आजमगढ़ में बरसे अखिलेश यादव : बोले - भाजपा सरकार ने पारले-जी का पैकेट छोटा कर दिया, इस बार आए तो...

बोले - भाजपा सरकार ने पारले-जी का पैकेट छोटा कर दिया, इस बार आए तो...
UPT | सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव

May 21, 2024 15:59

आजमगढ़ में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की रैली में एक बार फिर उनके कुछ समर्थक बेकाबू हो गए। रैली स्थल पर बैरिकेडिंग तोड़कर वे मंच के करीब तक पहुंच गए। पुलिस को लाठीचार्ज करके उन्हें वहां से हटाना पड़ा। हालांकि कुछ देर बाद ही अखिलेश ने मंच संभाला और समर्थकों से शांति बनाए रखने की अपील की। उन्होंने कहा...

May 21, 2024 15:59

Azamgarh News : उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव की अंतिम चरण की रैलियों के दौरान मंगलवार को आजमगढ़ में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की रैली में एक बार फिर उनके कुछ समर्थक बेकाबू हो गए। रैली स्थल पर बैरिकेडिंग तोड़कर वे मंच के करीब तक पहुंच गए। पुलिस को लाठीचार्ज करके उन्हें वहां से हटाना पड़ा। हालांकि कुछ देर बाद ही अखिलेश ने मंच संभाला और समर्थकों से शांति बनाए रखने की अपील की। उन्होंने कहा, "आप लोग समाजवादी कार्यकर्ता हैं। आपमें जोश है लेकिन इस जोश को 25 मई (मतगणना के दिन) तक संभाल कर रखिए। अनुशासन में रहिए न कि अनुशासनहीनता फैलाएं। पुलिस आपकी सुरक्षा के लिए है।"

अग्निवीर भर्ती को लेकर भाजपा पर वार
अखिलेश यादव के बोलने के बाद समर्थक शांत हो गए और फिर अखिलेश यादव ने रैली को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि इस बार पूर्वांचल के उन नौजवानों के भविष्य पर संकट है जो पहले सेना में भर्ती होकर पक्की नौकरी पाते थे। लेकिन सरकार द्वारा अग्निपथ योजना लागू करने से उनके करियर पर सवालिया निशान लग गया है। अखिलेश ने कहा, "आजमगढ़ से लेकर गाजीपुर तक पूर्वांचल के वो जिले हैं, जहां के नौजवान दौड़ निकालकर पक्की वर्दी पहनता था, लेकिन इस सरकार ने अग्निवीर जैसी व्यवस्था लागू करके उनके भविष्य से खिलवाड़ किया है। हमारी सरकार बनने पर हम इस अग्निवीर व्यवस्था को स्वीकार नहीं करेंगे।"

महंगाई पर घेरी बीजेपी सरकार
समाजवादी पार्टी मुखिया ने किसानों और गरीबों के कर्ज माफी का भी वादा किया। उन्होंने कहा, "जो हमारा गरीब किसान है, उसकी लागत बढ़ती जा रही है। कर्ज भी बढ़ता जा रहा है। 4 जून के बाद सरकार बनेगी, तो गरीबों का, किसानों का कर्ज माफ होगा।" अखिलेश ने भाजपा पर भी निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार द्वारा परीक्षा पेपर जानबूझकर लीक कराए गए ताकि परिवार के बच्चों को नौकरी न मिल पाए। उन्होंने कहा, "संविधान हमारे लिए संजीवनी है। समुद्र मंथन की तरह संविधान मंथन होने जा रहा है। एक बात बताओ बीजेपी हटाओगे।" महंगाई पर भी अखिलेश ने सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि इस सरकार ने पेट्रोल, डीजल से लेकर मोटरसाइकिल तक सब कुछ महंगा कर दिया। उनका आरोप था कि खाद की बोरी से भी चोरी हो गई है। बीजेपी पर तंज कसते हुए  कहा कि "पुराने लोग जानते होंगे कि पारले-जी का पैकेट कितना बड़ा आता था। बीजेपी की सरकार में वो भी छोटा हो गया। इस बार आ गए तो 1 बिस्कुट वाला पैकेट आने लगेगा।"

बीजेपी को लेकर किया दावा
अपनी रैली में अखिलेश यादव ने बीजेपी-अपना दल के गठबंधन पर भी सवाल उठाए। उनका कहना था, "डबल इंजन का एक इंजन पहले ही गायब है। बीजेपी का तालमेल बिगड़ गया है। अब घालमेल चल रहा है। दिल्ली और लखनऊ वाले एक-दूसरे पर भरोसा नहीं कर रहे हैं।" अपनी सरकार बनने की उम्मीद जताते हुए अखिलेश ने कहा कि लोग परिवर्तन के लिए एकजुट हैं। उन्होंने दावा किया, "अब तक के आंकड़े में केवल क्योटो में लड़ाई है, बाकी बीजेपी हार चुकी है।" इस दौरान अखिलेश ने कोरोना वैक्सीन पर भी सरकार को घेरते हुए जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कंपनियां अब इस वैक्सीन को वापस लेने की बात कर रही हैं। अखिलेश का आरोप था कि प्रधानमंत्री भी अब अपनी वैक्सीनेटेड तस्वीरें हटवा रहे हैं। रैली समाप्त करते हुए उन्होंने एक बार फिर जनता से आह्वान किया कि वह अपने जोश को संभालकर भाजपा को हराने का काम करें।

Also Read

आप भी पढ़ें रात में किस समय कपूरी नारायणपुर गांव के पास हुआ हादसा

4 Oct 2024 09:21 PM

बलिया ट्रेन की चपेट में आने से दूध विक्रेता की मौत: आप भी पढ़ें रात में किस समय कपूरी नारायणपुर गांव के पास हुआ हादसा

फेफना थाना क्षेत्र के कपूरी नारायणपुर गांव के पास एक दर्दनाक हादसे में देर रात करीब 9:30 बजे एक दुग्ध विक्रेता की ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई। हादसा दूध देकर वापस लौटते समय हुआ। और पढ़ें