बुखार से सब-इंस्पेक्टर की मौत : लखनऊ के निजी अस्पताल में चल रहा था इलाज, सरकारीगंज पुलिस चौकी पर प्रभारी के पद पर थे तैनात

लखनऊ के निजी अस्पताल में चल रहा था इलाज, सरकारीगंज पुलिस चौकी पर प्रभारी के पद पर थे तैनात
UPT | फोटो

Oct 28, 2024 12:38

बदायूं में तैनात एक सब-इंस्पेक्टर, विनोद द्विवेदी की बुखार के चलते मौत हो गई है। वह सरकारीगंज पुलिस चौकी पर चौकी इंचार्ज के रूप में तैनात थे। उनका निवास लखनऊ के इंदिरानगर में था।

Oct 28, 2024 12:38

Badaun News : बदायूं में तैनात एक सब-इंस्पेक्टर, विनोद द्विवेदी की बुखार के चलते मौत हो गई है। उनका निधन लखनऊ के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान हुआ। जैसे ही इस घटना की जानकारी रविवार को फैली, पुलिस महकमे में शोक की लहर दौड़ गई।

एसआई विनोद द्विवेदी सदर कोतवाली की सरकारीगंज पुलिस चौकी पर चौकी इंचार्ज के रूप में तैनात थे। उनका निवास लखनऊ के इंदिरानगर में था। विनोद द्विवेदी ने सरकारीगंज चौकी से पहले नवादा पुलिस चौकी पर भी सेवाएं दी थीं। 24 अक्टूबर को उन्हें अचानक तेज बुखार हो गया, जिसके कारण उनकी हालत बिगड़ने लगी। ड्यूटी पर तैनात अन्य पुलिसकर्मियों ने तुरंत उन्हें जिला अस्पताल ले जाने का फैसला किया, जहां चिकित्सकों ने उनकी स्थिति को गंभीर पाया। उनका रक्तचाप (बीपी) बहुत कम हो गया था, जिससे वह अचेत होते जा रहे थे।


पहले बरेली करवाया था भर्ती 
जिला अस्पताल में कुछ उपचार के बाद उनकी स्थिति में थोड़ी राहत मिली। उन्होंने अपने परिजनों को फोन कर इस बारे में जानकारी दी। लेकिन 25 अक्टूबर को उनकी तबीयत में कोई सुधार नहीं होने पर परिजन उन्हें बरेली ले गए, जहां उन्होंने एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। वहां भी उनका इलाज जारी रहा, लेकिन स्थिति में सुधार नहीं हुआ।

तबीयत में कोई सुधार नहीं आने पर 26 अक्टूबर को लखनऊ ले गए परिजन  
26 अक्टूबर को, जब उनकी तबीयत में कोई सुधार नहीं आया, तो परिवार ने उन्हें एंबुलेंस के माध्यम से लखनऊ के एक निजी अस्पताल में ले जाने का निर्णय लिया। लेकिन वहां भी उनका इलाज सफल नहीं हो सका, और उन्होंने दुखद रूप से दम तोड़ दिया। उनकी अचानक मृत्यु ने न केवल उनके परिवार को बल्कि पुलिस विभाग के अन्य सदस्यों को भी गहरे सदमे में डाल दिया है। विनोद द्विवेदी की यादें और उनकी सेवाएं हमेशा उनके साथियों और परिवार में जिंदा रहेंगी। 

ये भी पढ़ें : Ekta Murder Case : एकता की लाश को कार में लेकर घूमता रहा जिम ट्रेनर, गंगा बैराज में नहीं मिला मौका तो डीएम आवास के बगल में गड्ढा खोदकर गाड़ा शव

Also Read