पड़ोसी को किडनैपिंग केस में फंसाना चाहता था : 5 साल के बेटे को नदी में फेंक दिया, पुलिस ने ऐसे किया खुलासा

5 साल के बेटे को नदी में फेंक दिया, पुलिस ने ऐसे किया खुलासा
UPT | यह मेटा एआई द्वारा जनरेट की गई सांकेतिक तस्वीर है

Sep 03, 2024 21:28

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जहां एक व्यक्ति ने अपने पांच साल के बेटे को नदी में फेंककर उसकी हत्या कर दी।

Sep 03, 2024 21:28

Short Highlights
  • पड़ोसी को किडनैपिंग केस में फंसाना था
  • 5 साल के बेटे को नदी में फेंक दिया
  • पत्नी से हुआ था पड़ोसी का झगड़ा
Shahjahanpur News : उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जहां एक व्यक्ति ने अपने पांच साल के बेटे को नदी में फेंककर उसकी हत्या कर दी। आरोपी पिता ने यह कदम अपने पड़ोसी को किडनैप के मामले में फंसाने के लिए उठाया था। पुलिस ने 24 घंटे के अंदर इस मामले का खुलासा करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आपको बता दें कि आरोपी ने अपने बेटे की हत्या करने के बाद पड़ोसी पर अपहरण का आरोप लगाया था।

जांच के दौरान हुआ था शक
शाहजहांपुर के सिंधौली थानाक्षेत्र के तिउलक गांव के निवासी संजीव कुमार ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि उसके पड़ोसी विवेक और अन्य लोगों ने उसके बेटे का अपहरण कर लिया है। लेकिन पुलिस की जांच में यह खुलासा हुआ कि संजीव ने खुद ही अपने मानसिक रूप से कमजोर बेटे गौरव को नदी में धक्का देकर उसकी हत्या की थी। एसपी अशोक कुमार मीणा ने बताया कि जांच के दौरान संजीव पर शक हुआ और हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो सच्चाई सामने आ गई।

पत्नी से हुआ था पड़ोसी का झगड़ा
संजय कुमार ने अपने बेटे की हत्या की योजना कुछ समय पहले हुए एक विवाद का बदला लेने के लिए बनाई थी। उसके बेटे गौरव का पड़ोसी आयुष से झगड़ा हो गया था, और उसकी पत्नी नन्ही देवी ने शिकायत करने के लिए विवेक के घर गई थी। वहां उसकी पत्नी को पीट दिया गया, जिससे संजीव को गांव में बेइज्जती का बदला लेने की इच्छा हुई। उसने अपने मानसिक कमजोर बेटे की हत्या की योजना बनाई और झूठी कहानी तैयार की कि उसके बेटे का अपहरण हो गया है।

पुलिस ने किया गिरफ्तार
अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) मनोज अवस्थी ने बताया कि पुलिस ने आरोपी संजीव कुमार की निशानदेही पर गौरव का शव खन्नौत नदी से बरामद कर लिया है। संजीव को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है और उसे विधिक प्रक्रिया के तहत जेल भेज दिया गया है।

Also Read

90 प्रतिशत काम पूरा, खानकाह-ए-नियाजिया का नया आकर्षण

15 Sep 2024 08:32 PM

बरेली फतेहपुर सिकरी के बाद बरेली में तैयार हो रहा बुलंद दरवाजा : 90 प्रतिशत काम पूरा, खानकाह-ए-नियाजिया का नया आकर्षण

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर सिकरी में बना बुलंद दरवाजा दुनिया के सबसे बड़ा दरवाजा है। प्रदेश में घूमने आए लोग इसे देखने जरूर पहुंच जाते हैं। अजमेर के मॉडल को ध्यान में रखते हुए... और पढ़ें