सहारनपुर में हुई चार करोड़ की लूट निकली फर्जी : हीरा व्यापारी के नौकरों ने रची थी साजिश, पुलिस ने किया खुलासा

हीरा व्यापारी के नौकरों ने रची थी साजिश, पुलिस ने किया खुलासा
UPT | सहारनपुर में हुई चार करोड़ की लूट निकली फर्जी

Jul 05, 2024 12:16

सहारनपुर पुलिस ने एक बड़े ज्वेलरी लूट के मामले का पर्दाफाश किया है, जिसमें सामने आया है कि यह वारदात असल में एक साजिश थी। थाना नागल क्षेत्र में हुई इस कथित लूट की घटना को लेकर जांच के दौरान पुलिस को कई संदिग्ध बातें मिलीं।

Jul 05, 2024 12:16

Saharanpur News : सहारनपुर पुलिस ने एक बड़े ज्वेलरी लूट के मामले का पर्दाफाश किया है, जिसमें सामने आया है कि यह वारदात असल में एक साजिश थी। थाना नागल क्षेत्र में हुई इस कथित लूट की घटना को लेकर जांच के दौरान पुलिस को कई संदिग्ध बातें मिलीं, जिसके बाद गहन पूछताछ की गई और मामले का सच सामने आया।

ये था मामला
घटना की जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मेरठ के एक प्रतिष्ठित हीरा व्यापारी के कर्मचारी सत्यम शर्मा ने अपने साथियों के साथ मिलकर इस पूरी साजिश को अंजाम दिया था। सत्यम अपने मालिक की करीब चार करोड़ रुपये की डायमंड ज्वेलरी लेकर ड्राइवर तरुण सैनी के साथ अंबाला से सहारनपुर होते हुए मेरठ जा रहा था। रास्ते में उन्होंने चार अज्ञात बदमाशों द्वारा कार रोककर लूट की झूठी कहानी गढ़ी।
  कड़ाई से पूछताछ में जुर्म कबूला
पुलिस को शक तब हुआ जब उन्होंने घटनास्थल का निरीक्षण किया। कार के दोनों तरफ के शीशे टूटे हुए थे और आगे की ओर डंडे से मारे गए चोट के निशान दिखाई दे रहे थे। हालांकि, यह सब बनावटी लग रहा था। इसके अलावा, सत्यम और तरुण को लगी चोटें भी संदिग्ध प्रतीत हो रही थीं। जब पुलिस ने दोनों से कड़ाई से पूछताछ की, तो उन्होंने अपना जुर्म कबूल कर लिया। सत्यम ने बताया कि उसने डायमंड ज्वेलरी का बैग मेरठ में अपने साले के घर छिपा दिया था। इस खुलासे के बाद पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए मेरठ से तीन और आरोपियों को हिरासत में ले लिया।

चार करोड़ का माल बरामद
पुलिस ने आरोपियों के पास से पूरा माल बरामद कर लिया है। इसमें 36 हार, 20 ब्रेसलेट, 52 अंगूठियां, 7 कंगन, 32 पेंडेंट, 153 अंगूठियां, 73 कान के टॉप और 42 मंगलसूत्र शामिल हैं। यह सारा सामान उच्च गुणवत्ता के डायमंड से बना था, जिसकी कीमत लगभग चार करोड़ रुपये आंकी गई है।

पांच लोगों को आरोपी बनाया
इस मामले में कुल पांच लोगों को आरोपी बनाया गया है। इनमें सत्यम शर्मा (सराफ का कर्मचारी), तरुण सैनी (कार चालक), हिमांशु उर्फ डिंपी (चंद्रशेखर का पुत्र), प्रिंस (करण सिंह का पुत्र) और कमरपाल (गंगादास का पुत्र) शामिल हैं। पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और उनसे पूछताछ जारी है।

Also Read

इमरान मसूद बोले- लोकसभा में गूंजेंगी जिले की समस्याएं, पूरे होंगे वादे

7 Jul 2024 10:53 AM

सहारनपुर सहारनपुर का विकास प्राथमिकता : इमरान मसूद बोले- लोकसभा में गूंजेंगी जिले की समस्याएं, पूरे होंगे वादे

कांग्रेस पार्टी के सांसद इमरान मसूद ने हाल ही में सहारनपुर के विकास के लिए अपने पहले कदम की घोषणा की है। उन्होंने यह बताया कि वे सरकारी संस्थाओं और स्थानीय जनता के साथ... और पढ़ें