पहले कोर्ट मैरिज, फिर अनबन : कलेक्ट्रेट में पत्नी ने पीटा, फिर जहर खाकर दोनों ने दी जान

कलेक्ट्रेट में पत्नी ने पीटा, फिर जहर खाकर दोनों ने दी जान
UPT | पीलीभत में पति-पत्नी द्वारा जहर खा लेने का मामला

Feb 11, 2024 18:19

पीलीभत में पति-पत्नी द्वारा जहर खा लेने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि युवक पत्नी द्वारा पीटे जाने के बाद से आहत था। इस कारण उसने जहर खाकर जान दे दी।

Feb 11, 2024 18:19

Short Highlights
  • पत्नी की पिटाई से आहत युवक ने दी जान
  • दहेज उत्पीड़न की पत्नी ने की थी शिकायत
  • मायके में पत्नी ने भी खाया जहर
Pilibhit : उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक युवक ने पत्नी की पिटाई से आहत होकर अपनी जान दे दी। इसके बाद मायके में रह रही पत्नी ने भी जहर खा लिया। बताया जा रहा है कि डेढ़ माह पूर्व दोनों ने कोर्ट मैरिज की थी। लेकिन शादी के कुछ समय बाद ही दोनों में विवाद होने लगा था।

कानून की छात्रा है युवती
दरअसल शहर के नौगवां पकड़िया मोहल्ले के रहने वाले युवक प्रदीप ने गांव वार नबादा निवासी ईशारानी के साथ डेढ़ महीने पहले कोर्ट मैरिज कर ली थी। इसके बाद परिवार वालों ने उनकी शादी करवा दी। ईशारानी कानून की छात्रा है और एक वकील के पास प्रैक्टिस करती है। आरोप है कि शादी के बाद ही प्रदीप और ईशारानी के बीच मनमुटाव शुरू हो गया। ईशारानी ने प्रदीप के खिलाफ दहेज उत्पीड़न की शिकायत की थी।

कलेक्ट्रेट में कर दी थी पिटाई
जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने प्रदीप को कई बार पूछताछ के लिए बुलाया। लेकिन वह लगातार अपने बेकसूर होने की दुहाई देता रहा। इस दौरान एक बार जब वह कलेक्ट्रेट पहुंचा, तो ईशारानी ने अन्य लोगों के साथ मिलकर उसकी पिटाई कर दी। इस घटना से प्रदीप बेहद आहत हुआ था। बाद में वह एसपी कार्यालय शिकायती पत्र लेकर पहुंचा, लेकिन एसपी के न मिलने पर उसने जहरीला पदार्थ खा लिया। पुलिसवालों ने उसे तुरंत मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया। हालत गंभीर होने पर उसे बरेली रेफर किया गया, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।

मायके में युवती ने भी खाया जहर
इधर मायके में रह रही युवती ने भी जहर खा लिया। घटना के वक्त उसके माता-पिता खेत पर गए हुए थे। जब वह लौटे, तो युवती की हालत बिगड़ी देख उसे सीएचसी ले गए। इसके बाद उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। बताया जा रहा है कि युवती की हालत चिंताजनक बनी हुई है। एसपी ने मामले में जांच की बात कही है।

Also Read

रोजा जंक्शन यार्ड में रिमॉडलिंग के चलते ये ट्रेनें कैंसिल, जानें पूरी डिटेल

7 Jul 2024 08:53 PM

बरेली बरेली से मेरठ और लखनऊ का सफर हुआ मुश्किल : रोजा जंक्शन यार्ड में रिमॉडलिंग के चलते ये ट्रेनें कैंसिल, जानें पूरी डिटेल

बरेली से गुजरने वाली ट्रेन नंबर 22454 मेरठ सिटी-लखनऊ राज्यरानी एक्सप्रेस को दो से पांच अगस्त तक निरस्त किया गया है। पहले 22454 राज्यरानी एक्सप्रेस को एक अगस्त से... और पढ़ें