बड़ी कार्रवाई : डीएम ने निजी मेडिकल कॉलेज संचालक को दिया नोटिस, जुर्माना वसूलने के निर्देश, जानें पूरा मामला...

डीएम ने निजी मेडिकल कॉलेज संचालक को दिया नोटिस, जुर्माना वसूलने के निर्देश, जानें पूरा मामला...
UPT | अवैध खनन होता हुआ।

Jul 04, 2024 21:13

बरेली में नियमों को दरकिनार कर एक निजी मेडिकल कॉलेज के संचालकों ने चौपला चौराहा के पास पूर्वोत्तर रेलवे (एनईआर) की जमीन पर अवैध खनन शुरू कर दिया। एक शिकायत के बाद खनन विभाग ने इस पूरे मामले की जांच की।

Jul 04, 2024 21:13

Bareilly News : यूपी के बरेली में नियमों को दरकिनार कर एक निजी मेडिकल कॉलेज के संचालकों ने चौपला चौराहा के पास पूर्वोत्तर रेलवे (एनईआर) की जमीन पर अवैध खनन शुरू कर दिया। एक शिकायत के बाद खनन विभाग ने इस पूरे मामले की जांच की। इसके बाद जांच रिपोर्ट डीएम को दी है। जिसके चलते डीएम रविंद्र कुमार ने निजी मेडिकल संचालक को नोटिस जारी कर जुर्मना वसूलने की तैयारी शुरू कर दी है। 

रेलवे से 99 साल को लीज पर ली थी जमीन
शहर के सिविल लाइंस में स्थित चौपला चौराहे के पास रेलवे ने अपनी जमीन राजश्री ग्रुप को 99 साल के लीज पर दी है। इस जमीन में राजश्री ग्रुप को 300 आवास बनाकर रेलवे को देने हैं। इसके अलावा कुछ कामर्शियल कंस्ट्रक्शन भी होना है। बिल्डिंग निर्माण से पहले वहां बेसमेंट बनाने की तैयारी शुरू हो गई है। एक हेक्टेयर से अधिक जमीन खोदकर अवैध तरीके से मिट्टी निकालना शुरू कर दिया है। 

जानें कितना लग सकता है जुर्माना
एनईआर की जमीन पर पहले मनोरंजन सदन था। यह जमीन लीज पर ले ली है। इसी जमीन पर अवैध खनन की शिकायत डीएम को मिली थी। डीएम ने मामले की जांच कराई। खनन विभाग ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि राजश्री ग्रुप ने बगैर किसी अनुमति के खनन किया है। उन्होंने इसकी रिपोर्ट डीएम को भेज दी। इसके बाद डीएम की ओर से संबंधित ग्रुप को नोटिस जारी कर उनसे जवाब मांगा गया है। बगैर खनन विभाग की अनुमति के मिट्टी निकालने के मामले में 5 लाख रूपये तक का जुर्माना लगाया जा सकता है। राजश्री ग्रुप के अध्यक्ष राजेंद्र अग्रवाल का कहना है कि आवासीय व्यावसायिक निर्माण किया जा रहा है। खनन की अनुमति के संबंध में जानकारी नहीं है। नियमानुसार निर्माण कराया जाएगा। 

Also Read

बंदरों ने छत पर रखा पत्थर गिराया तो युवक के माथे पर जा गिरा, सिर फटने से मनोज की हुई मौत

6 Oct 2024 02:00 AM

पीलीभीत पीलीभीत में बंदरों का आतंक : बंदरों ने छत पर रखा पत्थर गिराया तो युवक के माथे पर जा गिरा, सिर फटने से मनोज की हुई मौत

जिले के करेली थाना क्षेत्र के गांव बमरोली का रहने वाले 35 वर्षीय मनोज कुमार पुत्र रामरतन मेहनत मजदूरी कर अपने परिवार का पालन पोषण करता... और पढ़ें