Barabanki News : ताजियादरों ने की एसडीएम से शिकायत, जांच में निकली जल निकासी की समस्या

ताजियादरों ने की एसडीएम से शिकायत, जांच में निकली जल निकासी की समस्या
UPT | जांच करते राजस्व कर्मी

Jul 07, 2024 15:46

बाराबंकी जिले के असंद्रा थाना क्षेत्र के मिर्चिया गांव में ताजिया जुलूस के आयोजन में बाधा आ रही है। गांव के दो पक्षों के बीच जल निकासी को लेकर उत्पन्न विवाद ने ताजियादारों के लिए चिंता का विषय बना दिया है। इस समस्या के समाधान के लिए एक दर्जन से अधिक ताजियादारों ने शनिवार को हैदरगढ़ तहसील के समाधान दिवस में अपनी शिकायत दर्ज कराई।

Jul 07, 2024 15:46

Barabanki News : बाराबंकी जिले के असंद्रा थाना क्षेत्र के मिर्चिया गांव में ताजिया जुलूस के आयोजन में बाधा आ रही है। गांव के दो पक्षों के बीच जल निकासी को लेकर उत्पन्न विवाद ने ताजियादारों के लिए चिंता का विषय बना दिया है। इस समस्या के समाधान के लिए एक दर्जन से अधिक ताजियादारों ने शनिवार को हैदरगढ़ तहसील के समाधान दिवस में अपनी शिकायत दर्ज कराई।  राजस्व टीम ने रास्ते में जमा पानी की जल निकासी कराई। लेकिन ताजियादरों में कीचड़ की समस्या को लेकर आक्रोश व्याप्त है। इसके स्थाई समाधान के लिए सड़क इस पार से उस पार नाली में पाइप लगाने मांग की गई है‌।

ये है मामला
असंद्रा थाना क्षेत्र के मिर्चिया गांव निवासी अज्जू, संदीप, यासीन, जलील, मंजू, आरिफ मेहंदी, जितेंद्र, मोहम्मद शकील व योगेंद्र कुमार का कहना है कि गांव निवासी ननकऊ विश्वकर्मा व उसके पुत्र रामू विश्वकर्मा का संदीप कुमार विश्वकर्मा से विवाद है। संदीप विश्वकर्मा के घर के सामने सरकारी नाली से कनेक्शन न होने के कारण उनके घर का गंदा पानी सड़क पर बहता है। उक्त लोगों का कहना है कि ताजियादारों का जुलूस व नमाजियों का आवागमन इसी रास्ते से होता है। लेकिन यहां जमा पानी व कीचड़ से उन्हें परेशानी है।

पीस कमेटी की बैठक में हुई थी वार्ता 
बीते दिन इंस्पेक्टर जितेंद्र प्रताप सिंह के नेतृत्व में थाने पर आयोजित पीस कमेटी की बैठक में समाधान के लिए वार्ता की गई थी। लेकिन कोई कार्रवाई न होने से नाराज एक दर्जन से अधिक लोगों ने शनिवार को तहसील समाधान दिवस हैदरगढ़ में शिकायत की। जिसके बाद आज क्षेत्रीय लेखपाल रवि सागर व कानूनगो मंसाराम द्वारा जांच की गई।

आपसी मतभेद के कारण नहीं हुआ समाधान  
लेखपाल रवि सागर का कहना है कि संदीप विश्वकर्मा के घर का पानी सड़क पर बहता है। इसके लिए पाइप बिछाकर नानकऊ विश्वकर्मा के घर के सामने सरकारी नाले से जोड़ दिया जाए। समस्या का समाधान हो जाएगा। लेकिन आपसी मतभेद के कारण पानी की निकासी सड़क पर नहीं की गई जिससे सड़क पर कीचड़ और पानी भरा हुआ है। राजस्व अधिकारी मौके पर पहुंचकर समस्या का समाधान नहीं कर सके और कहा कि इसकी रिपोर्ट एसडीएम हैदरगढ़ को सौंपी जाएगी। अब देखना यह है कि एसडीएम से शिकायत करने के बाद ताजियादारों को साफ सड़क मिलती है या नहीं।

Also Read

बृजेश पाठक पर गरजे किसान नेता, बोले- उनको पद का अहंकार, नहीं किया वादा पूरा...

5 Oct 2024 04:48 PM

बाराबंकी Barabanki News : बृजेश पाठक पर गरजे किसान नेता, बोले- उनको पद का अहंकार, नहीं किया वादा पूरा...

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह बाराबंकी जनपद में मौजूद रहे, जहां उन्होंने किसान संगठन की महापंचायत को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने ट्रामा सेंटर के संचालक और हृदय विभाग में डॉक्टरों ... और पढ़ें