Barabanki News : पुलिस की चेकिंग के दौरान बदमाशों से मुठभेड़, एक घायल और दो गिरफ्तार

पुलिस की चेकिंग के दौरान बदमाशों से मुठभेड़, एक घायल और दो गिरफ्तार
UPT | पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार बदमाश

Sep 07, 2024 14:16

जिले में अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे धर-पकड़ अभियान के तहत स्वाट सर्विलेंस और थाना बड्डूपुर पुलिस टीम ने भौगोली के पास चेकिंग की। संदिग्ध व्यक्तियों को रोकने की कोशिश के दौरान बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी...

Sep 07, 2024 14:16

Barabanki News : जिले में अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे धर-पकड़ अभियान के तहत स्वाट सर्विलेंस और थाना बड्डूपुर पुलिस टीम ने भौगोली के पास चेकिंग की। संदिग्ध व्यक्तियों को रोकने की कोशिश के दौरान बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश के पैर में गोली लगी। पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है, जिनके खिलाफ बाराबंकी और आसपास के जिलों में चोरी और डकैती के कई मामले दर्ज हैं। घायल बदमाश को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और गिरफ्तार बदमाशों से हथियार, नकदी और जेवरात बरामद हुए हैं।

मुठभेड़ के दौरान बदमाशों की पहचान
पुलिस की चेकिंग के दौरान बदमाशों ने पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के लिए फायरिंग की। इस मुठभेड़ में रिंकू कोरी उर्फ विशाल, निवासी सिसैया थाना तंबौर, जनपद सीतापुर, के पैर में गोली लगी। पुलिस ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया है। दूसरे गिरफ्तार बदमाश बाबू उर्फ श्रीपाल राजपूत, निवासी रामपुर, मथुरा थाना क्षेत्र, जनपद सीतापुर, को भी गिरफ्तार किया गया है। दोनों बदमाशों के कब्जे से दो तमंचे, तीन जिंदा कारतूस, नकदी, सोने-चांदी के जेवरात, एक मोटरसाइकिल और एक मोबाइल बरामद हुआ है।



20,000 रुपये का इनामी गिरफ्तार
रिंकू कोरी के खिलाफ जनपद सीतापुर, प्रतापगढ़ और बाराबंकी में 20 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं। उसके खिलाफ थाना रामपुर मथुरा, जनपद सीतापुर पर गैंगस्टर एक्ट के तहत मामला पंजीकृत है। इसके अलावा, थाना मोहम्मदपुर खाला पर भी चार आपराधिक मामले दर्ज हैं। बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह ने उसकी गिरफ्तारी पर 20,000 रुपये का इनाम घोषित किया था। रिंकू कोरी ने पुलिस की पूछताछ में कई चोरी की घटनाओं को स्वीकार किया है।

पुलिस कार्रवाई और प्रभाव
बाराबंकी पुलिस की इस कार्रवाई ने अपराधियों में हड़कंप मचा दिया है। गिरफ्तार बदमाशों के पास से मिले हथियार और अन्य सामग्री से उनकी आपराधिक गतिविधियों का खुलासा हुआ है। पुलिस की सख्त कार्रवाई और लगातार चेकिंग के कारण क्षेत्र में अपराध की घटनाओं में कमी आने की संभावना है। पुलिस ने घायल बदमाश को जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया है और गिरफ्तारी के बाद सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Also Read

भगवान गणेश की प्रतिमा का किया गया विसर्जन, डीजे की धुन पर जमकर झूमे लोग

16 Sep 2024 09:01 PM

बाराबंकी Barabanki News :  भगवान गणेश की प्रतिमा का किया गया विसर्जन, डीजे की धुन पर जमकर झूमे लोग

जनपद बाराबंकी तहसील हैदरगढ़ अंतर्गत ग्राम पंचायत सेमरावा में ठाकुर शिवम सिंह ने अपने निजी आवास पर गणेश चतुर्थी का आयोजन... और पढ़ें