Lucknow News : एलडीए ने 40 करोड़ की जमीन कराई कब्जा मुक्त, अवैध निर्माण पर चलाया बुलडोजर 

एलडीए ने 40 करोड़ की जमीन कराई कब्जा मुक्त, अवैध निर्माण पर चलाया बुलडोजर 
UPT | सीतापुर रोड पर अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाता एलडीए दस्ता।

Sep 30, 2024 21:59

लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) के दस्ते ने सोमवार को सीतापुर रोड पर अतिक्रमणकारियों से 40 करोड़ कीमत की 15 बीघे जमीन खाली करायी। इस जमीन पर 30 साल से अधिक समय से लोगों ने अतिक्रमण कर कब्जा कर रखा था।

Sep 30, 2024 21:59

Lucknow News : लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) के दस्ते ने सोमवार को सीतापुर रोड पर अतिक्रमणकारियों से 40 करोड़ कीमत की 15 बीघे जमीन खाली करायी। इस जमीन पर 30 साल से अधिक समय से लोगों ने अतिक्रमण कर कब्जा कर रखा था। इसके अलावा जानकीपुरम व खुर्रमनगर क्षेत्र में अभियान चलाकर तीन व्यावसायिक निर्माण सील किए। 

15 बीघा जमीन खाली करायी
एलडीए के एसडीएम शशि भूषण पाठक ने बताया कि प्राधिकरण ने सीतापुर रोड नगर प्रसार योजना के अंतर्गत गांव मोहिबुल्लापुर, सेमरा गौढ़ी व भिटौली खुर्द की जमीन अधिग्रहित की थी। मड़ियांव थाना क्षेत्र में सीतापुर रोड से रेलवे लाइन के मध्य भूमि पर बड़ी संख्या में लोगों ने अवैध कब्जा करके व्यावसायिक दुकानें, शोरूम, गोदाम और कॉम्पलेक्स बना लिये थे। सोमवार को पुलिस—पीएसी बल की मौजदगी में दो दर्जन से अधिक स्थायी और अस्थायी निर्माण ध्वस्त कर 15 बीघा जमीन खाली करायी गयी। नायब तहसीलदार ज्ञानेन्द्र शुक्ला ने बताया जमीन की कीमत लगभग 40 करोड़ रुपए है। 



तीन अवैध निर्माण सील
प्रवर्तन जोन-5 के जोनल अधिकारी रवि नंदन सिंह ने बताया कि मो. सलीम पुत्र मुर्तजा हुसैन और अन्य लोगों ने खुर्रमनगर में कमला नगर के सामने लगभग 1400 वर्ग फीट क्षेत्रफल के भूखण्ड पर अवैध रूप से तीन मंजिला व्यावसायिक बिल्डिंग का निर्माण कराया जा रहा था। इसके अलावा पुष्पा शुक्ला पत्नी सत्य प्रकाश शुक्ला ने समेत कई लोग जानकीपुरम में नहर रोड पर ग्राम-मड़ियांव में रामेश्वर पैलेस के सामने लगभग 2400 वर्गफिट क्षेत्रफल के भूखण्ड पर शॉपिंग कॉम्पलेक्स का निर्माण कर रहे थे। इसी तरह सुषमा गुप्ता पत्नी मुरारी लाल गुप्ता जानकीपुरम विस्तार के सेक्टर-6 में लगभग 200 वर्ग मीटर क्षेत्रफल के भूखण्ड पर तीन मंजिला व्यावसायिक भवन का निर्माण कराया जा रहा था। जिनके विरूद्ध पुनः सीलिंग के आदेश दिये गये थे। तीनों निर्माण सील कर दिए गए।

Also Read

एलडीए ने सरल की प्रक्रिया

30 Sep 2024 10:31 PM

लखनऊ अब आसानी से करा सकेंगे दाखिल खारिज : एलडीए ने सरल की प्रक्रिया

लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) ने भवनों भूखण्डों के नामांतरण की प्रक्रिया और सरल कर दिया है। अब सम्पत्त अनुभाग ऑनलाइन जमा कराए जाने वाले नामांतरण शुल्क का खुद सत्यापन कराएगा। और पढ़ें