अयोध्या भी आए थे तिरुपति के लड्डू : भक्तों को किया गया था वितरण, पुजारी सत्येंद्र दास बोले- यह सनातन पर कुठाराघात

भक्तों को किया गया था वितरण, पुजारी सत्येंद्र दास बोले- यह सनातन पर कुठाराघात
UPT | तिरुपति के लड्डू विवाद पर सत्येंद्र दास का बयान

Sep 20, 2024 17:18

तिरुपति में प्रसाद के रूप में मिलने वाले लड्डुओं में जानवरों की चर्बी मिलाने को लेकर उपजा विवाद अब थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब इस मामले में एक और बड़ा अपडेट सामने आया है।

Sep 20, 2024 17:18

Short Highlights
  • अयोध्या भी आए थे तिरुपति के लड्डू
  • भक्तों को किया गया था वितरण
  • सत्येंद्र दास ने भी की टिप्पणी
Ayodhya News : तिरुपति में प्रसाद के रूप में मिलने वाले लड्डुओं में जानवरों की चर्बी मिलाने को लेकर उपजा विवाद अब थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब इस मामले में एक और बड़ा अपडेट सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा के दौरान तिरुपति से 1 लाख लड्डू अयोध्या भी आए थे, जिन्हें रामभक्तों को बांटा गया था। हालांकि इनके मिलावटी होने संबंधी कोई प्रमाण नहीं हैं। अब रामलला के मुख्य पुजारी महंत सत्येंद्र दास ने भी इस संबंध में टिप्पणी की है।

क्या बोले महंत सत्येंद्र दास?
सत्येंद्र दास ने एएनआई से बातचीत में कहा कि जो भी घटना हुई है, जांच से स्पष्ट है कि इसमें चर्बी और मछली का तेल मिलाया गया है। कबसे मिलाया जा रहा, इसका भी पता नहीं है। रिपोर्ट में पुष्टि हो गई है। मुझे लगता है कि ये अंतरराष्ट्रीय षडयंत्र है, सनातन धर्म पर कुठाराघात है। सरकार को इसे गंभीरता से लेना चाहिए और जांच करानी चाहिए। दोषियों को दंड दिया जाए, जिससे ऐसी घटना न हो। बाला तिरुपति की लोगों में बहुत अधिक आस्था है। लोग वहां से प्रसाद के रूप में लड्डू लेते हैं। यह घटना दुखदायी है और आस्था पर आघात है। सरकार इसका संज्ञान ले और जांच कराए।



कैसे सामने आया मिलावट का मामला?
दरअसल टीडीपी ने जगन मोहन रेड्डी सरकार पर मिलावट वाले लड्डुओं को तिरुपति मंदिर में भेजे जाने का आरोप लगाया था। सत्ता में आने के बाद नायडू सरकार ने वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर का प्रबंधन करने वाले तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम की तरफ से घी के नमून एकत्रित करने के आदेश दिए थे। इन नमूनों की जांच गुजरात स्थित पशुधन प्रयोगशाला द्वारा कराई गई थी। लैब द्वारा दी गई रिपोर्ट में घी के नमूनों में पशु की चर्बी, लार्ड और मछली के तेल की मौजूदगी का दावा किया गया।

अब राजनीति में उलझा पशु चर्बी का विवाद
रिपोर्ट को आधार बनाकर चंद्रबाबू नायडू ने वाईएसआर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पिछले 5 साल में वाईएसआर ने तिरुमला की पवित्रता को भंग कर दिया है। हालांकि जगन मोहन रेड्डी की पार्टी ने नायडू के आरोपों को खारिज कर दिया है। पार्टी की तरफ से कहा गया है कि चंद्रबाबू नायडू अपनी राजनीति चमकाने के लिए ये दावे कर रहे हैं। वहीं कांग्रेस ने मामले की सीबीआई जांच की मांग की है।

Also Read

सपा नेता ने उठाए पुलिस की कार्रवाई पर सवाल, कहा- सिर्फ दलित, आदिवासी और पिछड़े वर्ग के लोगों का एनकाउंटर 

20 Sep 2024 04:34 PM

सुल्तानपुर सुल्तानपुर मुठभेड़ : सपा नेता ने उठाए पुलिस की कार्रवाई पर सवाल, कहा- सिर्फ दलित, आदिवासी और पिछड़े वर्ग के लोगों का एनकाउंटर 

गिरफ्तार किए गए आरोपी अजय यादव, जो जौनपुर के सिंगरामऊ थाना क्षेत्र के लारपुर का निवासी है, को हाल ही में सुल्तानपुर में ज्वेलरी दुकान में हुई लूटपाट के सिलसिले में पकड़ा गया... और पढ़ें