Barabanki News : स्कूल में सांप निकलने से दहशत, सपेरों ने पकड़कर जंगल में छोड़ा...

स्कूल में सांप निकलने से दहशत, सपेरों ने पकड़कर जंगल में छोड़ा...
UPT | विद्यालय परिसर में जहरीली नागिन

Jul 02, 2024 15:23

नवाबगंज तहसील के बंकी ब्लॉक के ग्राम पंचायत गदिया में स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय बदनपुरवा का आज पहला दिन था। मंगलवार को छात्र छात्राओं में विद्यालय खुलने को लेकर उत्साह था। सुबह जब विद्यालय...

Jul 02, 2024 15:23

Barabanki News : नवाबगंज तहसील के बंकी ब्लॉक के ग्राम पंचायत गदिया में स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय बदनपुरवा का आज पहला दिन था। मंगलवार को छात्र छात्राओं में विद्यालय खुलने को लेकर उत्साह था। सुबह जब विद्यालय का ताला खुला तो एक कक्ष में जहरीली नागिन मिली। उसे देखकर विद्यालय के स्टाफ और छात्र-छात्राओं में दहशत फैल गई। नागिन निकलने की खबर से वहां स्थानीय ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। काफी समय बाद गदिया के प्रधान कलीम कुरैशी पहुंचे और दो बंगालियों को बुलाया। उन्होंने नागिन को पकड़ कर दूर जाकर जंगल में छोड़ दिया। 

सावधान रहने की जरूरत
प्रधान कलीम कुरैशी ने बताया कि इस जहरीली नागिन से किसी को किसी प्रकार की कोई समस्या या नुकसान नहीं हुआ है। अगर ग्राम पंचायत में ऐसे मामले आते हैं तो हमसे तुरंत संपर्क करें। हमारा प्रयास रहेगा कि समय पर समस्या का समाधान कर सकें। इस वक्त बारिश शुरू हो चुकी है। जहरीले सांप, कीड़ों से सावधान रहने की जरूरत है। आसपास साफ सफाई की व्यवस्था का विषेश ध्यान रखना चाहिये। 

बारिश में सफाई जरूरी
कलीम कुरैशी ने कहा कि जनपद में संचारी रोग निवारण अभियान चलाया गया था। उसके माध्यम से लोगों को साफ तौर पर संदेश दिया गया कि अपने घर, विद्यालय, पड़ोस को स्वच्छ रखें और बीमारियों से बचाएं। साथ ही साथ बारिश के समय में जहरीले कीड़े और सांप, बिच्छू वगैरह से भी बचाव के लिए स्वच्छता अभियान को बढ़ावा दें। 

Also Read

पिकअप से बाइक सवारों की हुई आमने-सामने की टक्कर, एक युवक का पैर कटा

5 Jul 2024 10:42 PM

अयोध्या Ayodhya News : पिकअप से बाइक सवारों की हुई आमने-सामने की टक्कर, एक युवक का पैर कटा

रौनाही थाना क्षेत्र के सोहावल-संजयगंज मार्ग पर बाइक और पिकअप की आमने-सामने की जोरदार टक्कर में बाइक चालक का एक पैर कटकर शरीर से अलग हो गया और पढ़ें