Barabanki News : डीएम ने की शांति समिति की बैठक, लोगों से आगामी त्योहारों को शांति और सौहार्द से मनाने की अपील 

डीएम ने की शांति समिति की बैठक, लोगों से आगामी त्योहारों को शांति और सौहार्द से मनाने की अपील 
UPT | बैठक करते जिलाधिकारी।

Jul 05, 2024 02:19

बाराबंकी में आज जिलाधिकारी ने आगामी पर्व त्योहार को देखते हुए विभिन्न धर्म गुरुओं समाज सेवियों और शांति समिति के सदस्यों के साथ बैठक की और आगामी होने वाले त्योहारों को प्रेम और सौहार्द के साथ मनाने की लोगों से अपील...

Jul 05, 2024 02:19

Barabanki News : बाराबंकी में आज जिलाधिकारी ने आगामी पर्व त्योहार को देखते हुए विभिन्न धर्म गुरुओं समाज सेवियों और शांति समिति के सदस्यों के साथ बैठक की और आगामी होने वाले त्योहारों को प्रेम और सौहार्द के साथ मनाने की लोगों से अपील की है।

जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार ने आज कलेक्ट्रेट परिसर के लोकसभागार में शांति समिति की बैठक की। बैठक में उन्होंने आगामी आने वाले त्योहार नाग पंचमी, मोहर्रम, रक्षाबंधन और सावन मास के अवसर पर जनपद के नागरिकों से अपील की कि आपसी सौहार्द और भाईचारे की भावना के साथ सभी लोग त्योहार मनाए। जनपद के बाराबंकी के लोगों ने हमेशा शांति बनाए रखने में प्रशासन का सहयोग किया है। और अपने शांति प्रिय होने का सबूत दिया है।

 ताजिया की ऊंचाई ज्यादा ना रखें
डीएम ने कहा कि उम्मीद है कि आगे भी आप लोग ऐसा ही करते रहेंगे। जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक की जिलाधिकारी आज अध्यक्षता कर रहे थे। इस बैठक में पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह भी मौजूद थे। जिलाधिकारी ने बैठक में मौजूद शांति समिति के सदस्यों से कहा कि कोई भी ऐसी समस्या नहीं है। जिसका आपसी समझदारी से समाधान संभव न हो। उन्होंने कहा कि आजकल बारिश का मौसम है। और बिजली के तारों से ताजिया एवं अलम आदि को बचाने का प्रयास अपने-अपने स्तर पर अवश्य करें। ताजिया की ऊंचाई ज्यादा ना रखें। जिससे उसे ले जाने में किसी प्रकार का अवरोध न उत्पन्न हो। जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार ने कहा सभी धर्म के लोगों कि यह प्राथमिकता होनी चाहिए कि कोई भी धार्मिक आयोजन हो तो कोई अप्रिय घटना ना घटे। और अगर किसी प्रकार की कोई घटना होती है। तो अपने क्षेत्र के एसडीएम या पुलिस अधिकारियों को तत्काल सूचित करें। 

डीएम ने एसडीएम और सीओ को दिए निर्देश
डीएम ने सभी एसडीएम और सीओ को निर्देश दिए हैं कि मोहर्रम के जुलूस के निर्धारित मार्गो का संयुक्त रूप से भ्रमण कर मार्ग पर प्रकाश की व्यवस्था गड्ढे आदि भरवाने का कार्य सुनिश्चित करें। नगर पालिका परिषद का नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र पेयजल साफ सफाई आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करें। बिजली विभाग के अधिकारियों को डीएम ने निर्देशित किया कि विद्युत की व्यवस्था निरंतर बनी रहनी चाहिए। बिजली के तारों का अन्य व्यवस्थाओं को दुरुस्त करें। बैठक में सभी तहसीलों के एसडीएम, सीओ जनपद के गणमान्य लोग शांति समिति के सदस्य और विभिन्न धर्मो के धर्मगुरु समेत नगर पालिका और विद्युत विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

Also Read

बृजेश पाठक पर गरजे किसान नेता, बोले- उनको पद का अहंकार, नहीं किया वादा पूरा...

5 Oct 2024 04:48 PM

बाराबंकी Barabanki News : बृजेश पाठक पर गरजे किसान नेता, बोले- उनको पद का अहंकार, नहीं किया वादा पूरा...

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह बाराबंकी जनपद में मौजूद रहे, जहां उन्होंने किसान संगठन की महापंचायत को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने ट्रामा सेंटर के संचालक और हृदय विभाग में डॉक्टरों ... और पढ़ें