Sultanpur News : अमित शाह पर विवादित टिप्पणी करने के आरोप में 7 जून को होगी राहुल गांधी के खिलाफ सुनवाई

अमित शाह पर विवादित टिप्पणी करने के आरोप में 7 जून को होगी राहुल गांधी के खिलाफ सुनवाई
UPT | राहुल गांधी

May 27, 2024 14:14

यूपी के सुल्तानपुर में मानहानि के मामले में जमानत पर चल रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर अब आगामी 7 जून को सुनवाई होगी...

May 27, 2024 14:14

Sultanpur News : यूपी के सुल्तानपुर में मानहानि के मामले में जमानत पर चल रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर अब आगामी 7 जून को सुनवाई होगी। दरअसल, उन पर गृहमंत्री अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप है। वहीं, इसका केस सुल्तानपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट में चल रहा है। जिसके लिए सोमवार को राहुल गांधी को कोर्ट में पेश होना था, लेकिन पेश न होने पर उनके अधिवक्ता काशी प्रसाद शुक्ल ने न्यायालय के समक्ष हाजिरी माफी का प्रार्थना-पत्र देते हुए कहा कि राहुल लोकसभा चुनाव के कारण पटना में व्यस्त हैं, इसलिए वह कोर्ट में पेश नहीं हो सके। जिसके बाद राहुल गांधी को न्यायालय ने 7 जून की तारीख दी है। 

7 जून की दे दी तारीख
इसकी दीवानी के एमपी-एमएलए कोर्ट में पत्रावली बयान मुलजिम में लगी हुई है। जिसको लेकर 20 फरवरी 2024 से  राहुल गांधी इस मामले में जमानत पर चल रहे हैं। जिसके बाद वो पिछली कई पेशी से अनुपस्थित चल रहे हैं। हालांकि, इस मामले में आज यानी सोमवार को सुल्तानपुर के दीवानी न्यायालय में सुनवाई थी, लेकिन एमपी-एमएलए कोर्ट में राहुल गांधी के पेश न होने पर इस मामले में 7 जून की तारीख दे दी है।

क्या था मामला
यह मामला साल 2018 का है। जब राहुल गांधी की तरफ से बेंगलुरु की एक जनसभा में गृहमंत्री अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी। जिसमें राहुल गांधी ने कहा था कि भारतीय जनता पार्टी ही एक ऐसी पार्टी है जो एक हत्यारे को राष्ट्रीय अध्यक्ष बना सकती है। कांग्रेस में ऐसा नहीं होता है और न होगा। पूर्व कोआपरेटिव चेयरमैन और बीजेपी नेता विजय मिश्रा ने इसे लेकर मुकदमा दर्ज करवाया था। जिसके बाद सुल्तानपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट में ये केस चल रहा है।

Also Read

जलभराव के बाद जागा नगर पंचायत, जेसीबी से करवाई नालों की सफाई

5 Jul 2024 02:01 PM

बाराबंकी बाराबंकी में बारिश का कहर : जलभराव के बाद जागा नगर पंचायत, जेसीबी से करवाई नालों की सफाई

मौसम विभाग द्वारा बारिश की चेतावनी के बावजूद, नगर पंचायत ने सावधानी नहीं बरती। बारिश से पहले नालों और नालियों की सफाई का काम सिर्फ कागजों पर ही किया गया, जबकि वास्तविकता में इस ओर कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया। और पढ़ें