बरेली में चेयरमैन की चेतावनी : बिजली कटौती सुधार न होने पर होगा एक्शन, लापरवाह अफसरों से जताई नाराजगी

बिजली कटौती सुधार न होने पर होगा एक्शन, लापरवाह अफसरों से जताई नाराजगी
UPT | चेयरमैन मीटिंग लेते

Jul 22, 2024 18:15

यूपी पावर कारपोरेशन के चेयरमैन डॉ. आशीष गोयल मंडलीय समीक्षा बैठक में काफी सख्त दिखे। लापरवाह अफसरों पर नाराजगी जताई। उन्होंने अधिकारियों...

Jul 22, 2024 18:15

Bareilly News : यूपी पावर कारपोरेशन के चेयरमैन डॉ. आशीष गोयल मंडलीय समीक्षा बैठक में काफी सख्त दिखे। लापरवाह अफसरों पर नाराजगी जताई। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि बिजली सप्लाई की व्यवस्था न बिगड़े, जरा सी लापरवाही हुई, तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा। विकास भवन सभागार में वन मंत्री डॉ. अरूण कुमार, सांसद छत्रपाल गंगवार, विधायक संजीव अग्रवाल, डॉ. राघवेंद्र शर्मा, मेयर डॉ. उमेश गौतम, जिला पंचायत की अध्यक्ष रश्मि पटेल ने बिजली निगम अफसरों के साथ बैठक कर हड़काया। जनप्रतिनिधियों ने मोहर्रम में घंटों की बिजली कटौती का मुद्दा भी उठाया। इसकी शिकायत सीधे ऊर्जा मंत्री और पावर कारपोरेशन के चेयरमैन से फोन पर की थी। जनप्रतिनिधियों का कहना था कि मोहर्रम के लिए 24 घंटे ब्रेकडाउन क्यों लिया गया। चेयरमैन की समीक्षा बैठक में बिजली कटौती को लेकर नाराजगी जताई।

शाहजहांपुर के एक्सईएन को फटकर के बाद हटाया
चेयरमैन ने प्रजेंटेशन सही से न करने पर शाहजहांपुर के एक्सईएन को फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि यह इस जगह पर काम करने लायक नहीं है। इनको तत्काल हटाया जाए, बिसौली एक्सईएन को भी कहां की बिसौली का बहुत बुरा हाल है। इस पर विशेष ध्यान दिया जाए। पावर कारपोरेशन के चेयरमैन ने एक्सईएन गौरव शुक्ला के प्रजेंटेशन की तारीफ की और कहा ऐसे ही आगे भी काम करिए।

सुधार नहीं हुआ तो एक्शन
पावर कारपोरेशन के चेयरमैन डॉ. आशीष गोयल ने समीक्षा बैठक करने के बाद अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अगली बार सुधार नहीं हुआ तो कार्रवाई की जाएगी। अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि अधिक से अधिक बकाया बिल वसूली की जाए।

कटौती और ट्रिपिंग से चढ़ा पारा
यूपी पावर कारपोरेशन के चेयरमैन डॉ. आशीष गोयल के बरेली होने के बाद भी लोगों को कटौती और ट्रिपिंग का सामना करना पड़ा। हरुनगला के रामगंगा - नगर, ग्रीन पार्क में रविवार रात 12 बजे बिजली आपूर्ति चालू हुई, लेकिन एक घंटे के बाद फिर से बिजली गुल हो गई। इसके बाद सुबह तक आपूर्ति सामान्य नहीं हो सकी। सोमवार को दिन में भी ट्रिपिंग होती रही। सनराइस फेज-2 में ट्रांसफार्मर में तकनीकी खराबी आने के कारण पूरी रात बिजली गुल रही। ट्रॉली ट्रांसफार्मर उपलब्ध न होने के कारण उपभोक्ताओं को पूरी रात बिना बिजली के बितानी पड़ी।

दूसरे दिन भी बिजली आपूर्ति ठप 
शहर के फाइक एन्क्लेव में बिजली के खंभे लगाने के दौरान दूसरे दिन भी कटौती की गई। न्यू सुपर सिटी में ट्रांसफार्मर फुंकने के कारण उपभोक्ताओं को पांच घंटे कटौती का सामना करना पड़ा। महानगर उपकेंद्र के वीर सावरकर नगर फीडर के इलाकों में रविवार को पूरा दिन समस्या बनी रही। शाम पांच बजे बिजली गुल होने के बाद यहां रात नौ बजे तक आपूर्ति चालू नहीं हो सकी। पवन विहार में दिनभर बिजली ने परेशान किया। डोहरा समेत आसपास के इलाकों में भी बिजली आती-जाती रही। एक्सईएन गौरव शुक्ला ने बताया लोकल फॉल्टों के कारण समस्या आई थी। सभी इलाकों में आपूर्ति सामान्य है। सुभाषनगर उपकेंद्र के पटेल विहार, वाजपेयी की ढाल, बदायूं रोड, बीडीए कॉलोनी में लोकल फॉल्टों के कारण लोगों को ट्रिपिंग का सामना करना पड़ा। एसडीओ अभिषेक कपासिया ने बताया छोटे- मोटे फॉल्ट थे। किला उपकेंद्र के फूटा दरवाजा, जामा मस्जिद, छोटी बमनपुरी में रविवार को भी समस्या रही। सिविल लाइंस तृतीय और शाहदाना उपकेंद्र से जुड़े पुराना शहर के इलाकों में भी लोकल फॉल्टों ने उपभोक्ताओं को परेशान किया।

Also Read

मनचले का वीडियो हुआ वायरल, रास्ता रोककर लगातार कर रहा था परेशान

7 Sep 2024 07:44 PM

बरेली छेड़छाड़ से परेशान छात्राओं ने दिखाई हिम्मत : मनचले का वीडियो हुआ वायरल, रास्ता रोककर लगातार कर रहा था परेशान

बरेली में मनचले से छात्राएं काफी दिनों से परेशान थीं। वह रास्ते में बाइक रोक कर छात्राओं से छेड़छाड़ करता था। शनिवार को भी मनचले ने छात्राओं से रास्ते में छेड़छाड़ की। मगर, परेशान छात्राओं ने मनचले को मारने के लिए पत्थर उठा लिया। यह देख मनचला फरार हो गया। मगर, उसकी यह हरकत सी... और पढ़ें