बरेली में भारी वाहनों की एंट्री बंद : कांवड़ को लेकर पांच अगस्त तक रूट डायवर्जन, जानें किधर से गुजरेंगे आप...

कांवड़ को लेकर पांच अगस्त तक रूट डायवर्जन, जानें किधर से गुजरेंगे आप...
फ़ाइल फोटो | फाइल फोटो

Aug 02, 2024 16:31

रूट डायवर्जन शुक्रवार यानी आज रात से लागू होकर सोमवार रात 10 बजे तक चलेगा। इस दौरान शहर में भारी वाहनों की एंट्री बंद है। क्योंकि, कांवड़िए कछला और गंगा घाटों से जल लाकर सोमवार को शहर के मंदिरों में जलाभिषेक करेंगे।

Aug 02, 2024 16:31

Bareilly News : पांच अगस्त को सावन का तीसरा सोमवार है। जिसके चलते बरेली से कांवड़ियों के जत्थे उत्तराखंड के हरिद्वार और बदायूं के कछला घाट जल लेने रवाना होने लगे हैं। कांवड़ियों के जत्थों और राहगीरों को रास्ते में दिक्कत न हो, इसलिए रूट डायवर्जन किया गया है। यह रूट डायवर्जन शुक्रवार यानी आज रात से लागू होकर सोमवार रात 10 बजे तक चलेगा। इस दौरान शहर में भारी वाहनों की एंट्री बंद है। क्योंकि, कांवड़िए कछला और गंगा घाटों से जल लाकर सोमवार को शहर के मंदिरों में जलाभिषेक करेंगे। 

जानें रूट डायवर्जन
बरेली से लखनऊ जाने के लिए भारी वाहन बड़ा बाइपास, फरीदपुर शाहजहांपुर होते हुए जाएंगे। इसी तरह से शाहजहांपुर में कावंड़ियों की संख्या अधिक होने पर बरेली से बड़ा बाइपास भुता-बीसलपुर होते हुए आगे जा सकेंगे। बरेली से आगरा, मुरादाबाद,अलीगढ़ जाने वाले भारी वाहन बड़ा बाइपास होते हुए मिलक-शाहबाद-चंदौसी-अनूप शहर/नरौरा अलीगढ़ /आगरा होकर जाना होगा।

ऐसे जाएंगे दिल्ली
लखनऊ से बरेली होकर दिल्ली जाने के लिए भारी वाहन फतेहगंज पूर्वी से नवादा मोड़, दातागंज बदायूं रोड, बबराला, नरौरा, बुलंदशहर होते हुए दिल्ली की तरफ जा सकेंगे। झुमका तिराहे से मिनी बाइपास की तरफ भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। परसाखेड़ा औद्योगिक क्षेत्र के भारी वाहन ट्यूलिया अंडरपास से आवागमन कर सकेंगे।

यहां से गुजरेंगी रोडवेज बस और छोटे वाहन
यात्रियों के लिए बरेली से बदायूं जाने वाली रोडवेज बस और हल्के वाहन लाल फाटक, रामगंगा पुल पार कर, अखा मोड़, अलीगंज, आवंला, कुंवर गांव होकर आ और जा सकेंगी। बरेली से आगरा-मथुरा की ओर जाने वाली रोडवेज बस और हल्के वाहन सेटेलाइट, इन्वर्टिस, बड़ा बाइपास, झुमका तिराहा, मिलक शाहबाद, बिलारी, बबराला, नरौरा, अलीगढ़ होकर जाएंगे। लखनऊ की ओर जाने वाली रोडवेज बस और हल्के वाहन सेटेलाइट से नरियावल, टीपीनगर, फरीदपुर होते हुए शाहजहांपुर की ओर जा सकेंगे। दिल्ली की ओर जाने वाली रोडवेज बस और हल्के वाहन सेटेलाइट से नरियावल, टीपीनगर, इन्वर्टिस तिराहा, बड़ा बाइपास, झुमका तिराहा होते हुए रामपुर की ओर जा सकेंगे। पुराने बस अड्डे से सभी रोडवेज बस और हल्के वाहन पटेल चौक, चौकी चौराहा, गांधी उद्यान, मालियों की पुलिया सेटेलाइट होकर गुजारे जाएंगे। 

बरेली में कावंड यात्रा के प्रमुख मार्ग
महानगर बरेली में रामगंगा तिराहे से चौपुला तक, चौपुला से किला तक, चौपुला से पटेल चौक तक किसी भी प्रकार के वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित होगा। हरिद्वार से रुद्रपुर- बहेड़ी होकर विल्वा पुल से आने वाले श्रद्धालु जनपद में विभिन्न शिव मन्दिरों में जलाभिषेक करते है। विल्वा पुल-विलयधाम से कावड़िये जनपद पीलीभीत- बीसलपुर-खीरी (गोला गोकर्णनाथ) शाहजहांपुर के लिए निर्धारित रूट पर आगे बढ़ते हैं।ब्रजघाट (गढ़मुक्तेश्वर-हापुड) रामपुर से झुमका-बडा बाइपास-शाहजहांपुर तक के मार्गों में एक लेन कावड़ यात्रा के लिए रहती है। रोडवेज बस, हल्के वाहन और अति आवश्यक सेवाओं वाले वाहनों को निर्धारित डायवर्जन से धीर-धीरे निकालने की व्यवस्था रहेगी।कछला घाट (बदायूं) बरेली-बदांयू मार्ग पूरी तरह कावंड यात्रा के लिए चालू रहता है। रोडवेज बस, हल्के वाहन और अति आवश्यक सेवाओं वाले वाहनों को निर्धारित डायवर्जन से धीरे-धीरे निकालने की व्यवस्था रहेगी।पीलीभीत जनपद के कांवड़िए महानगर से विलयधाम होते हुए आगे गुजरेंगे।

Also Read

होमगार्डों ने मंत्री को सुनाया दर्द, जल्द समस्याओं के निस्तारण का दिलाया भरोसा

18 Sep 2024 07:52 PM

बरेली Bareilly News : होमगार्डों ने मंत्री को सुनाया दर्द, जल्द समस्याओं के निस्तारण का दिलाया भरोसा

होमगार्ड एवं नागरिक सुरक्षा राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार ने बरेली कलेक्ट्रेट में बैठक की। इस दौरान होमगार्ड ने मंत्री को अपना दर्द सुनाया... और पढ़ें