सीएमओ का औचक निरीक्षण : सीएचसी रसड़ा और पीएचसी सरायभारती में खामियां मिलने पर लगाई कड़ी फटकार, सुधार के निर्देश

सीएचसी रसड़ा और पीएचसी सरायभारती में खामियां मिलने पर लगाई कड़ी फटकार, सुधार के निर्देश
UPT | सीएमओ ने सीएचसी रसड़ा व पीएचसी सरायभारती का किया औचक निरीक्षण।

Oct 24, 2024 19:13

मुख्य चिकित्साधिकारी (सीएमओ) विजयपति द्विवेदी ने गुरुवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) रसड़ा और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) सरायभारती का औचक निरीक्षण किया।

Oct 24, 2024 19:13

Ballia News : मुख्य चिकित्साधिकारी (सीएमओ) विजयपति द्विवेदी ने गुरुवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) रसड़ा और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) सरायभारती का औचक निरीक्षण किया। इस निरीक्षण के दौरान दोनों स्वास्थ्य केंद्रों पर व्यवस्थाओं में गंभीर खामियां पाई गईं, जिसके चलते सीएमओ ने संबंधित अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई और तत्काल सुधार लाने के निर्देश दिए।  

पीएचसी सरायभारती में निरीक्षण
सीएमओ विजयपति द्विवेदी ने सबसे पहले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सरायभारती का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सफाई व्यवस्था समेत अन्य कई खामियां पाई गईं, जिस पर सीएमओ ने सख्त नाराजगी जाहिर की। उन्होंने केंद्र के कर्मचारियों को साफ-सफाई और अन्य व्यवस्थाओं में सुधार लाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने चेतावनी दी कि भविष्य में ऐसी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सीएमओ ने कहा कि स्वास्थ्य केंद्र की स्थिति को बेहतर बनाना उनकी प्राथमिकता है, ताकि यहां आने वाले मरीजों को बेहतर सुविधाएं मिल सकें।  



सीएचसी रसड़ा में निरीक्षण
इसके बाद सीएमओ रसड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे, जहां उन्होंने स्वास्थ्य केंद्र की विभिन्न व्यवस्थाओं का गहन निरीक्षण किया। उन्होंने प्रसव कक्ष, दवा स्टोर, लैब, एक्स-रे सुविधा, जनरेटर की स्थिति, सफाई व्यवस्था और कर्मचारियों की उपस्थिति का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान कुछ कमियों के बावजूद सीएमओ ने स्वास्थ्य केंद्र की स्थिति को सुधारने के लिए सुझाव दिए और संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि यहां स्वास्थ्य सेवाओं को और बेहतर बनाया जाए। उन्होंने विशेष रूप से कहा कि रसड़ा जनपद का एक महत्वपूर्ण सीएचसी है, इसलिए यहां आने वाले मरीजों को उच्च गुणवत्ता की स्वास्थ्य सेवाएं मिलनी चाहिए। सीएमओ ने कहा कि उनका प्रयास रहेगा कि स्वास्थ्य केंद्र की सुविधाओं में निरंतर सुधार हो और मरीजों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो। उन्होंने स्वास्थ्य कर्मचारियों को अपने दायित्वों को पूरी जिम्मेदारी से निभाने और स्वास्थ्य सेवाओं में किसी भी प्रकार की लापरवाही न करने की सख्त हिदायत दी।  

अधिकारियों की उपस्थिति
इस मौके पर अधीक्षक डॉ. गुफरान अजमल अंसारी, डॉ. प्रियंका राय, डॉ. आमिर इम्तियाज, डॉ. विनोद कुशवाहा, डॉ. मधुमिका सिंह, फार्मासिस्ट अनिल राय, शैलेष सिंह, फिरोज अहमद और पंकज गुप्ता भी मौजूद थे। उन्होंने सीएमओ के निर्देशों का पालन करने का आश्वासन दिया और जल्द से जल्द सुधारात्मक कदम उठाने की बात कही। इस औचक निरीक्षण के बाद स्वास्थ्य केंद्रों पर व्यवस्थाओं में सुधार की उम्मीद की जा रही है, ताकि जिले के स्वास्थ्य केंद्रों में आने वाले मरीजों को बेहतर और समय पर चिकित्सा सुविधाएं मिल सकें।

Also Read

70 लाख में फर्जी तरीके से जमीन रजिस्ट्री करने वाला मुख्य सरगना गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

26 Oct 2024 09:50 PM

बलिया Ballia News : 70 लाख में फर्जी तरीके से जमीन रजिस्ट्री करने वाला मुख्य सरगना गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

बांसडीहरोड थाना क्षेत्र के मनियारी जसाव गांव में एक बीघा जमीन 70 लाख रुपये में फर्जी तरीके से बेचने वाले गिरोह के वांछित मुख्य सरगना शंकर बर्नवाल... और पढ़ें