हादसा टल गया।

ऐसे टला हादसा
लखनऊ जा रही इंटरसिटी एक्सप्रेस जब एल्गिन ब्रिज के पास पहुंची तो ट्रेन में नीचे से धुआं उठता दिखाई दिया। इसके बाद लोको पायलट और गार्ड ने उच्च अधिकारियों को सूचित किया और ट्रेन को चौका घाट रेलवे स्टेशन पर रोका गया। अग्निशमन यंत्र की मदद से आग को बुझाया गया। इसके बाद ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना किया गया। इस दौरान लगभग एक घंटे तक ट्रेन स्टेशन पर रुकी रही। गार्ड और लोको पायलट की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया।

Also Read

बृजेश पाठक पर गरजे किसान नेता, बोले- उनको पद का अहंकार, नहीं किया वादा पूरा...

5 Oct 2024 04:48 PM

बाराबंकी Barabanki News : बृजेश पाठक पर गरजे किसान नेता, बोले- उनको पद का अहंकार, नहीं किया वादा पूरा...

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह बाराबंकी जनपद में मौजूद रहे, जहां उन्होंने किसान संगठन की महापंचायत को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने ट्रामा सेंटर के संचालक और हृदय विभाग में डॉक्टरों ... और पढ़ें