अयोध्या न्यूज : ग्रीन फील्ड टाउनशिप क्षेत्र में उप्र पर्यटन विकास निगम बना रहा टेंट सिटी

ग्रीन फील्ड टाउनशिप क्षेत्र में उप्र पर्यटन विकास निगम बना रहा टेंट सिटी
Uttar Pradesh Times | टेंट सिटी की व्यवस्था

Jan 25, 2024 20:04

मण्डलायुक्त गौरव दयाल ने बताया कि भगवान श्री राम लला मंदिर के दर्शन को बहुत बड़ी संख्या में बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को ठहराने और उनको मूल भूत सुविधाओं के सुनिश्चयन को ग्रीन फील्ड टाउनशिप क्षेत्र में राज्य पर्यटन विकास निगम द्वारा बनाए जा रहे टेन्ट सिटी के सभी डॉरमेट्री में स्थित बेड़ो की नम्बरिंग करने, पर्याप्त मात्रा में मोबाइल चार्जिंग पॉइंट की उपलब्धता के साथ ही सभी व्यवस्थायें समुचित रखने के निर्देश दिए हैं।

Jan 25, 2024 20:04

Ayodhya News : भगवान श्रीराम के भव्य व दिव्य मंदिर में प्रवेश करने के बाद जिस तरह अयोध्या धाम में श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ी है। उसे देखते हुए ग्रीन फील्ड टाउनशिप क्षेत्र में उप्र राज्य पर्यटन विकास निगम टेंट सिटी बना रहा है। जिसमें एक साथ 25000 श्रद्धालु रह सकते हैं। गुरुवार को मंडलायुक्त अयोध्या गौरव दयाल पूरी टीम के साथ टेंट सिटी पहुंचकर मूलभूत सुविधाओं का जायजा लिया।

श्रद्धालुओं को ठहरने के लिए की गई व्यवस्था
मण्डलायुक्त गौरव दयाल ने बताया कि भगवान श्री राम लला मंदिर के दर्शन को बहुत बड़ी संख्या में बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को ठहराने और उनको मूल भूत सुविधाओं के सुनिश्चयन को ग्रीन फील्ड टाउनशिप क्षेत्र में राज्य पर्यटन विकास निगम द्वारा बनाए जा रहे टेन्ट सिटी के सभी डॉरमेट्री में स्थित बेड़ो की नम्बरिंग करने, पर्याप्त मात्रा में मोबाइल चार्जिंग पॉइंट की उपलब्धता के साथ ही सभी व्यवस्थायें समुचित रखने के निर्देश दिए हैं। कहा कि डॉरमेट्री और परिसर में इलेक्ट्रिक और फायर सेफ़्टी के सभी मानकों का अनुसरण किया जाए तथा पर्याप्त वेंटिलेसन भी रहे। उन्होंने पीने के पानी की उपलब्धता सुनिश्चित करने के साथ ही शौचालयों की निरंतर साफ सफाई करने और परिसर को साफ सुथरा रखने के निर्देश दिए। कार्यदायी संस्था के अधिकारियों से कहा कि टेन्ट सिटी के मध्य बनी सड़कें ऊँची-नीची हैं जिसमें बरसात होने पर जल भराव होने की सम्भावना है। इसलिए इन गड्ढों को भरा जाए तथा सड़कों को रोलर चलाकर मोटरेबुल बनाया जाय। टेन्ट सिटी की गुणवत्ता के साथ ही आकर्षक एवं साफ-सुथरा बनाया जाए।
 

Also Read

आरोपियों की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं, दोनों को गैंगस्टर एक्ट के तहत न्यायिक हिरासत में लिया गया

30 Sep 2024 09:15 PM

अयोध्या दलित किशोरी गैंगरेप मामला: आरोपियों की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं, दोनों को गैंगस्टर एक्ट के तहत न्यायिक हिरासत में लिया गया

भदरसा में दलित किशोरी से गैंगरेप के मामले में आरोपियों की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। सोमवार को दोनों आरोपियों को गैंगस्टर एक्ट के तहत भी न्यायिक अभिरक्षा में लिया गया और पढ़ें