Ayodhya News : दो दिवसीय प्रधानमंत्री खेल प्रतियोगिता का भव्य उद्घाटन, खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन

दो दिवसीय प्रधानमंत्री खेल प्रतियोगिता का भव्य उद्घाटन, खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन
UPT | प्रतियोगिता में खिलाड़ियों से परिचय करते पूर्व सांसद लल्लू सिंह

Oct 16, 2024 19:10

प्रधानमंत्री खेल प्रतियोगिता उद्घाटन बुधवार को बाबा बाजार में पूर्व सासंद लल्लू सिंह ने दीप प्रज्जवलन तथा ध्वजारोहण कर किया। श्री राम सेवक इण्टर कालेज बाबा बाजार में आयोजित हो रही है प्रतियोगिता...

Oct 16, 2024 19:10

Short Highlights
  • पूर्व सांसद लल्लू सिंह ने दो दिवसीय खेल प्रतियोगिता का किया शुभारंभ
  • कबड्डी की 25, वालीबॉल की 18 तथा रस्साकसी की 16 टीमें कर रहीं प्रतिभाग

Ayodhya News : बुधवार को बाबा बाजार स्थित श्री राम सेवक इंटर कॉलेज में दो दिवसीय प्रधानमंत्री खेल प्रतियोगिता का उद्घाटन किया गया। इस अवसर पर पूर्व सांसद लल्लू सिंह ने दीप प्रज्ज्वलन और ध्वजारोहण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। प्रतियोगिता स्थल पर पहुंचने पर आयोजन समिति के सदस्यों ने माल्यार्पण कर उनका स्वागत किया। मुख्य अतिथि लल्लू सिंह ने खेल प्रतियोगिता में भाग लेने वाले खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर उनका उत्साह बढ़ाया और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

खिलाड़ियों को मिलेगा फाइनल में भाग लेने का अवसर
इस खेल प्रतियोगिता में अयोध्या लोकसभा क्षेत्र के सभी ब्लॉकों से विजेता और उपविजेता टीमें भाग ले रही हैं। कबड्डी की 25, वॉलीबॉल की 18 और रस्साकशी की 16 टीमें प्रतियोगिता में शामिल हैं। ब्लॉक स्तर पर आयोजित इन खेलों में विजेता और उपविजेता टीमें लोकसभा स्तर पर फाइनल मुकाबला खेलेंगी, जहां उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने का सुनहरा अवसर मिलेगा। प्रतियोगिता के सफल आयोजन से स्थानीय खिलाड़ियों में खासा उत्साह देखा गया।



खेलों को बढ़ावा देने के लिए सरकार प्रतिबद्ध
इस अवसर पर पूर्व सांसद लल्लू सिंह ने कहा कि प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए केंद्र और राज्य सरकार द्वारा कई योजनाएं लागू की गई हैं। उन्होंने कहा कि सरकार का उद्देश्य प्रदेश के खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय और ओलंपिक स्तर की प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए तैयार करना है। इसके लिए शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में खेल सुविधाओं का विकास तेजी से हो रहा है। खेल विकास कोष का भी गठन किया जा रहा है, जिससे खिलाड़ियों को आवश्यक संसाधन और समर्थन मिल सके।

छोटे आयोजनों से खिलाडि़यों को मिलता है बड़ा मंच
लल्लू सिंह ने कहा कि छोटे स्तर पर आयोजित इन प्रतियोगिताओं से खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का बेहतर मंच मिलता है। ऐसे आयोजनों से न केवल खेल के प्रति रुचि बढ़ती है, बल्कि भविष्य के उत्कृष्ट खिलाड़ी भी तैयार होते हैं। उन्होंने सभी प्रतिभागियों को बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया और कहा कि प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने की दिशा में सरकार हरसंभव कदम उठा रही है।

स्थानीय गणमान्य लोग रहे उपस्थित
कार्यक्रम में ब्लॉक प्रमुख राजीव तिवारी, राजेश सिंह, धर्मेंद्र सिंह, सुधीर सिंह मुन्ना, विश्वनाथ सिंह, संतोष मिश्र, सच्चिदानंद दास, शिव कुमार पाठक, डॉ. पवन कुमार सिंह, शिव शंकर तिवारी, राकेश तिवारी, अरविंद व्यास, विनोद श्रीवास्तव, राजेश सिंह, शेर बहादुर सिंह और सुशील चंद्र मिश्र सहित बड़ी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित थे। सभी ने इस खेल आयोजन की सराहना की और खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दीं।

Also Read

राम की पैड़ी से मार्किंग प्रक्रिया का श्रीगणेश, 28 लाख दीयों को बिछाने का है लक्ष्य

16 Oct 2024 09:46 PM

अयोध्या अयोध्या में दीपोत्सव : राम की पैड़ी से मार्किंग प्रक्रिया का श्रीगणेश, 28 लाख दीयों को बिछाने का है लक्ष्य

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशन में अयोध्या में आयोजित होने वाला दीपोत्सव इस बार आठवीं बार कीर्तिमान बनाने के लिए तैयार है। 30 अक्टूबर को होने वाले मुख्य आयोजन के लिए काउंटडाउन शुरू हो चुका है। और पढ़ें