Bareilly News : बारिश से पहले नाले और नालियों की कर लें सफाई, डीएम ने जलभराव मिलने पर कार्रवाई की दी चेतावनी

बारिश से पहले नाले और नालियों की कर लें सफाई, डीएम ने जलभराव मिलने पर कार्रवाई की दी चेतावनी
UPT | डीएम रविंद्र कुमार

Jun 12, 2024 20:48

डीएम ने कहा कि कि नगर निगम और नगर निकायों में जल निकासी के मार्ग के तहत आने वाले नाले-नालियों की साफ-सफाई न होने के कारण ड्रेनेज व्यवस्था सुचारू रूप से ठीक न होने से बारिश का पानी सड़कों पर भर जाता है।

Jun 12, 2024 20:48

Bareilly News : उत्तर प्रदेश के बरेली में डीएम रविंद्र कुमार ने बारिश से पहले नाले और नालियों की सफाई की हिदायत दी है। उन्होंने कहा कि बारिश का मौसम शुरू होने वाला है। बरेली में जून के अंत तक मानसून आ जाएगा। इसलिए नगर निगम, नगर निकायों और ग्राम पंचायत में नाले और नालियों की सफाई करा दें। जिससे जलभराव की समस्या न हो। 

नाले नालियों की सफाई न होने से सड़कों पर भरता है पानी
डीएम ने कहा कि कि नगर निगम और नगर निकायों में जल निकासी के मार्ग के तहत आने वाले नाले-नालियों की साफ-सफाई न होने के कारण ड्रेनेज व्यवस्था सुचारू रूप से ठीक न होने से बारिश का पानी सड़कों पर भर जाता है। इससे राहगीरों और लोगों को ऐसे मार्ग से गुजरने में दिक्कत होती है।

कुर्बानी का वीडियो बनाने के लिए मना किया गया
ईद-अल-अजहा (बकरीद) 17 जून को है। जिसके चलते बुधवार शाम अपर जिलाधिकारी नगर (एडीएम सिटी) सौरभ दुबे और तथा पुलिस अधीक्षक नगर (एसपी सिटी) राहुल भाटी ने कलेक्ट्रेट सभागार में पीस कमेटी की बैठक की। उन्होंने नगर निगम के अफसरों को बकरीद पर पानी की पर्याप्त व्यवस्था करने और कुर्बानी से निकलने वाले वेस्ट मटेरियल को एकत्र करने के निर्देश दिए। बकरीद के दिन खुले, सार्वजनिक स्थलों पर कुर्बानी न करने की बात कही। प्रतिबंधित पशुओं की कुर्बानी न करने की बात कही। साथ ही कुर्बानी का वीडियो बनाने के लिए मना किया है। ऐसे वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड करने से माहौल बिगड़ने का खतरा है।

सौहार्दपूर्ण ढंग से बकरीद के पर्व को मनाया जाए
कुर्बानी के वेस्ट को गहरे गड्ढे में दबाया जाए। जिससे जानवर उसको निकाल कर इधर-उधर ना डाले। नमाज सड़कों पर ना पढ़ी जाए। इसके लिये नमाज का समय अलग-अलग निर्धारित कर प्रचार-प्रसार करने को कहा। सौहार्दपूर्ण ढंग से बकरीद के पर्व को मनाया जाए। किसी तरह की कोई नई परंपरा न डाली जाए।

ये लोग रहे मौजूद
इस दौरान एसपी ट्रैफिक शिवराज सिंह, एसपी देहात, अपर नगर आयुक्त, पुलिस क्षेत्राधिकारी, पीस कमेटी के सदस्य सहित सम्बंधित अफसर मौजूद थे।

Also Read

एंटी करप्शन ने पैसे लेते ऑडिटर को दबोचा, एसएसपी ने भ्रष्टाचार के आरोप में सीओ को हटाया, जानें मामला...

5 Jul 2024 11:00 AM

बरेली रिश्वत का खेल : एंटी करप्शन ने पैसे लेते ऑडिटर को दबोचा, एसएसपी ने भ्रष्टाचार के आरोप में सीओ को हटाया, जानें मामला...

बरेली में रिश्वतखोरी के मामले कम नहीं हो रहे हैं। यहां दर्जन भर से अधिक रिश्वतखोर सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई हो चुकी है। मगर, इसके बाद भी सरकारी... और पढ़ें