आजमगढ़ न्यूज : डरा धमकाकर जबरन पैसा वसूलना दो सिपाहियों को पड़ा महंगा, पहुंच गए हवालात

डरा धमकाकर जबरन पैसा वसूलना दो सिपाहियों को पड़ा महंगा, पहुंच गए हवालात
UPT | आजमगढ़ पुलिस कार्यालय

Jun 22, 2024 01:53

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में दो पुलिसकर्मियों को पीड़ित को डरा धमकाकर जबरन पैसे वसूलना भारी पड़ गया। पीड़ित ने दोनो की शिकायत करते हुए न्याय की गुहार लगाई थी...

Jun 22, 2024 01:53

Azamgarh News : उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में दो पुलिसकर्मियों को पीड़ित को डरा धमकाकर जबरन पैसे वसूलना भारी पड़ गया। पीड़ित ने दोनो की शिकायत करते हुए न्याय की गुहार लगाई थी। जिसके बाद निजामाबाद थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोनो को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। 

6 हजार रुपये लेने का आरोप
आजमगढ़ के निजामाबाद थाना क्षेत्र के हुसामपुर बड़ागांव निवासी कैलाश प्रजापति ने थान में 20 जून को लिखित शिकायत की थी। जिसमें बताया गया कि पीड़ित ने  28 मार्च 2024 को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में अपने विपक्षी से जमीनी विवाद के संबंध में प्रार्थना पत्र दिया था। जिसके अगले दिन दो आरक्षी वर्दी में उनके घर पर आए थे। सिपाहियों ने कहा कि वह प्रार्थना पत्र की जांच करने के लिए आए है। पीड़ित के अनुसार एक सिपाही के नेम प्लेट पर अजीत कुमार यादव और दूसरे की नेम प्लेट पर सत्यदेव पाल लिखा हुआ था। आरोप है कि सिपाहियों ने पीड़ित से विपक्षी के खिलाफ मुकदमा लिखवाने के नाम पर पैसे की मांग करते हुए उससे डरा धमकाकर जबरन 6000 रुपये ले लिए। 

पुलिस ने दर्ज की रिपोर्ट
पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने आरक्षी अजीत कुमार यादव और आरक्षी सत्यदेव पाल के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की। जांच में सिपाही अजीत कुमार यादव और आरक्षी सत्यदेव पाल का नाम प्रकाश में आया था। जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई की है। बताया गया है कि आरक्षी अजीत कुमार यादव एफआईआर सेल पुलिस कार्यालय आजमगढ़ में नियुक्त है और सत्यदेव पाल शिकायत प्रकोष्ठ पुलिस कार्यालय जनपद मऊ में नियुक्त है।

Also Read

छात्र-छात्राओं में दिखा उत्साह,  23 सितंबर तक चलेगा समारोह

19 Sep 2024 07:47 PM

बलिया जेएनसीयू में दीक्षांत सप्ताह का भव्य आयोजन : छात्र-छात्राओं में दिखा उत्साह, 23 सितंबर तक चलेगा समारोह

जननायक चन्द्रशेखर विश्वविद्यालय बलिया में कुलपति प्रोफेसर संजीत गुप्ता के निर्देशन में षष्ठम् दीक्षांत समारोह के उपलक्ष्य में दीक्षांत सप्ताह का आयोजन 17 से 23 सितंबर 2024 तक किया जा रहा है। जिसने विभिन्न प्रकार के रंगारंग कार्यक्रमों में छात्र छात्राएं बढ़- चढ़कर हिस्सा ले रह... और पढ़ें