Ballia News : नर्सिंग होम की लिफ्ट में मिला दो दिन से लापता महिला का शव, मचा हड़कंप

नर्सिंग होम की लिफ्ट में मिला दो दिन से लापता महिला का शव, मचा हड़कंप
Uttar Pradesh Times | नर्सिंग होम की लिफ्ट में मिला महिला का शव

Jan 25, 2024 19:56

जनपद में जिला महिला अस्पताल के सामने स्थित एक प्राइवेट अस्पताल की लिफ्ट में गुरुवार को दो दिन से लापता एक अधेड़ महिला का शव मिलने से हड़कंप मच गया। जहां शव के देखने के लिए लोगों की भीड़ लग गई।

Jan 25, 2024 19:56

Short Highlights
  • जिला महिला अस्पताल के ठीक सामने स्थित है नर्सिंग होम, पुलिस छानबीन में जुटी
Ballia News : जनपद में जिला महिला अस्पताल के सामने स्थित एक प्राइवेट अस्पताल की लिफ्ट में गुरुवार को दो दिन से लापता एक अधेड़ महिला  का शव मिलने से हड़कंप मच गया। जहां शव के देखने के लिए लोगों की भीड़ लग गई। जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने  महिला के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया और जांच-पड़ताल शुरू कर दी। वहीं इस मामले में परिजनों ने कार्रवाई की मांग करते हुए जाम भी लगाया। जिसके बाद परिजन पुलिस की कार्रवाई के आश्वासन पर शांत हुए।

यह है पूरा मामला
बताया गया कि जिला महिला अस्पताल के सामने हॉलिस्टिक क्योर नर्सिंग होम की खराब पड़ी लिफ्ट में  गुरुवार की सुबह एक महिला का शव मिलने से सनसनी फैल गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची शहर कोतवाली पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। बताया गया कि नगरा थाना क्षेत्र के ककरी निवासी मुन्नी देवी (55) पत्नी देवेंद्र वर्मा अपनी बहू के प्रसव को लेकर जिला महिला अस्पताल के सामने स्थित हॉलिस्टिक क्योर नर्सिंग होम में मौजूद थी। जहां बहू के प्रसव के बाद बीते मंगलवार की शाम अचानक मुन्नी देवी लापता हो गई थी। जिसका शव गुरुवार की सुबह हॉलिस्टिक क्योर नर्सिंग होम की खराब पड़ी लिफ्ट से बरामद हुआ।

परिजनों ने दर्ज कराई थी गुमशुदगी
जानकारी के अनुसार परिजनों द्वारा खोजबीन करने के बाद भी जब महिला का कहीं पता नहीं चला, तो बुधवार की सुबह शहर कोतवाली में गुमशुदगी की तहरीर दी गई थी। परिजनों का कहना है, कि महिला की मौत लिफ्ट में हुई है। वहीं माना जा रहा है कि महिला लिफ्ट में सवार हुई होगी। जिसके बाद लिफ्ट बंद कर दी गई और महिला लिफ्ट में फंस गई होगी। जिसके बाद से लिफ्ट चलाई ही नहीं गई। साथ ही उस लिफ्ट के बाहर खराब होने का नोटिस भी टांग दिया गया। वहीं नर्सिंग होम प्रबंधन पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं, कि क्या दो दिन तक लिफ्ट में कोई नहीं गया। नर्सिंग होम के कर्मचारी या कोई मरीज लिफ्ट से आ जा नहीं रहे थे। वहीं इस मामले में लिफ्ट की व्यवस्था देखने वाले कर्मचारी भी खामोश हैं। यह तमाम प्रश्न लोगों के जेहन में कौंध रहे हैं। महिला की मौत प्रथम दृष्टया संदिग्ध मानी जा रही है। पुलिस पूरे प्रकरण की छानबीन में जुट गई है।

परिजनों ने लगाया जाम, डॉक्टर्स के खिलाफ केस दर्ज
जिला महिला अस्पताल के पास एक निजी नर्सिंग होम की लिफ्ट में महिला का शव मिलने के बाद उसके रिश्तेदार और परिजन अस्पताल पहुंच गए। जहां महिला की हत्या का आरोप लगाते हुए हॉस्पिटल मार्ग को जाम कर दिया। आक्रोशित लोगों ने अस्पताल संचालक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने और हॉस्पिटल को सीज किए जाने की मांग की। साथ ही पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग की गई। इस दौरान मौके पर पहुंचे सीओ सिटी ने पीड़ित परिवार को काफी समझाने के बाद किसी तरह मामले को शांत कराया और सड़क जाम खत्म करवाया। इस मामले में मृतका के पति की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने डाॅ. शशिकला सिंह और डाॅ. जितेंद्र सिंह के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।

मृतका के पति का दरोगा पर डांटकर भगाने का आरोप
मृतका के पति देवेंद्र वर्मा व अन्य परिजनों ने आरोप लगाया कि बीते मंगलवार की शाम को जब मुन्नी देवी गायब हुई थी, तो हम लोग ओक्डेनगंज चौकी इंचार्ज के पास पहुंचे और शिकायत दर्ज कराई थी। लेकिन ओक्डेनगंज चौकी इंचार्ज ने शिकायत को गंभीरता से लेने के बजाय पीड़ितों को डांटकर भगा दिया था। साथ ही कहा कि तुम लोगों के लिए वहां सीसीटीवी थोड़े लगाया गया है। जिसको लेकर परिजनों ने नाराजगी जताते हुए कहा कि पुलिस अगर कार्रवाई करती तो शायद महिला सही सलामत मिल जाती।

Also Read

छात्र-छात्राओं में दिखा उत्साह,  23 सितंबर तक चलेगा समारोह

19 Sep 2024 07:47 PM

बलिया जेएनसीयू में दीक्षांत सप्ताह का भव्य आयोजन : छात्र-छात्राओं में दिखा उत्साह, 23 सितंबर तक चलेगा समारोह

जननायक चन्द्रशेखर विश्वविद्यालय बलिया में कुलपति प्रोफेसर संजीत गुप्ता के निर्देशन में षष्ठम् दीक्षांत समारोह के उपलक्ष्य में दीक्षांत सप्ताह का आयोजन 17 से 23 सितंबर 2024 तक किया जा रहा है। जिसने विभिन्न प्रकार के रंगारंग कार्यक्रमों में छात्र छात्राएं बढ़- चढ़कर हिस्सा ले रह... और पढ़ें