बरेली सेंट्रल जेल वार्डर निलंबित : बंदी रक्षकों पर भी कार्रवाई की संभावना, कारागार से फरार हो गया कैदी

बंदी रक्षकों पर भी कार्रवाई की संभावना, कारागार से फरार हो गया कैदी
UPT | फरार आरोपी

Oct 12, 2024 00:48

यूपी की बरेली केंद्रीय कारागार (सेंट्रल जेल) से हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काटने वाले एक बंदी के फरार होने पर जेल वार्डर अजय कुमार को निलंबित कर दिया गया है। इसके साथ ही अन्य बंदी रक्षकों की जांच भी शुरू...

Oct 12, 2024 00:48

Bareilly News : यूपी की बरेली केंद्रीय कारागार (सेंट्रल जेल) से हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काटने वाले एक बंदी के फरार होने पर जेल वार्डर अजय कुमार को निलंबित कर दिया गया है। इसके साथ ही अन्य बंदी रक्षकों की जांच भी शुरू कर दी गई है। उम्मीद जताई जा रही है कि जांच के बाद एक-दो दिन में बंदी रक्षकों के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है।

यह भी पढ़ें- Lucknow News : अखिलेश यादव ने कर दिया जेपी की प्रतिमा पर माल्यार्पण, देखती रह गई पुलिस

सुरक्षा घेरा तोड़कर फरार हुआ कैदी
सेंट्रल जेल का बंदी गुरुवार शाम करीब 4:30 बजे जेल की सुरक्षा घेरा तोड़कर फरार हुआ था। इसके बाद से सेंट्रल जेल के बंदी रक्षक और इज्जतनगर पुलिस उसकी तलाश में जुटी है, लेकिन 48 घंटे बाद भी कैदी का कोई पता नहीं लगा है। इज्जतनगर थाने में उम्र कैद के बंदी के फरार होने के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है। उम्र कैद का बंदी हरपाल गुरुवार शाम 4 बजे सेंट्रल जेल के बाहर कृषि फार्म से फरार हुआ था। वह बंदी रक्षकों की निगरानी में ट्रैक्टर से खेत की जुताई कर रहा था। अचानक उसने ट्रैक्टर रोक दिया और बंदी रक्षक कुछ समझ पाते, इससे पहले ही वह ट्रैक्टर बंद कर कूदकर भाग गया।


40 बंदी कृषि फॉर्म पर कर रहे थे काम
सेंट्रल जेल के कृषि फॉर्म पर जेल वार्डर अजय कुमार (प्रथम) की देखरेख में काम चल रहा था। उस समय हरपाल समेत 40 बंदी काम कर रहे थे, इसलिए अजय कुमार को निलंबित किया गया है। इसके साथ ही 40 बंदियों की निगरानी में लगे अन्य बंदी रक्षकों और सुरक्षा कर्मियों की भी जांच शुरू की गई है। हरपाल को अपने ही गांव के सोमपाल की गोली मारकर हत्या करने के मामले में उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी।

24 घंटे बाद भी घर नहीं पहुंचा बंदी 
उम्र कैद का फरार बंदी, जिसके बंदी रक्षकों ने पीछा किया, का कोई पता नहीं चला। पुलिस ने उसके घर पर भी दबिश दी, लेकिन वह नहीं मिला। वह 24 घंटे बाद भी घर नहीं पहुंचा है। सेंट्रल जेल के बंदी रक्षक और इज्जतनगर थाना पुलिस उसकी तलाश में जुटी है।

एक साल पहले सेंट्रल जेल में किया था शिफ्ट
बरेली देहात के फतेहगंज पूर्वी थाना क्षेत्र के खनी नवादा गांव निवासी हरपाल (46 वर्ष) हत्या के मामले में सेंट्रल जेल में बंद था। उसे जुलाई 2023 में जिला जेल से सेंट्रल जेल में शिफ्ट किया गया था। कोर्ट ने उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। वह ट्रैक्टर चला सकता था, इसलिए उसे सेंट्रल जेल से कृषि फॉर्म में काम करने के लिए लगाया गया था। लेकिन वह गुरुवार को फरार हो गया।

Also Read

बाघों के दीदार के साथ बढ़ेंगी सुविधाएं, इस दिन से शुरू हो रहा पर्यटन सत्र

12 Oct 2024 03:39 PM

पीलीभीत विदेशी सैलानियों को लुभाएगा नया पीटीआर : बाघों के दीदार के साथ बढ़ेंगी सुविधाएं, इस दिन से शुरू हो रहा पर्यटन सत्र

पीटीआर प्रशासन ने इस परियोजना के लिए 75 लाख रुपये की लागत वाली कार्ययोजना तैयार की है, जिसे शासन को भेजा गया है। इस योजना में हटों के साथ-साथ पर्यटन मार्गों का भी कायाकल्प करने का प्रस्ताव शामिल है... और पढ़ें