बड़ी खबर : बाराबंकी में कांबिंग के दौरान मिल रहे तेंदुए के पग चिन्ह, लखनऊ की तरफ बढ़ने की आशंका 

बाराबंकी में कांबिंग के दौरान मिल रहे तेंदुए के पग चिन्ह, लखनऊ की तरफ बढ़ने की आशंका 
Uttar Pradesh Times | वन विभाग की टीम

Jan 02, 2024 16:03

हैदरगढ़ तहसील के भीतरी गांव में वन विभाग को तेंदुआ के पग चिन्ह मिले हैं। पग चिन्हों के सहारे वन विभाग की टीम ने ग्रामीणों के साथ धौरहरा मोहम्मदपुर लोनी नाला से गोमती किनारे तक कांबिंग की।

Jan 02, 2024 16:03

Short Highlights
  • जानकारी के अनुसार तेंदुआ लगातार पश्चिम की ओर बढ़ रहा है।
  • न कर्मी ग्रामीणों के साथ तेंदुआ को पकड़ने को लेकर कांबिंग कर रहे हैं।
Barabanki News : बाराबंकी में पिछले 5 दिनों से चल रहे तेंदुआ को लेकर कांबिंग के दौरान तेंदुए के पग चिन्ह पाए गए हैं। जिसमें तेंदुए होने पुष्टि हुई है। तेंदुवा का लखनऊ की तरफ बढ़ने के कयास वन विभाग द्वारा लगाए जा रहे है। बाराबंकी जनपद के हैदरगढ़ इलाके में पिछले कुछ दिनों से तेंदुआ के होने की आशंका थी। जिसको लेकर के हैदरगढ़ विधायक दिनेश रावत ने आशंका जताई थी कि क्षेत्र में तेंदुआ है। जिससे ग्रामीण भयभीत हो रहे हैं। जिसको लेकर के पुलिस और वन विभाग की टीम लगातार कांबिंग कर रही थी। इसी बीच मवेशियों को चराने गए भीतरी के एक युवक राजू पर तेंदुए ने हमला कर घायल कर दिया था। इसके बाद वन विभाग की टीम और सक्रिय हुई थी,और कांबिंग लगातार जारी थी। 

अब हैदरगढ़ तहसील के भीतरी गांव में वन विभाग को तेंदुआ के पग चिन्ह मिले हैं। पग चिन्हों के सहारे वन विभाग की टीम ने ग्रामीणों के साथ धौरहरा मोहम्मदपुर लोनी नाला से गोमती किनारे तक कांबिंग की। फिलहाल तेंदुए के पग चिन्ह मिलने के आधार पर वन विभाग ने तेंदुआ होने की पुष्टि की है। इसके लिए वन विभाग के अधिकारियों ने कैंप लगाकर वन कर्मियों को उचित दिशा निर्देश दिए है। प्रभावी वन अधिकारी आकाशदीप ने बताया कि सभी वन कर्मियों का अवकाश निरस्त कर जंगली जानवर की गतिविधि पर नजर रखना और ग्रामीणों की सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी दी गई है।

लखनऊ के बढ़ने की आशंका 
जानकारी के अनुसार तेंदुआ लगातार पश्चिम की ओर बढ़ रहा है। जिससे उसके लखनऊ के आसपास होने की पुष्टि हो रही है। वन अधिकारी अनुज सिंह, अभय गौतम, उपवन क्षेत्र अधिकारी उमेश कनौजिया की अगुवाई में वन कर्मी ग्रामीणों के साथ तेंदुआ को पकड़ने को लेकर कांबिंग कर रहे हैं।

Also Read

मिल्कीपुर उपचुनाव में निश्चित जीत के लिए भाजपा नेताओं ने शुरू किया बैठकों का सिलसिला

7 Jul 2024 08:17 PM

अयोध्या Ayodhya News : मिल्कीपुर उपचुनाव में निश्चित जीत के लिए भाजपा नेताओं ने शुरू किया बैठकों का सिलसिला

मिल्कीपुर विधायक रहे सपा के राष्ट्रीय महासचिव अवधेश प्रसाद के फैजाबाद सांसद बनने से खाली हुई सीट पर उपचुनाव होना है। भाजपाई इस उपचुनाव में निश्चित जीत के लक्ष्य पर कार्य शुरू कर दिए हैं और पढ़ें