ऑथर Abhishek Mishra

लखनऊ यूनिवर्सिटी : छात्रों ने संवैधानिक कानून क्विज प्रतियोगिता में मारी बाजी, गौरव चावला रहें अव्वल

छात्रों ने संवैधानिक कानून क्विज प्रतियोगिता में मारी बाजी, गौरव चावला रहें अव्वल
UPT | संवैधानिक कानून क्विज प्रतियोगिता में विश्वविद्यालय के दो छात्रों ने शीर्ष स्थान हासिल किया।

Sep 30, 2024 21:20

विश्वविद्यालय के गौरव चावला ने सर्वाधिक प्रश्नों के सटीक उत्तर देकर प्रथम स्थान हासिल किया। उन्हें 15 हजार रुपये का नकद पुरस्कार प्रदान किया गया। इसी के साथ विश्वविद्यालय की छात्रा मधुलिका ने प्रतिभागियों में दूसरा स्थान प्राप्त किया। उन्हें 11 हजार रुपये का पुरस्कार मिला।

Sep 30, 2024 21:20

Lucknow News : लखनऊ विश्वविद्यालय के विधि छात्रों ने एक बार फिर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। एमिटी यूनिवर्सिटी लखनऊ में आयोजित संवैधानिक कानून क्विज प्रतियोगिता में विश्वविद्यालय के दो छात्रों ने शीर्ष स्थान हासिल किए हैं। इस प्रतियोगिता में देश भर के विभिन्न राज्यों और प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थानों के 250 से अधिक छात्रों ने भाग लिया। यह प्रतियोगिता तीन चरणों में आयोजित की गई, जिसमें प्रतिभागियों के संवैधानिक कानून संबंधी ज्ञान की परीक्षा ली गई।

विजेताओं को मिला नकद पुरस्कार 
विश्वविद्यालय के गौरव चावला ने सर्वाधिक प्रश्नों के सटीक उत्तर देकर प्रथम स्थान हासिल किया। उन्हें 15 हजार रुपये का नकद पुरस्कार प्रदान किया गया। इसी के साथ विश्वविद्यालय की छात्रा मधुलिका ने प्रतिभागियों में दूसरा स्थान प्राप्त किया। उन्हें 11 हजार रुपये का पुरस्कार मिला। विवि के विधि संकायाध्यक्ष एवं विभागाध्यक्ष प्रोफेसर बी.डी. सिंह ने विजेता छात्रों को बधाई दी। उन्होंने कहा, गौरव और मधुलिका की यह उपलब्धि हमारे विश्वविद्यालय के लिए गर्व का विषय है। यह हमारे शिक्षण की गुणवत्ता और छात्रों की मेहनत को दर्शाता है। प्रोफेसर सिंह ने दोनों छात्रों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी।



शिक्षकों के लिए गर्व का क्षण 
कानून विभाग के अन्य शिक्षकों ने भी इस जीत पर प्रसन्नता व्यक्त की। वरिष्ठ प्रोफेसर ने कहा, यह जीत न केवल गौरव और मधुलिका के लिए, बल्कि हमारे पूरे विभाग के लिए प्रेरणादायक है। यह हमारे छात्रों की प्रतिभा और समर्पण को दर्शाता है। गौरव और मधुलिका की सफलता छात्रों के लिए प्रेरणा का स्रोत है। यह  छात्रों को और अधिक मेहनत करने के लिए प्रोत्साहित करती है।

Also Read

एलडीए ने सरल की प्रक्रिया

30 Sep 2024 10:31 PM

लखनऊ अब आसानी से करा सकेंगे दाखिल खारिज : एलडीए ने सरल की प्रक्रिया

लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) ने भवनों भूखण्डों के नामांतरण की प्रक्रिया और सरल कर दिया है। अब सम्पत्त अनुभाग ऑनलाइन जमा कराए जाने वाले नामांतरण शुल्क का खुद सत्यापन कराएगा। और पढ़ें