Ayodhya News : बिहार के डिप्टी सीएम ने पगड़ी उतारकर सरयू में लगाई डुबकी, नीतीश को सत्ता से हटाने का लिया था संकल्प

बिहार के डिप्टी सीएम ने पगड़ी उतारकर सरयू में लगाई डुबकी, नीतीश को सत्ता से हटाने का लिया था संकल्प
UPT | बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी।

Jul 03, 2024 18:01

बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी के पगड़ी उतारते ही उनके समर्थक जय श्री राम का नारा लगाने लगे। उनके समर्थकों ने कहा कि उपमुख्यमंत्री ने प्रभु श्रीराम के चरणों में अपनी पगड़ी समर्पित कर दी है और ...

Jul 03, 2024 18:01

Short Highlights
  • सम्राट चौधरी ने 22 महीने बाद उतारी पगड़ी
  •  उनके समर्थकों ने लगाए जय श्रीराम के नारे
Ayodhya News : बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने 22 महीने बाद अयोध्या में अपनी पगड़ी उतार ही दी। बुधवार सुबह उन्होंने सरयू में डुबकी लगाई। इसी वक्त उन्होंने अपनी पगड़ी भी उतार दी। सम्राट चौधरी के साथ बीजेपी के कई अन्य नेताओं ने में भी सरयू नदी में आस्था की डुबकी लगाई। सरयू में स्नान करने के बाद सम्राट चौधरी समेत एनडीए के अन्य नेताओं ने अयोध्या में प्रभु श्रीराम के नारे लगाए।

एक्स पर किया ट्वीट
बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने एक्स पर लिखा -'बंदउँ अवध पुरी अति पावनि। सरजू सरि कलि कलुष नसावनि॥
प्रनवउँ पुर नर नारि बहोरी। ममता जिन्ह पर प्रभुहि न थोरी॥ प्रातः अयोध्याधाम में पवित्र सरयू नदी में डुबकी लगाई और हमारे इष्ट, प्रभु श्रीराम को स्तुति कर मुरेठा खोला।' सम्राट ने बताया कि बीते 22 महीने से उनके पास मौजूद इस मुरेठा (पगड़ी) को उन्होंने भगवान राम को समर्पित कर दिया है।

नीतीश को सत्ता से हटाने का था संकल्प
बीजेपी नेता सम्राट चौधरी ने साल 2022 में एक कठोर कसम खाई थी कि वह नीतीश कुमार को सत्ता से हटाएंगे और उसके बाद अयोध्या में प्रभु श्रीराम के चरणों में मुरेठा खोलेंगे। लेकिन नीतीश कुमार ने अपने एनडीए साथियों के साथ सरकार बनाई और इससे चौधरी के सत्ता से हटाने का सपना टूट गया। अब सम्राट चौधरी ने सरयू में डूबकी लगा कर प्रभु श्री राम के चरणों में पगड़ी खोल दी।

Also Read

मिल्कीपुर विधानसभा उपचुनाव में जीत के लिए भाजपा ने  बैठकों के साथ शुरू की तैयारियां

5 Jul 2024 07:35 PM

अयोध्या Ayodhya News मिल्कीपुर विधानसभा उपचुनाव में जीत के लिए भाजपा ने बैठकों के साथ शुरू की तैयारियां

मिल्कीपुर विधानसभा के उपचुनाव को लेकर भाजपा ने तैयारियां शुरू कर दी है। प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल ने मिल्कीपुर के सभी मंडलों शक्ति केन्द्र के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। और पढ़ें