Bareilly News : शेयर बाजार में मुनाफे के नाम पर 15.69 लाख रुपये की लगाई चपत, जानिए पूरा खेल...

शेयर बाजार में मुनाफे के नाम पर 15.69 लाख रुपये की लगाई चपत, जानिए पूरा खेल...
UPT | प्रतीकात्मक फोटो

Jul 25, 2024 02:44

उत्तर प्रदेश के बरेली में एक कपड़ा कारोबारी से साइबर ठगों ने 15.69 लाख रूपये की ठगी कर ली। साइबर ठगों ने शेयर बाजार में मुनाफे का लालच देकर...

Jul 25, 2024 02:44

Bareilly News : उत्तर प्रदेश के बरेली में एक कपड़ा कारोबारी से साइबर ठगों ने 15.69 लाख रूपये की ठगी कर ली। साइबर ठगों ने शेयर बाजार में मुनाफे का लालच देकर कारोबारी को अपने जाल में फंसा लिया। इसके बाद 15.69 लाख रुपये की चपत लगा दी। कारोबारी राजीव कुमार ने साइबर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। जिसके बाद अब पुलिस मामले की जांच करने में जुट गई है। 

फेसबुक अकाउंट पर भेजा लिंक 
जानकारी के अनुसार, शहर के प्रेमनगर थाना क्षेत्र के एकता नगर निवासी राजीव कुमार कपड़ा कारोबारी व्यापारी हैं। राजीव कुमार ने पुलिस को बताया कि ठगों ने उनके फेसबुक अकाउंट पर एक लिंक भेजा था। 12 जून को लिंक को लाइक करने के बाद बैरलीज स्टॉक पुल ग्रुप ए 2-6 में उन्हें जोड़ दिया। पांच दिन तक ग्रुप में शेयर बाजार के बारे में जानकारी देते रहे। इसी लालच में फंस गए।

15 बार में जमा कराई रकम
कारोबारी ने बताया कि कंपनी सहायक टीम मित्तल और कंपनी हेड बसंत ने 15.69 लाख रुपये शेयर ट्रेडिंग के नाम पर जमा करा लिए। व्यापारी ने बताया कि यह रकम 15 बार में कंपनी को जमा कराई गई। जब व्यापारी राजीव ने अपने रुपये निकालने की कोशिश की तो उस पर ठगों ने रोक लगा दी। रकम को निकालने के नाम पर 32 लाख रुपये निवेश करने का झांसा दिया। व्यापारी को ठगी का एहसास होने के बाद साइबर थाने में रिपोर्ट कराई।

जांच में जुटी पुलिस 
कपड़ा कारोबारी से साइबर ठगों ने 15.69 लाख रूपये की ठगी कर ली। यह ठगी साइबर ठगों ने शेयर बाजार में मुनाफे का लालच देकर की थी। कारोबारी राजीव कुमार ने साइबर थाने में रिपोर्ट कराई। इसके बाद पुलिस जांच में जुट गई है।

Also Read

मनचले का वीडियो हुआ वायरल, रास्ता रोककर लगातार कर रहा था परेशान

7 Sep 2024 07:44 PM

बरेली छेड़छाड़ से परेशान छात्राओं ने दिखाई हिम्मत : मनचले का वीडियो हुआ वायरल, रास्ता रोककर लगातार कर रहा था परेशान

बरेली में मनचले से छात्राएं काफी दिनों से परेशान थीं। वह रास्ते में बाइक रोक कर छात्राओं से छेड़छाड़ करता था। शनिवार को भी मनचले ने छात्राओं से रास्ते में छेड़छाड़ की। मगर, परेशान छात्राओं ने मनचले को मारने के लिए पत्थर उठा लिया। यह देख मनचला फरार हो गया। मगर, उसकी यह हरकत सी... और पढ़ें