आजमगढ़ में अदालत की अवमानना करने पर हुई कार्रवाई : कोर्ट ने आरोपी को भेजा जेल, जानें क्या है पूरा मामला 

कोर्ट ने आरोपी को भेजा जेल, जानें क्या है पूरा मामला 
UPT | आजमगढ़।

Sep 18, 2024 21:10

कोर्ट में राजीव तलवार के इस कृत्य को न्यायालय की अवमानना मानते हुए उसे तुरंत जेल भेजने का आदेश देते हुए पत्रावली को जिला जज के माध्यम से इलाहाबाद हाई कोर्ट भेजने का निर्देश दिया।

Sep 18, 2024 21:10

Azamgarh ‌News : आजमगढ़ न्यायालय ने न्यायिक कार्य में बाधा डालने पर कटघरे में मौजूद एक शख्स को कोर्ट की अवमानना की कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया। अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कोर्ट नंबर 11 सुनील कुमार सिंह बुधवार को एक मुकदमे में परिवादी का बयान दर्ज कर रहे थे। इस दौरान जब कोर्ट ने परिवादी से कुछ सवाल किया उसी समय एक अन्य मामले में अदालत के कटघरे में मौजूद राजीव तलवार उर्फ पिंकू परिवादी की तरफ से जवाब देने लगा। जब राजीव तलवार को मना किया गया कि वह शांत रहे, क्योंकि उसका इस मामले से कोई लेना-देना नहीं है। इसके बाद राजीव तलवार जोर-जोर से चिल्लाते हुए गाली गलौज करने लगा और अदालत की कार्रवाई में बाधा डाली।

कोर्ट ने की ये कार्रवाई
कोर्ट में राजीव तलवार के इस कृत्य को न्यायालय की अवमानना मानते हुए उसे तुरंत जेल भेजने का आदेश देते हुए पत्रावली को जिला जज के माध्यम से इलाहाबाद हाई कोर्ट भेजने का निर्देश दिया। राजीव तलवार की ओर से गाली-गलौच करने का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पूर्व भी जिले के पुलिस अधिकारियों और आम जनता से गाली-गलौच की घटना कर चुके हैं। गाली गलौच के मामले में कई बार जेल भी जा चुके हैं। बावजूद इसके सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं।

Also Read

घरों की छतों तक पहुंचा पानी, आवागमन बाधित, लोगों में दहशत

19 Sep 2024 10:33 AM

बलिया यूपी-बिहार सीमा पर NH-31 बहा : घरों की छतों तक पहुंचा पानी, आवागमन बाधित, लोगों में दहशत

बैरिया तहसील के चांद दियर पुलिस चौकी क्षेत्र में सरयु नदी में बाढ़ और उफान के चलते नदी की तेज धारा तबाही मचा रही है। यूपी की अंतिम सीमा मांझी-बैरिया राष्ट्रीय राजमार्ग-31 पर चांद दियर पुलिस चौकी के निकट सड़क ध्वस्त हो गई... और पढ़ें