अयोध्या में सीबीआई का छापा : कैंटोनमेंट बोर्ड में 25 करोड़ के घपले का आरोप, सपा ने उठाए थे सवाल

कैंटोनमेंट बोर्ड में 25 करोड़ के घपले का आरोप, सपा ने उठाए थे सवाल
UPT | अयोध्या में सीबीआई का छापा

Sep 05, 2024 14:54

सीबीआई ने अयोध्या के कैंटोनमेंट बोर्ड कार्यालय में छापा मारा है। आरोप है कि विकास कार्यों के टेंडर में लगभग 25 करोड़ रुपये का घोटाला हुआ है।

Sep 05, 2024 14:54

Short Highlights
  • अयोध्या में सीबीआई का छापा
  • 25 करोड़ के घपले का आरोप
  • सपा ने उठाए थे सवाल
Ayodhya News : सीबीआई ने अयोध्या के कैंटोनमेंट बोर्ड कार्यालय में छापा मारा है। आरोप है कि विकास कार्यों के टेंडर में लगभग 25 करोड़ रुपये का घोटाला हुआ है। समाजवादी पार्टी के नेता पवन पांडेय ने बीते दिनों इसे लेकर गंभीर आरोप लगाए थे। उन्होंने कहा था कि भाजपा अयोध्या की जनता के साथ ठगी कर रही है। जब पवन पांडेय ये आरोप लगा रहे थे, उस वक्त अयोध्या के सांसद अवधेश प्रसाद वहीं मौजूद थे।

दो गाड़ियों में सवार होकर पहुंचे अधिकारी
CBI के अधिकारी दो गाड़ियों में सवार होकर आज कार्यालय पहुंचे हैं। गेट बंद कर दस्तावेजों की जांच की जा रही है और कुछ कर्मचारियों को घर से बुलाया गया है ताकि उनकी पूछताछ की जा सके। सूत्रों के मुताबिक, CBI ने हाल ही में टेंडर प्रक्रिया में अनियमितताओं और नियुक्तियों में गड़बड़ी के आरोपों के तहत छापेमारी की है। कुछ दिन पहले सपा के पूर्व विधायक और नेता पवन पांडे ने कैंटोनमेंट बोर्ड पर टेंडर में भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। 

सपा नेता ने लगाए थे गंभीर आरोप
पांडे ने दावा किया था कि कैंटोनमेंट बोर्ड में 25 करोड़ रुपये से अधिक का घोटाला किया गया है। उनका कहना था कि जिस कोड से टेंडर जारी किया गया, उसी कोड से टेंडर भरा गया, और टेंडर जारी करने वाला भी वही था जिसने उसे भरा। पांडे ने इसे भ्रष्टाचार का सबसे बड़ा सबूत करार दिया। उन्होंने रक्षा मंत्रालय से इस मामले की जांच की मांग की और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पांडे का कहना था कि छावनी परिषद ने बिना किसी नोटिस के 100 से अधिक सफाई कर्मियों की सेवाएं समाप्त कर दीं, जिससे उनकी रोजी-रोटी छीन गई। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि ठेकेदार और छावनी परिषद के अधिकारियों ने मोटे कमीशन के लिए वर्षों से काम कर रहे सफाई कर्मियों को हटा दिया।

Also Read

मंडलीय अधिवेशन में उत्तर प्रदेश डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ के अध्यक्ष चुने गए इं. हरिनाथ यादव

18 Sep 2024 07:32 PM

अयोध्या Ayodhya News : मंडलीय अधिवेशन में उत्तर प्रदेश डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ के अध्यक्ष चुने गए इं. हरिनाथ यादव

उत्तर प्रदेश डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ अयोध्या का मंडल अधिवेशन बुधवार को साकेत सदन ने संपन्न हुआ। जिसमें अध्यक्ष, सचिव आदि पदों पर चुनाव हुआ। और पढ़ें