बरेली को मिलेंगी सौगात : नाथ नगरी कॉरीडोर का काम होगा तेज, अगले महीने आ सकते हैं सीएम, कॉरीडोर का हो सकता है उद्घघाटन

नाथ नगरी कॉरीडोर का काम होगा तेज, अगले महीने आ सकते हैं सीएम, कॉरीडोर का हो सकता है उद्घघाटन
UPT | सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करते हुए

Feb 12, 2024 22:25

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मार्च माह में बरेली आने की उम्मीद है। प्रशासन नाथ नगरी कॉरीडोर का उद्घघाटन कर सकते हैं। इसके साथ ही वह यहां बरेली इंटरनेशनल युनिवर्सिटी, और रुहेलखंड मेडीकल कालेज के दीक्षांत समारोह में भी मुख्य अतिथि के रुप में हिस्सा ले सकते हैं।

Feb 12, 2024 22:25

Bareilly News :  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मार्च माह में बरेली आने की उम्मीद है। प्रशासन नाथ नगरी कॉरीडोर का उद्घघाटन कर सकते हैं। इसके साथ ही वह यहां बरेली इंटरनेशनल युनिवर्सिटी, और रुहेलखंड मेडीकल कालेज के दीक्षांत समारोह में भी मुख्य अतिथि के रुप में हिस्सा ले सकते हैं। आयुक्त और आईजी समेत कई बड़े अफसर सड़क पर उतर गए हैं। अधिकारियों की टीम ने नगर का निरीक्षण किया तथा विकास कार्यों के लिए जरुरी निर्देश दिए।

महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने की तैयारी
लोकसभा चुनाव से ठीक पहले उत्तर प्रदेश सरकार कई अहम कामों को निपटाना चाहती है। इससे जनता में उसको लेकर सकारात्मक संदेश जाएगा। शहर के केंद्र व शहर के चारों और भगवान शिव के प्राचीन नाथ मंदिर हैं। इसको एक कैरीडोर से जोड़ा जाना है। बरेली विकास प्राधिकरण, नगर निगम और सभी सरकारी ऐजेंसियां रात दिन इन कामों को मूर्त रुप देने में जुटी हैं। यह माना जा रहा है कि अगले महीने यानी मार्च के पहले हफ्ते में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बरेली आ सकते हैं।

पहले भी आ चुके हैं सीएम
इस बीच बरेली के जाने माने चिकित्सक और बरेली इंटरनेशनल युनिवर्सिटी के चांसलर डा. केशव अग्रवाल, और डा.अशोक अग्रवाल ने लखनऊ जाकर मुख्यमंत्री से मुलाकात की। लखनऊ में वह कैंट विधायक संजीव अग्रवाल के साथ मुख्यमंत्री से मिले, और उनको बरेली आने का न्यौता दिया। इससे पूर्व गत माह जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बरेली आए थे, तब वन एवं पर्यावरण मंत्री डा. अरुण कुमार के निवास पर भी उनको आमंत्रित किया गया था। डा. अशोक अग्रवाल ने बताया कि अगले माह रुहेलखंड मेडीकल कालेज में मुख्यमंत्री के आगमन की उम्मीद है। दीक्षांत समारोह की तैयारियां की जा रही हैं।

विकास कार्यों को दी जा रही गति
इस बीच मंडलायुक्त सौम्या अग्रवाल, आईजी डा. राकेश सिंह, एसएसपी घुले सुशील चन्द्रभान, एसपी ट्रैफिक शिवराज, और अन्य अधिकारियों ने शहर का भ्रमण किया। उन्होंने जगह जगह चल रही विकास योजनाओं को देखा। मंडलायुक्त सौम्या अग्रवाल ने कहा कि शहर के विकास कार्यों को गति दी जा रही है। उन्होंने कहा कि कंपनी गार्डन के सामने गौतम बुद्धा पार्क को रीमाडल किया जाना है। चौपुला चौराहे, और चौकी चौराहे को रीमाडल करना है। इसके साथ ही रामगंगा पर अतरिक्त पुल की मांग की जा रही है। एसपी ट्रैफिक से कहा गया है कि ट्रैफिक के हिसाब से प्लानिंग की जाए। पुलिस महानिरीक्षक डा. राकेश सिंह ने ट्रैफिक व्यवस्था पर ध्यान देने को कहा। उन्होंने गाँधी उद्यान चौराहा व जनपद में विकसित हो रहे अर्बन हार्ट, गौतम बुद्ध पार्क को रिमाँडलिगं करते हुए अर्बन हार्ट से गाँधी उद्यान गोल चक्कर चौराहे की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए चौराहों पर ट्रैफिक सिग्नल की व्यवस्था, और गोल चक्कर बनाने के निर्देश दिए। सब-वे, कारिडोर, और वाहन पार्किंग की व्यवस्था दुरुस्त करने को कहा गया। सब वे बनने से लोग अर्बन हाट से गांधी उद्यान आ सकेंगे।

Also Read

मुफ्त राशन के लिए पात्र श्रमिकों की पहचान प्रक्रिया शुरू

27 Jul 2024 08:09 AM

बरेली बरेली में ई-श्रम कार्डधारकों का सर्वे : मुफ्त राशन के लिए पात्र श्रमिकों की पहचान प्रक्रिया शुरू

इस अभियान में राजस्व विभाग, नगर निगम और स्थानीय निकायों की टीमें शामिल हैं, जो लगभग चार लाख पंजीकृत श्रमिकों के आवेदनों का सत्यापन कर रही हैं। यह कदम शासन के उस निर्देश... और पढ़ें