बलिया महोत्सव : मैराथन के लिए सड़क सुधार के दिए गए निर्देश,एंबुलेंस की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा  

मैराथन के लिए सड़क सुधार के दिए गए निर्देश,एंबुलेंस की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा  
UPT | बलिया।

Oct 26, 2024 23:14

बलिया में 28 अक्टूबर से एक नवम्बर तक आयोजित होने वाले 'बलिया महोत्सव' की तैयारी के सम्बन्ध में लोक निर्माण विभाग के डाकबंगले में एक आवश्यक बैठक आयोजित की गई, जिसमें मुख्य राजस्व अधिकारी ने लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता को निर्देश दिया कि मैराथन प्रतियोगिता को देखते हुए निर्धारित रूट पर सड़क को देख लें, कहीं जर्जर हो तो उसे ठीक करा दें।

Oct 26, 2024 23:14

Baliya News : जनपद बलिया में 28 अक्टूबर से 1 नवंबर तक आयोजित होने वाले 'बलिया महोत्सव' के तहत मैराथन प्रतियोगिता की तैयारियों को लेकर एक महत्वपूर्ण बैठक लोक निर्माण विभाग के डाकबंगले में संपन्न हुई। इस बैठक में अधिकारियों ने मैराथन के सुचारु आयोजन के लिए विभिन्न जिम्मेदारियां सौंपी और आवश्यक निर्देश दिए।

मुख्य राजस्व अधिकारी ने लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता को निर्देश दिए कि मैराथन के लिए निर्धारित रूट की सड़कों का निरीक्षण करें। अगर किसी स्थान पर सड़क जर्जर स्थिति में है तो उसे जल्द से जल्द ठीक करवा लिया जाए। इसके अलावा, रूट की निशानदेही के लिए चूना-पेंट आदि का कार्य समय पर पूरा कराने का भी आदेश दिया गया।


स्वास्थ्य सेवाओं और सुरक्षा पर विशेष ध्यान
बैठक में मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया गया कि मैराथन के दौरान एम्बुलेंस की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। साथ ही, रूट पर पड़ने वाले सभी सीएचसी (समुदाय स्वास्थ्य केंद्र) और पीएचसी (प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र) को अलर्ट मोड पर रखा जाए, ताकि किसी भी आपात स्थिति में तुरंत सहायता मिल सके। एएसपी ने बैठक में बताया कि मैराथन के मार्ग में थानावार पुलिस बल की तैनाती रहेगी, जिससे सुरक्षा व्यवस्था सुदृढ़ बनी रहे। इसके अलावा, मैराथन के लिए एक कंट्रोल रूम स्थापित करने के निर्देश भी दिए गए, जिससे आयोजन के दौरान किसी भी स्थिति पर नज़र रखी जा सके। सदर तहसील क्षेत्र के रामगढ़ तक लेखपालों की ड्यूटी लगाने के निर्देश भी दिए गए हैं, ताकि व्यवस्था में कोई कमी न रहे।

विभिन्न विभागों की जिम्मेदारियों का निर्धारण
वाहन संबंधित व्यवस्थाओं को सुव्यवस्थित रखने के लिए एआरटीओ (सहायक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी) को भी निर्देशित किया गया है। बैठक में जिला विकास अधिकारी (डीडीओ) आनंद प्रकाश, नगर पालिका ईओ सुभाष कुमार और एथलेटिक्स एसोसिएशन के अध्यक्ष पंकज सिंह तथा धर्मेंद्र सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। बैठक में की गई इन तैयारियों का उद्देश्य 'बलिया महोत्सव' के दौरान मैराथन प्रतियोगिता का सफल और सुरक्षित आयोजन सुनिश्चित करना है। अधिकारियों ने यह भी सुनिश्चित किया कि किसी भी प्रकार की अव्यवस्था न हो और प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी धावकों को आवश्यक सुविधाएं मिलें। 

Also Read

70 लाख में फर्जी तरीके से जमीन रजिस्ट्री करने वाला मुख्य सरगना गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

26 Oct 2024 09:50 PM

बलिया Ballia News : 70 लाख में फर्जी तरीके से जमीन रजिस्ट्री करने वाला मुख्य सरगना गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

बांसडीहरोड थाना क्षेत्र के मनियारी जसाव गांव में एक बीघा जमीन 70 लाख रुपये में फर्जी तरीके से बेचने वाले गिरोह के वांछित मुख्य सरगना शंकर बर्नवाल... और पढ़ें