बलिया में छात्रों ने मचाई धूम : कन्या प्राथमिक विद्यालय का वार्षिकोत्सव, एक से बढ़कर एक कार्यक्रमों की प्रस्तुति

कन्या प्राथमिक विद्यालय का वार्षिकोत्सव, एक से बढ़कर एक कार्यक्रमों की प्रस्तुति
UPT | कार्यक्रम में भाग लेते अतिथि

Apr 08, 2024 17:39

ग्राम पंचायत नगवां स्थित कन्या प्राथमिक विद्यालय के वार्षिकोत्सव में विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने एक से बढ़कर एक कार्यक्रमों की प्रस्तुति की...

Apr 08, 2024 17:39

Ballia News (Akhilanand Tiwari) : ग्राम पंचायत नगवां स्थित कन्या प्राथमिक विद्यालय के वार्षिकोत्सव में विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने एक से बढ़कर एक कार्यक्रमों की प्रस्तुति की। जिस पर उपस्थित अतिथियों सहित अभिभावकों ने खूब तालियां बजाई। इस दौरान मुख्य अतिथि दुबहड़ के खंड विकास अधिकारी विनोद कुमार बिंद, विशिष्ट अतिथि खंड शिक्षाधिकारी पंकज कुमार सिंह, प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष जितेंद्र सिंह, जिलामंत्री डॉ. राजेश पांडेय ने बारी-बारी से विद्यालय के सभी बच्चों को स्मृति चिन्ह प्रमाण पत्र एवं मेडल पहनाकर सम्मानित किया।

मतदान के प्रति किया गया जागरूक
विद्यालय के प्रधानाध्यापक धीरेंद्र कुमार शुक्ला ने सभी अतिथियों का माल्यार्पण एवं स्मृति चिन्ह देकर स्वागत किया। इस दौरान उपस्थित अतिथियों द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान के तहत उपस्थित लोगों को शपथ भी दिलाई गई। साथ ही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दुबहड़ के चिकित्सकों की टीम द्वारा उपस्थित लोगों को संचारी रोगों के विषय में भी बताया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे दुबे छपरा महाविद्यालय के पूर्व प्राचार्य डॉ. गणेश कुमार पाठक ने कहा कि बच्चे जो प्राथमिक विद्यालयों में ज्ञान अर्जित करते हैं, वह उनके जीवन के लिए नींव का काम करती है। उन्होंने सभी शिक्षकों को बधाई देते हुए कहा कि मूल रूप से बच्चों में संस्कार ज्ञान आदि डालने का काम प्राथमिक विद्यालय के ही शिक्षक करते हैं । 

यह लोग रहे मौजूद
कार्यक्रम के दौरान स्कूल के बच्चों ने विभिन्न रंगारंग प्रस्तुती देकर सभी का मन मोह लिया। इस अवसर पर मुख्य रूप से प्राथमिक शिक्षक संघ दुबहर इकाई के अध्यक्ष अजीत पांडेय महामंत्री समरजीत बहादुर सिंह, पूर्व प्रधान प्रतिनिधि विमल पाठक, नगवा इंटर कॉलेज के प्रबंधक डॉ. ब्रिकेश पाठक, प्रधान प्रतिनिधि भुवनेश्वर पासवान, चित्रलेखा सिंह, डॉ. अब्दुल अव्वल अल्ताफ अहमद, दिलीप राय, अखिलेश सिंह, अनिल कुमार, विश्व दीपक उपाध्याय, सुभाष पांडेय, हरेराम गिरी, पंकज सिंह, शांति देवी, माद्री सिंह, रीता सिंह, त्रिभुवन यादव, महेश सिंह, आलोक सिंह, राजकुमार सहित अनेक लोग उपस्थित रहे। अध्यक्षता डॉ. गणेश कुमार पाठक संचालन विद्यासागर गुप्ता ने किया।

Also Read

छात्र-छात्राओं में दिखा उत्साह,  23 सितंबर तक चलेगा समारोह

19 Sep 2024 07:47 PM

बलिया जेएनसीयू में दीक्षांत सप्ताह का भव्य आयोजन : छात्र-छात्राओं में दिखा उत्साह, 23 सितंबर तक चलेगा समारोह

जननायक चन्द्रशेखर विश्वविद्यालय बलिया में कुलपति प्रोफेसर संजीत गुप्ता के निर्देशन में षष्ठम् दीक्षांत समारोह के उपलक्ष्य में दीक्षांत सप्ताह का आयोजन 17 से 23 सितंबर 2024 तक किया जा रहा है। जिसने विभिन्न प्रकार के रंगारंग कार्यक्रमों में छात्र छात्राएं बढ़- चढ़कर हिस्सा ले रह... और पढ़ें