चुनाव से पहले बसपा प्रत्याशियों को झटका : इन दो सीटों पर उम्मीदवारों का नामांकन हुआ निरस्त, पार्टी उठाएगी यह कदम 

 इन दो सीटों पर उम्मीदवारों का नामांकन हुआ निरस्त, पार्टी उठाएगी यह कदम 
UPT | मायावती

Apr 20, 2024 18:34

आंवला लोकसभा सीट पर बसपा के तरफ से दो उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल कर दिया था। जिसके बाद  बसपा प्रमुख मायावती ने पत्र जारी कर कहा था कि सय्यद आबिद अली बसपा के अधिकृत प्रत्याशी हैं।

Apr 20, 2024 18:34

Short Highlights
  • बरेली से उम्मीदवार छोटेलाल गंगवार और आंवला लोकसभा सीट से सईद आबिद अली का पर्चा निरस्त किया गया है।
  • दोनों उम्मीदवारों के दूसरे पर्चे की जांच की जा रही है।
Bareilly News : लोकसभा चुनाव से पहले सभी प्रत्याशियों को अपना नामांकन करना होता है। जिसके बाद उनके दाखिल पर्चे को चेक किया जाता है। कई बार किसी प्रकार की गलती होने पर पर्चा खारिज भी कर दिया जाता है। ऐसी ही एक खबर बहुजन समाज पार्टी के लिए है। यूपी को दो लोकसभा सीट बरेली और आंवला में बसपा प्रत्याशियों का नामांकन निरस्त कर दिया गया है। बरेली लोकसभा से छोटेलाल गंगवार और आंवला लोकसभा से सय्यद आबिद अली का पर्चा निरस्त हुआ है।

दूसरे पर्चे की होगी जांच 
बरेली से उम्मीदवार छोटेलाल गंगवार और आंवला लोकसभा सीट से सय्यद आबिद अली का पर्चा निरस्त किया गया है। हालांकि दोनों उम्मीदवारों के दूसरे पर्चे की जांच की जा रही है। उम्मीदवार नामांकन के वक़्त एक से ज़्यादा परचा दाखिल करते हैं ताकि किसी एक पर्चे में किसी प्रकार की गड़बड़ी होने पर दूसरे पर्चे को चेक किया जाए। दोनों उम्मीदवारों का एक पर्चा खारिज होने के बाद अब उम्मीदें दूसरे पर्चे पर है।

आंवला से दो प्रत्याशियों ने किया था नामांकन
आंवला लोकसभा सीट पर बसपा के तरफ से दो उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल कर दिया था। जिसके बाद  बसपा प्रमुख मायावती ने पत्र जारी कर कहा था कि आबिद अली बसपा के अधिकृत प्रत्याशी हैं। इस बात को पार्टी के तरफ से साफ किया गया है। वहीं आंवला जिलाध्यक्ष राजीव कुमार सिंह ने रिटर्निंग ऑफिसर सीडीओ को पत्र लिखकर इस मामले की शिकायत भी की है। फर्जी बसपा प्रत्याशी सत्यवीर सिंह के खिलाफ एफआईआर लिखने की मांग भी की गई है।

आंवला लोकसभा सीट पर खुद को बसपा प्रत्याशी बताकर नामांकन कराने वाले सत्यवीर सिंह का पर्चा भी खारिज हो गया है। सत्यवीर सिंह ने भी पार्टी की तरफ से नामांकन कर दिया था। लेकिन वो पार्टी के अधिकृत उम्मीदवार नहीं थे। हालांकि सत्यवीर सिंह का पर्चा भी खारिज कर दिया गया है।

Also Read

बंदरों ने छत पर रखा पत्थर गिराया तो युवक के माथे पर जा गिरा, सिर फटने से मनोज की हुई मौत

6 Oct 2024 02:00 AM

पीलीभीत पीलीभीत में बंदरों का आतंक : बंदरों ने छत पर रखा पत्थर गिराया तो युवक के माथे पर जा गिरा, सिर फटने से मनोज की हुई मौत

जिले के करेली थाना क्षेत्र के गांव बमरोली का रहने वाले 35 वर्षीय मनोज कुमार पुत्र रामरतन मेहनत मजदूरी कर अपने परिवार का पालन पोषण करता... और पढ़ें