बलिया न्यूज़ : होली त्योहार को लेकर प्रशासन अलर्ट, खाद्य विभाग की टीम ने छापेमारी कर लिये ये 10 नमूने... 

होली त्योहार को लेकर प्रशासन अलर्ट, खाद्य विभाग की टीम ने छापेमारी कर लिये ये 10 नमूने... 
UPT | मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी दिनेश कुमार राय

Mar 20, 2024 19:19

होली पर्व को देखते हुए आयुक्त खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन उप्र लखनऊ के निर्देश पर मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी दिनेश कुमार राय के...

Mar 20, 2024 19:19

Short Highlights
  • टीम की कार्रवाई से मिठाई दुकानदारों में अफरा-तफरी का माहौल
  • दिनेश कुमार राय के नेतृत्व में जांच टीम का गठन किया गया
Ballia News : होली पर्व को देखते हुए आयुक्त खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन उप्र लखनऊ के निर्देश पर मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी दिनेश कुमार राय के नेतृत्व में जांच टीम का गठन किया गया। बुधवार को टीम ने अभियान चलाकर विभिन्न दुकानों से 10 नमूने लिये। टीम की कार्रवाई से मिठाई दुकानदारों में अफरा-तफरी की स्थिति बनी हुई है।

इन दुकानों से लिये गए नमूने
टीम ने जनपद के मद्धेशिया ढावा एण्ड स्वीटस कृषि मण्डी रसड़ा से सरसों तेल, विनायक स्वीट्स बेकर्स ब्लाक मोड़ छितौनी रसड़ा से खोवा, संजीव मोदनवाल की दुकान से पनीर, शमीम अहमद स्पेलर नगरा से सरसों तेल और सैनी स्वीटस एण्ड रेस्टोरेन्ट से छेना की मिठाई के एक-एक नमूना संग्रहीत किया।

मिठाइयों की निर्माण तिथि और उपयोग की अवधि अंकित करने का निर्देश
मंगलवार को चिलकहर बाजार में अनिल कुमार चौरसिया की मिष्ठान की दुकान से खोवा, राजेश कुमार चौरसिया की दुकान से छेना की मिठाई, श्रीराम स्वीटस् से पनीर,  तारकेश्वर की दुकान से खोवा के नमूने टीम ने लिया था। टीम ने सभी शीशे के काउंटर में विक्रयार्थ प्रदर्शित मिठाइयों के समक्ष निर्माण तिथि तथा उपयोग की अवधि अंकित करने, मिठाइयों में खाद्य रंग का प्रयोग मानक के अनुरूप रखने, दुकान में ढक्कनदार डस्टबीन इस्तेमाल करने तथा प्रतिष्ठान के परिसर को नियमित रूप से स्वच्छ रखने का निर्देश दिया। टीम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी राकेश व खाद्य सुरक्षा अधिकारी अनिल कुमार रहे।

Also Read

कोर्ट ने आरोपी को भेजा जेल, जानें क्या है पूरा मामला 

18 Sep 2024 09:10 PM

आजमगढ़ आजमगढ़ में अदालत की अवमानना करने पर हुई कार्रवाई : कोर्ट ने आरोपी को भेजा जेल, जानें क्या है पूरा मामला 

कोर्ट में राजीव तलवार के इस कृत्य को न्यायालय की अवमानना मानते हुए उसे तुरंत जेल भेजने का आदेश देते हुए पत्रावली को जिला जज के माध्यम से इलाहाबाद हाई कोर्ट भेजने का निर्देश दिया। और पढ़ें